Monthly Archive: June 2018

Transfer list of employees of Industrial Development Authorities

ग्रेटर नोएडा :
नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना प्राधिकरण के स्थाई कर्मचारियों के तबादले शुरू । प्रदेश सरकार ने जारी की पहली तबादला सूची

1 राजीव त्यागी, महाप्रबंधक परियोजना ग्रेटर नोएडा से नोएडा,

2 निमिषा शर्मा, उप महाप्रबंधक नियोजन ग्रेटर नोएडा से यमुना,

3 सत्यपाल भाटी, प्रबंधक परियोजना ग्रेटर नोएडा से यमुना,

4 संजय पराशर, प्रबंधक परियोजना ग्रेटर नोएडा से यमुना,

5 शेलेन्द्र कुमार, प्रबंधन तकनीकी परियोजना ग्रेटर नोएडा से नोएडा,
6 आनंद मोहन, वरिष्ठ प्रबंधक उद्यान ग्रेटर नोएडा से गोरखपुर,

7 अरविंद मोहन, प्रबंधक संपत्ति ग्रेटर नोएडा से यमुना,

8 आलोकनाथ, वरिष्ठ प्रबंधक कार्मिक ग्रेटर नोएडा से यमुना

9 सिद्धार्थ गौतम प्रबंधक संपत्ति नोएडा से यमुना प्राधिकरण

10 संदीप चंद्रा नोएडा प्राधिकरण से यमुना प्राधिकरण

11 रामपाल वर्मा वित्त एवं लेखाधिकारी नोएडा प्राधिकरण से यमुना
12 ज्ञानचंद वरिष्ठ विधि अधिकारी नोएडा प्राधिकरण से यमुना
13 शार्दूल विक्रम तिवारी प्रबंधक नियोजन गोरखपुर विकास प्राधिकरण से यमुना

बैडमिंटन टूर्नामेंट का फाइनल

सभी साथियों को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ सूचित किया जाता है, कल दिनांक 30 जून को शाम 4 बजे से हमारे सेक्टर मैं हो रहे बैडमिंटन टूर्नामेंट का फाइनल शुरू होगा उसके तुरंत बाद प्राइस डिस्टिब्यूशन एवं जलपान की व्यवस्था की है, जिसमें आप सभी सादर आमंत्रित हैं। आप सभी से अनुरोध है , खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिये अधिक से अधिक मात्रा मैं उपस्थित हो।
टी.सी. गौड़ ( प्रेसिडेंट सेक्टर-46)

Noida Sector 20 police Nabs two notorious criminals, recovers five mobiles and one bike!

Sector 20, Noida police had arrested two criminals from Nithari round about during a routine checking drive. Police had recovered five mobile phones, one bike and 2 draggers from them. Both are identified as Pintu a native of Madhubani Bihar while his accomplice was identified as Vikas Tomar a resident of Pilkhuwa , Hapur district.

Police told that both are notorious criminals and during interrogation they had admitted of conducting more than eight loot incident earlier in the past.

विधायक पंकज सिंह से मिला नोवरा प्रतिनिधिम ंडल , शहर की समस्याओं पर माँगा साथ @pksbjp

Ranjan Tomar
Advocate -Delhi High Court

विधायक से आर डब्लू ए एवं गाँवों के लिए वैधानिक अधिकार मांगे , सिटीजन चार्टर पर भी दिया समर्थन

नॉएडा – आज नोवरा (नॉएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन ) का एक प्रतिनिधिमंडल विधायक श्री पंकज सिंह से मिला एवं उन्हें कुछ मसलो पर अवगत कराकर समस्याओं के निदान के लिए साथ माँगा , प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए नोवरा के संस्थापक श्री रंजन तोमर ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी की दो बातों पर सहमति बनी , पहला मुद्दा यह था के नॉएडा के आर डब्लू ए को कोई भी वैधानिक अधिकार नहीं हैं , अर्थात जो भी अधिकार दिए गए हैं वह प्राधिकरण की मर्ज़ी के अनुसार हैं , साथ ही नॉएडा के ग्रामवासियों के पास भी कोई प्रतिनिधि ऐसा नहीं हैं जिनसे समस्याओं का निदान करवाया जा सके , इस कारण प्राधिकरण अत्यधिक मनमाना व्यवहार करता है ! इसी कारण श्री तोमर की आर टी आई द्वारा हुए खुलासे से भी इस बात पुष्टि होती है के आर डब्लू ए को कोई अधिकार वैधानिक रूप से नहीं हैं , श्री तोमर ने विधायक के सामने प्रस्ताव रखा के एक विशेष एक्ट पास किया जाए ताकि यहाँ की जनता को संवैधानिक प्रतिनिधि मिलें जिनके पास उस एक्ट के दायरे में शक्तियां एवं अधिकार हों , साथ ही गाँव भी उसी कानून के तहत लाये जाएँ ! इस बात पर विधायक ने रज़ामंदी जताई और कहा के उन्होंने पहले भी मुख्यमंत्री से इस विषय में बात की है और इस बात पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है !

