विश्व भाषा दिवस पर नोएडा लोकमंच द्वारा अंतर्विद्यालय अंग्रेजी निबंध एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (21 फरवरी 2024): विश्व भाषा दिवस के अवसर पर नोएडा लोकमंच द्वारा अंतर्विद्यालय अंग्रेजी निबंध एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका उद्देश्य बच्चों में अंग्रेज़ी विषय के प्रति हिचक व डर को समाप्त करना तथा बच्चों में छुपी प्रतिभा को निखार कर मंच प्रदान करना था।

इस प्रतियोगिता में 15 स्कूल के बच्चों ने भाग लिया। प्रत्येक स्कूल से 4-4 बच्चों ने लिखित परीक्षा दी जिसमें 21 फरवरी को 17 बच्चों के बीच भाषण की प्रतियोगिता हुई। भाषण के विषय सोशल मीडिया, समय का मूल्य, अंग्रेजी का महत्व रहा। प्रतियोगिता का आयोजन संस्कार केंद्र स्कूल गढ़ी में हुआ। जिसमें रचना यादव,गिरजा सिंह, रैना शाहमीरी निर्णायक मंडली की भूमिका में उपस्थित रहीं।

उक्त प्रतियोगिता में आदर्श प्रथमिक विद्यालय चौड़ा के आयुष ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। दूसरा स्थान संस्कार केंद्र की राखी ने और तीसरा स्थान आदर्श प्रथमिक विद्यालय चौड़ा के पुष्पा और संस्कार केंद्र स्कूल होशियापुर की राखी झा ने संयुक्त रूप से प्राप्त किया, साथ ही दो बच्चों को प्रोत्साहन पुरस्कार भी दिए गए। नोएडा लोक मंच की तरफ से लीका सक्सेना, राजेश्वरी त्यागराजन, विभा बंसल, जुवेल जॉन, थथा साक्षर हम फाउंडेशन की तरफ से पूजा चावला, ऋचा श्रीवास्था आधी उपस्थित रहे। सभी स्कूलों के शिक्षकों एवं अभिभावकों ने बढ़ चढ़कर इस आयोजन में भाग लिया। निर्णायक मंडली के रूप में उपस्थित गणमान्य अतिथियों ने बच्चों के आत्मविश्वास एवं उनके द्वारा अंग्रेज़ी के सही उच्चारण की खूब प्रशंसा की।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।