Daily Archive: May 8, 2018

नॉएडा : बिगर फिटनेस के चल रही तीन स्कूली बस ों को एएआरटीओ प्रवर्तन ने किया सीज़

नॉएडा : शहर में बड़े बड़े स्कूल परिवहन सेवा देने के नाम पर बच्चो की जिन्दंगी से खिलवाड़ कर रहे है साथ ही परिवहन के नाम पर अभिभावकों से मोटी फीस वसूल करते है।ओर सुविधा के नाम पर बिना फिटनेस वाली बस होती है। और हैरत वाली बात ये है कि बस ड्राइवर के पास उनका लाइंसेंस भी है , ये बसे कई बार दुर्घटना का सबक बन चुकी है। इन्हे संघन में लेते हुए और शासन से मिले निर्देश के अनुसार एएआरटीओ प्रवर्तन ने सख्त कदम उठाया। और कल स्कूली बसों की चैंकिंग करतें हुए तीन बसों को सीज कर दिया और कई स्कूली वाहनों के चालान काटे।

एएआरटीओ विभाग के प्रवर्तन एसके सिंह ने बताया कि सड़को पर बेधड़क दौड़ रहे व् बच्चो की जान से खिलवाड़ करने वाले स्कूली वाहनों पर सख्त कदम उठाया , और कल सेक्टर 11 स्थित मॉर्डन पब्लिक और बाल भारती स्कूल की बसों की जाँच की गयी तो बस काफी कमी पायी गयी.अधूरे मनको के साथ चल रही थी। वही मयूर इंटरनेशनल स्कूल की एक बस में फिटनेस जाँच ही नहीं थी। जिसके बाद एआरटीओ प्रवर्तन सभी बसों को सीज़ करके सेक्टर 62 की चौकी में बंद करा दिया।

सुचारु ट्रैफिक सञ्चालन के लिए सात ज़ोन में बंटेगा गौतम बुद्ध नगर, बढ़ेगी ट्रैफिक इंस्पेक ्टर की संख्या

नॉएडा : जल्द ही शहरवासियों को ट्रैफिक जाम से राहत मिलने वाली है इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने कमर कस
ली है और ट्रैफिक जाम को मुक्त बनाने के लिए एक खाका तैयार किया गया है जिसमे पुरे जनपद को 7 जोन में बाटे जायेंगे साथ ही हर जोन में ट्रैफिक इंचार्ज नियुक्त होगा। जो पुरे जोन की निगरानी करेगा। इसके आलावा डग्गमार वाहनों के खिलाफ कारवाई सुनिश्चित करेगा। और इन सब पर निगरानी रखने का काम एसपी ट्रैफिक का होगा।

आपको बतादे की जिले में लगातार जनसख्या बढ़ती जा रही है जिसकी वजह से ट्रैफिक की समस्या भी बढ़ रही है ट्रैफिक को सँभालने के लिए 2 ट्रैफिक इंस्पेक्टर 120 सिपाही है , जिसकी वजह से काफी परेशानी होती थी , इस लिए यह फैसला लिया गया। एसपी ट्रैफिक अनिल झा ने बताया कि ट्रैफिक जाम की रोज की समस्या से निजात पाने के लिए हमने ट्रैफिक प्लान बनाया है ,कि जिले को 7 जोन में बाँट दिया जाए। साथ ही प्लान के तहत जिले में ट्रैफिक इंस्पेक्टरों की संख्या बढ़ाकर 7 की जाएगी। इस प्लान के तहत नॉएडा में 4 व् ग्रेटर नॉएडा। दादरी में 3 ट्रैफिक इंस्पेक्टरों की तैनाती की जाएगी। नया सिस्टम लागु होने से जिले में ट्रैफिक की स्थिति में काफी सुधार आएगा। साथ ही ट्रैफिक नियमो का उलंघन करने वाले लोगो के खिलाफ अभियान तेजी आयेगी। आने समय में शहरवासी ट्रैफिक सिस्टम में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे।