आरटीओ के अधिकारी नहीं करेंगे वाहनों की फिटनेस चेकिंग, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आदेश जारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (21 फरवरी 2024): वाहनों की फिटनेस चेकिंग को लेकर प्रदेश सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। फिटनेस चेकिंग अभी तक एआरटीओ ऑफिस के संभागीय निरीक्षक द्वारा किया जाता था, उसे अब निजी हाथों में सौंपा जा रहा है।

इस विषय को लेकर टेन न्यूज की टीम ने गौतमबुद्ध नगर के ARTO डॉ सियाराम वर्मा से बातचीत की उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के द्वारा सभी 75 जिलों में यानी प्रत्येक जिले में तीन फिटनेस सेंटर खोले जाएंगे। इसी क्रम में गौतम बुद्ध नगर में भी तीन फिटनेस सेंटर खोले जाने का प्रोविजन है। उत्तर प्रदेश परिवहन आयुक्त कार्यालय में इसके लिए गौतम बुद्ध नगर से 24 आवेदन भेजे जा चुके हैं।

तीन फिटनेस चेकिंग सेंटर्स में से दो को प्राइमरी रजिस्ट्रेशन नंबर भी जारी कर दिया गया है। यह रजिस्ट्रेशन नंबर 1 साल के लिए मान्य रहेगा। यह ऑटोमेटिक टेस्टिंग स्टेशन की क्रेडिबिलिटी निजी हाथों में 5 वर्षों के लिए होगी उसके उपरांत इसका रिन्यूअल भी कराया जाएगा।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।