दूसरा मुद्दा सिटीजन चार्टर का उठा जिसमें नोवरा ने विधायक से सहभागिता मांगी और कहा के गाँवों में सिटीजन चार्टर के बारे में जाग्रति और अलख जगाने में नोवरा विशेष पोस्टर , सोशल मीडिया , प्रिंट मीडिया एवं कम्युनिटी रेडियो अभियान चलाएगा , जिस पर भी सहमति देते हुए श्री पंकज सिंह ने कहा के सिटीजन चार्टर को लोकप्रिय बनाने के लिए नोवरा का प्रयास सराहनीय है एवं उनका पूरा समर्थन इस प्रोजेक्ट के साथ है , साथ ही वह प्राधिकरण से कहकर भी इसे जन जन तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे ! मीटिंग के दौरान नोवरा प्रतिनिधिमंडल में श्री अंकित अग्गरवाल , श्री पुनीत राणा , श्री निमिष सिंह, श्री अजय चौहान एवं श्री प्रतीक सेठी, मौजूद थे !

NOFAA office bearers held meeting with NA CEO Mr. Alok Tondon @noida_authority

NOFAA office bearers held meeting with NA CEO Mr. Alok Tondon @noida_authority

Prof Rajesh Sahay

Noida : A 45 minutes meeting of NOFAA office bearers with NA CEO Mr. Alok Tondon & ACEO Mr. R K Mishra wes held inside CEO chamber.

Three major decisions were taken for Apartment Residents :
1. For waste management NA will provide composting machines to NOFAA.
2. NOFAA will create cluster or
group of Apartment AOAs based on machine capacity .
3. NOFAA will work with NA to free Apartments
from single use of polythene bags.

कूड़ा निस्तारण करने के लिए साथ आए नोएडा के बड़े संगठन, रखी मांगों की फेहरिस्त

कम्पोस्ट मशीन को लेकर नोएडा सेक्टर 50 के सामुदायिक केंद्र में बैठक का आयोजन किया गया | इस बैठक में नॉएडा की विभिन्न आर० डब्लू० ए० के अध्यक्ष, महासचिव , फोनरवा अध्यक्ष एन० पी० सिंह, कोनरवा अध्यक्ष पी० एस० जैन और नॉएडा लोकमंच से महेश सक्सेना, बिर्गेडियर अशोक हक, दिनेश शर्मा, दिनेश भाटी, एम० पी० शर्मा, जे० पी० उप्पल, पी० पी० एस० नागर,सुनील सेठी,मुकुल वाजपेयी,रंजन तोमर,रामकुमार शर्मा,राजीव गर्ग,सुरेश तिवारी,मैनपाल यादव आदि द्वारा नॉएडा प्राधिकरण द्वारा नॉएडा के सभी सेक्टरों में कम्पोस्ट मशीन लगाने समेत अनेक मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया |

वही इस बैठक में सभी पदाधिकारियों ने निर्णय लिया की इस कम्पोस्ट मशीन के लिए समस्त धनराशि नॉएडा प्राधिकरण ही उपलब्ध करायेगा। सदस्यों ने तय किया कि 75% धनराशि प्राधिकरण और 25% धनराशि डी० एस० ग्रुप द्वारा सीएसआर स्कीम के तहत की जाएगी।

साथ ही आरडब्ल्यूए का यह भी कहना है की मशीन को चलाने के लिए घरों से कूड़ा इकठ्ठा करने व कूड़ा छटाई और बिजली व अन्य खर्चे का समस्त बिल प्राधिकरण द्वारा ही देय होगा। जिसमे मशीन की सुरक्षा का भी प्रावधान किया जाए ।

इसके अलावा और मांग रखते हुए उन्होंने कहा की कम्पोस्ट मशीन के मानक आर० डब्लू० ए० द्वारा निर्धारित किए जाएंगे कि मशीन वार्सीलोन,सेमी ऑटोमेटिड या फुल ऑटोमेटिड में से कौन सी होगी। प्राधिकरण द्वारा 3 प्रकार की डस्टबिन समस्त सेक्टरवासियों को उपलब्ध कराई जाए ।

कचरा निस्तारण के लिए शहरी और ग्रामीण इलाकों को एक समान सुविधा उपलब्ध किया जाए , प्राधिकरण द्वारा नॉएडा की सभी आर० डब्लू० ए० को मान्यता प्रदान की जाए , साथ ही उनका कहना है की सभी मुद्दों पर आम सहमति बनाई गई है , इन सभी मुद्दों पर मुख्य कार्यपालक अधिकारी से मिलकर अतिशीघ्र कार्यान्वित किया जायेगा।

अब देखने वाली बात होगी की क्या प्राधिकरण कितनी बातों पर सहमति देगा ?

