नोएडा में आयोजित होगी 36वीं वार्षिक पुष्प प्रदर्शनी 2024, एक क्लिक में जानें सभी खास बातें

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (21 फरवरी 2024): नोएडा में 23 फरवरी से 25 फरवरी तक सेक्टर-21ए स्थित नोएडा स्टेडियम के रामलीला ग्राउण्ड पर 36वीं वार्षिक पुष्प प्रदर्शनी का आयोजन होने जा रहा है। नोएडा प्राधिकरण और पलोरिकल्चर सोसाईटी द्वारा आयोजित इस समारोह में उद्यान प्रेमियों को सिर्फ नोएडा ही नहीं, बल्कि आस-पास के क्षेत्रों से भी आकर्षित किया जा रहा है।

इस तीन दिवसीय प्रदर्शनी में अनगिनत पुष्पों के साथ-साथ कैक्टस, बोन्साई, फल और सब्जियों का भी प्रदर्शन होगा। इसके साथ ही, इस उत्सव में अन्य संस्थाओं और प्राधिकरण की भागीदारी भी है जैसे कि उत्तर रेलवे, नई दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन, दक्षिणी दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन, भारतीय चल सेना, कोटा हाउस, भारत पेट्रोलियम, एल. जी, एडोब सिस्टम्स, डीआईटी दिल्ली पब्लिक स्कूल, यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण आदि।

विशिष्ट आकर्षण विभिन्न प्रजाति के फूलों द्वारा निर्मित राम मन्दिर मॉडल, हिरन, धनुष एवं अन्य आर्कषक रकल्पथर जो फूलों द्वारा ही तैयार किये जायेंगे।

नोएडा प्राधिकरण द्वारा किए गए प्रयासों के फलस्वरूप नोएडा अब एक 5 स्टार रेटिंग वाले कचरा मुक्त शहर की श्रेणी में आता है। भविष्य में इसे 7 स्टार रेटिंग में लाने के लिए जन सामान्य को जागरूक किया जाएगा। इस उत्सव में घरेलू कचरे को काले सोने में बदलने की विधि का भी प्रसार किया जाएगा। स्कूली बच्चों को पौधारोपण के गुर सिखाए जाएंगे और वे अपने लगाए गए पौधों की देखभाल करेंगे।

इस उत्सव का मुख्य आकर्षण उद्यान और लैंडस्केपिंग प्रतियोगिताएं होंगी, साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम, चित्रकला प्रतियोगिता, और पुरस्कार वितरण भी होगा। उत्सव के आखिरी दिन रविवार को प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतियोगीयों और उद्यान विभाग के कर्मियों को पुरस्कार भी वितरित किए जाएंगे।

अधिक जानकारी और फॉर्म के लिए www.noidafloriculturesociety.in पर जाएं या मोबाइल नंबर 9318459712, 9810874131 और 9899995521 पर संपर्क करें।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।