होली के अवसर पर मिलावटी खाद्य पदार्थों को लेकर जिला प्रशासन सख्त, विशेष अभियान शुरू

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (22 मार्च 2024): होली के अवसर पर जनपद में मिलावटी समानों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के उद्देश्य से खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने विशेष अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत, खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने 9 खाद्य पदार्थों के नमूने जांच के लिए संग्रहित किए हैं।

अधिकारियों का कहना है कि इस अभियान के माध्यम से वे सुनिश्चित करेंगे कि लोगों को होली पर खाद्य सामग्री में किसी भी प्रकार की मिलावट नहीं मिले। जांच के दौरान बृजवासी स्वीट्स के सेक्टर 122 से 120 किलोग्राम काजू को सीज किया गया, जिसकी क्वालिटी में कमी पाई गई थी। सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय अर्चना धीरान ने बताया कि जनपद में निरंतर जांच अभियान संचालित किए जाएंगे, ताकि लोगों को हमेशा मिलावट रहित और शुद्ध खाद्य पदार्थ उपलब्ध हो।

इस अभियान से लोगों को होली के त्योहार में शुद्ध खाना खाने का मौका मिलेगा और वे बिना किसी चिंता के मिलावट रहित और सुरक्षित खाद्य पदार्थ का आनंद ले सकेंगे।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।