सुरों की महफ़िल में अनदेखी प्रतिभा विकास क ार्यक्रम श्रंखला “जो आये वो गाये” का हुआ पुनः आगाज*

स्वास्थ्य परिचर्चा के साथ *सुरों की महफ़िल में अनदेखी प्रतिभा विकास कार्यक्रम श्रंखला "जो आये वो गाये" का हुआ पुनः आगाज*

नोएडा।राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के समाजसेवियों द्वारा अनदेखी प्रतिभा विकास कार्यक्रम श्रंखला जो आये वो गाये का आगाज कर ढाई दर्जन नई प्रतिभाएं तराशी गयी।प्रतिभा विकास समर्पित सामाजिक संस्था नवरत्न फाउंडेशन्स व क्षेत्र की एन.ई.ऐ. ट्राई ग्रुप ऑफ़ म्यूजिक, स्पर्श, हारमनी वेव्स, डी.एम्.एस. आरोही आग्रिम विद्यापीठ संस्थाओं के सक्रिय तालमेल से सम्पन्न हुए इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य जागरूकता पर परिचर्चा भी हुई।

सेक्टर 6 नोएडा स्थित एनईए सभागार में नवरत्न फाउंडेशन्स द्वारा आयोजित हो रहे इस प्रतिभा विकास की शुरुआत ‘स्वास्थ्य संरक्षण में आयुर्वेद की में भूमिका’ विषयक स्वास्थ्य परिचर्चा से हुई।परिचर्चा में मुख्यवक्ता आयुर्वेदभूषण वैद्य अच्युत कुमार त्रिपाठी निरोगी काया के विषय मे अपने अनुभवों को साझा करते हुए तमाम उपाय बताए।श्री त्रिपाठी ने अनियंत्रित रक्तचाप व अन्य बीमारियों की विस्तृत जानकारी व प्राकृतिक तरीके से उनके निदान के उपाय के बारे में बताया।

इस वर्ष भी संगीत के क्षेत्र में क्षेत्रीय प्रतिभाओ की अपेक्षा को देखते हुए गत वर्ष की भांति 15 से 75 वर्ष की अनदेखी प्रतिभाओ के लिए “जो आये वो गाये”सीरीज का आगाज नवरत्न फाउंडेशन्स अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव के निर्देशन में किया गया।सुरों से सजे इस कार्यक्रम में अनदेखी प्रतिभाओ ने अपने गायन से समा बांध दिया। कार्यक्रम में अधिकांश कलाकर प्रथम बार किसी मंच पर अपनी प्रस्तुति दे रहे थे. कुछ तो इतने अदभुत थे की विश्वास ही नहीं हो रह था की वो अभी नौसिखिये हैं. कार्यक्रम के बीच नवरत्न संरक्षक अरविंद श्रीवास्तव ने नवरत्न फाउंडेशन्स की उपलब्धियों व सामाजिक विकास सम्बधी ब्यौरा बिंदुवार दिया।

कार्यक्रम का संचालक अदित भटनागर व अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने किया. करतल ध्वनि के बीच अतिथियों का स्वागत व धन्यवाद पूरे मानभाव से हुआ. सभी गायकों का आंकलन का कार्य पांच गुरुओं की टीम जिसमे देबू मुख़र्जी, सोमेश्वर शर्मा, संजय पांडे, टुहिना चटर्जी एवं कपिल तिवारी ने किया.
कार्यक्रम में सर्वोत्तम ग्रुप के महा निदेशक जमील अहमद जी के साथ अधिवक्ता राजीव त्यागी, रणपाल अवाना, श्री कृष्ण मोहन, कर्नल बी.एल.गुप्ता, श्रीमती अविनाश गुप्ता श्रीमती एवं ग्रुप कैप्टेन अलोक श्रीवास्तव, कैप्टेन अशोक गुलाटी विक्रम सेठी श्रीमती ज्योति सक्सेना, नवनीत सक्सेना, लायन डॉ. निमेश, आर.एन. श्रीवास्तव, ऐ.वी. मुरलीधरन, विनीत खरे, धर्मेन्द्र श्रीवास्तव, शिप्रा श्रीवास्तव, श्रीमती एवं श्री दीपक नायडू. मोहित शर्मा, प्रसिद्ध ग़ज़ल गायक श्रीमती एवं पंकज श्रीवास्तव, श्रीमती सुशीला श्रीवास्तव, कृष्णा झा अजय मिश्रा श्रीमती एवं श्री अनिल ओबेरॉय, श्रीमती एवं श्री डी.के.मेंदिरत्ता समेत सैकङो लोगो ने अपनी सक्रिय उपस्थिति दर्ज कराते हुए प्रतिभाओ का उत्साहवर्धन किया।

