काम की खबर: वोट डालने में आएगी दिक्कत तो यहां करें समाधान, एक क्लिक में जानें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (22 फरवरी 2024): आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए, गौतम बुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कई प्रयास किए जा रहे हैं। इस दिशा में जिला प्रशासन लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान चला रही है।

यदि आपके वोटर कार्ड पर आपका पुराना पता लिखा है और अब आप किसी नई सोसाइटी में रहते हैं, तो ध्यान दें: आपकी सोसाइटी के क्लब हाउस जिसे मतदान केंद्र बनाया गया हो, वहां वोट डालने के अधिकारी नहीं होंगे। इसलिए, अपने वोटर आईडी कार्ड पर अपना वर्तमान पता अपडेट करवाएं और इस समस्या से बचें।

यदि आपके पास वोटर कार्ड है और उस पर पता भी सही है, परंतु आपका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है, तो भी आप वोट नहीं डाल पाएंगे। इसलिए, पहले ही सुनिश्चित कर लें कि आपका नाम वोटर लिस्ट में शामिल है। इसके लिए, www.voters.eci.gov.in वेबसाइट पर चेक करें या टोल फ्री नंबर 1950 पर संपर्क करें।

कई बार यह मामला भी सामने आता है कि वोटर आईडी कार्ड के लिए आवेदन किया गया था, लेकिन अब तक उसकी पोस्ट द्वारा प्राप्ति नहीं हुई है। इससे कोई भी समस्या नहीं होगी, कई बार पता और फोन नंबर के गलत होने के कारण ऐसी समस्या उत्पन्न होती है। लेकिन अगर आपका नाम वोटर लिस्ट में है, तो आप किसी भी सरकारी अनुमोदित आईडी कार्ड को लेकर मतदान कर सकते हैं या www.voters.eci.gov.in इस वेबसाइट पर जाकर ई-वोटर आईडी कार्ड को डाउनलोड कर उसका प्रिंट ले सकते हैं।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।