नोएडा : बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर के अवतरण दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन, शहर में ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (14 अप्रैल 2024): रविवार, 14 अप्रैल को संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर का अवतरण दिवस पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाता है। इस बाबत नोएडा शहर के
सैक्टर-95 में स्थित दलित प्रेरणा स्थल पर बाबासाहेब को समर्पित कार्यक्रम का आयोजन प्रस्तावित है। कार्यक्रम के मद्देनजर गौतमबुद्ध नगर ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार आज रविवार, 14 अप्रैल को दलित प्रेरणा स्थल सैक्टर 95 नोएडा पर बाबा साहेब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर के जन्मदिवस का कार्यक्रम किया जाना प्रस्तावित है। उक्त कार्य के दृष्टिगत आवश्यकता पडने पर यातायात डायवर्जन किया जायेगा। वाहन चालक यातायात असुविधा से बचने के लिए निम्नलिखित मार्गाें का प्रयोग कर गन्तव्य की ओर जा सकते है।

1- नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर आने वाले मार्ग पर दलित प्रेरणा स्थल पर यातायात दबाव होने की स्थिति में महामाया फ्लाई ओवर से सैक्टर 37 की ओर यातायात का डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात सैक्टर 37 से अटटा चौक, रजनीगंधा चौक, सैक्टर 15 गोलचक्कर चौक होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।

2- नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर आने वाले मार्ग पर दलित प्रेरणा स्थल गेट नं0-04 पर यातायात दबाव होने की स्थिति में फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से सैक्टर 18 की ओर यातायात डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात सैक्टर 18 से रजनीगंधा चौक, सैक्टर 15 गोलचक्कर चौक अथवा सैक्टर 18 अण्डरपास से एलीवेटेड होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

3- नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर नोएडा से ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले मार्ग पर डीएनडी, फिल्मसिटी फ्लाई ओवर के पास यातायात दबाव होने की स्थिति में सैक्टर 14ए फ्लाई ओवर से सैक्टर 15 गोलचक्कर चौक की ओर यातायात डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात सैक्टर 15 गोलचक्कर चौक से रजनीगंधा चौक, अटटा चौक, सैक्टर 37 होेकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।

पार्किंग व्यवस्था

*कार्यक्रम में आने वाली सभी यात्री बसों की पार्किंग डीएनडी टोल के पास बांये ओर मार्ग के किनारे होगी।

*कार्यक्रम में परीचौक, सैक्टर 37, ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ओर से आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग दलित प्ररेणा स्थल के गेट नं0-01 के अन्दर होगी।

दिल्ली की ओर से कार्यक्रम में आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग फिल्मसिटी के अन्दर बनी मल्टीलेवल पार्किंग में होगी।

*कालिन्दी कुंज की ओर से आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग सैक्टर 95 गंदानाला के पास बनी दलित प्ररेणा स्थल पार्किंग की अण्डरग्राउण्ड पार्किंग में होगी।

साथ ही असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गाें का प्रयोग करे। यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्पलाइन नम्बर 9971009001 पर सम्पर्क कर सकते है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।