स्वास्थ्य परिचर्चा के साथ सुरों की महफ़िल म ें अनदेखी प्रतिभा “जो आये वो गाये” का हुआ पुनः आगाज

नोएडा :– राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के समाजसेवियों द्वारा अनदेखी प्रतिभा विकास कार्यक्रम श्रंखला जो आये वो गाये का आगाज कर ढाई दर्जन नई प्रतिभाएं तराशी गयी।प्रतिभा विकास समर्पित सामाजिक संस्था नवरत्न फाउंडेशन्स व क्षेत्र की एन.ई.ऐ. ट्राई ग्रुप ऑफ़ म्यूजिक, स्पर्श, हारमनी वेव्स, डी.एम्.एस. आरोही आग्रिम विद्यापीठ संस्थाओं के सक्रिय तालमेल से सम्पन्न हुए इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य जागरूकता पर परिचर्चा भी हुई।

सेक्टर 6 नोएडा स्थित एनईए सभागार में नवरत्न फाउंडेशन्स द्वारा आयोजित हो रहे इस प्रतिभा विकास की शुरुआत ‘स्वास्थ्य संरक्षण में आयुर्वेद की में भूमिका’ विषयक स्वास्थ्य परिचर्चा से हुई।परिचर्चा में मुख्यवक्ता आयुर्वेदभूषण वैद्य अच्युत कुमार त्रिपाठी निरोगी काया के विषय मे अपने अनुभवों को साझा करते हुए तमाम उपाय बताए।श्री त्रिपाठी ने अनियंत्रित रक्तचाप व अन्य बीमारियों की विस्तृत जानकारी व प्राकृतिक तरीके से उनके निदान के उपाय के बारे में बताया।

इस वर्ष भी संगीत के क्षेत्र में क्षेत्रीय प्रतिभाओ की अपेक्षा को देखते हुए गत वर्ष की भांति 15 से 75 वर्ष की अनदेखी प्रतिभाओ के लिए “जो आये वो गाये”सीरीज का आगाज नवरत्न फाउंडेशन्स अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव के निर्देशन में किया गया।सुरों से सजे इस कार्यक्रम में अनदेखी प्रतिभाओ ने अपने गायन से समा बांध दिया। कार्यक्रम में अधिकांश कलाकर प्रथम बार किसी मंच पर अपनी प्रस्तुति दे रहे थे. कुछ तो इतने अदभुत थे की विश्वास ही नहीं हो रह था की वो अभी नौसिखिये हैं. कार्यक्रम के बीच नवरत्न संरक्षक अरविंद श्रीवास्तव ने नवरत्न फाउंडेशन्स की उपलब्धियों व सामाजिक विकास सम्बधी ब्यौरा बिंदुवार दिया।

कार्यक्रम का संचालक अदित भटनागर व अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने किया. करतल ध्वनि के बीच अतिथियों का स्वागत व धन्यवाद पूरे मानभाव से हुआ. सभी गायकों का आंकलन का कार्य पांच गुरुओं की टीम जिसमे देबू मुख़र्जी, सोमेश्वर शर्मा, संजय पांडे, टुहिना चटर्जी एवं कपिल तिवारी ने किया.
कार्यक्रम में सर्वोत्तम ग्रुप के महा निदेशक जमील अहमद जी के साथ अधिवक्ता राजीव त्यागी, रणपाल अवाना, कृष्ण मोहन, कर्नल बी.एल.गुप्ता, अविनाश गुप्ता एवं ग्रुप कैप्टेन अलोक श्रीवास्तव, कैप्टेन अशोक गुलाटी विक्रम सेठी , ज्योति सक्सेना, नवनीत सक्सेना, लायन डॉ. निमेश, आर.एन. श्रीवास्तव, ऐ.वी. मुरलीधरन, विनीत खरे, धर्मेन्द्र श्रीवास्तव, शिप्रा श्रीवास्तव, दीपक नायडू. मोहित शर्मा, प्रसिद्ध ग़ज़ल गायक एवं पंकज श्रीवास्तव, सुशीला श्रीवास्तव, कृष्णा झा अजय मिश्रा एवं अनिल ओबेरॉय, डी.के.मेंदिरत्ता समेत सैकङो लोगो ने अपनी सक्रिय उपस्थिति दर्ज कराते हुए प्रतिभाओ का उत्साहवर्धन किया।