Daily Archive: June 14, 2018

नोएडा में फर्जी इंश्योरेंस कम्पनी का भांड ाफोड, महिला समेत तीन गिरफ्तार

नॉएडा पुलिस ने फर्जी इंश्योरेंस पॉलिसी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है इस गैंग के महिला सहित तीन लोगो को गिरफ्तार किया है। ये लोग बड़ी बड़ी ब्रांडेड कम्पनियो फर्जी इंश्योरेंस पॉलिसी बनाने का काम करते थे ,
मामला नॉएडा फेस 2 का है पुलिस जानकारी के मुताबिक सेक्टर 82 स्थित पेट्रोल पम्प के पास पॉल्यूशन बूथ पर सुमित निवासी सूरज पुर , राजकुमार व् उसकी पत्नी पूजा निवासी कासना ये तीनो मिलकर सस्ते दामों पर विभिन ब्रांडेड कम्पनियो के इंश्योरेंस करते थे। इस फर्जी इंश्योरेंस के बदले लोगो से पैसे वसूल करते थे , इस काम में महिला काफी शातिर थी क्योकि वो पहले भी इंश्योरेंस कम्पनी में ब्रॉकर थी , इस लिए उसे ज्यादा जानकारी थी वह फर्जी पॉलिसी बनाने में भी माहिर है। महिला के दम पर ही ये सारा फर्जीवाड़ा चल रहा था , मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दबिश डालकर मौके से तीनो को गिरफ्तार का लिया , इनके कब्जे से एक फर्जी मुहर, लैपटॉप, प्रिंटर, इंक पैड, विभिन्न कंपनियों के फर्जी इश्योरेंस से संबंधित दस्तावेज बरामद हुए है। पुलिस अभी जाँच में जुटी है कि फर्जी इश्योरेंस का नेटवर्क कितने दिनों से चल रहा था।

नोएडा एनसीआर में फिर बढ़ा प्रदूषण, दो दिन म ें राहत मिलने की संभावना

नॉएडा एनसीआर में पिछले दो तीन दिन से धूलभरी आंधी चल रही है जिसकी वजह से एनसीआर के शहरों में प्रदूषण वापस खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। साथ ही शाम होते – होते इसका स्तर काफी बढ़ जाता है, मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार आने वाले कई दिनों तक वायु प्रदूषण से राहत नहीं मिलने वाली है और वायु प्रदूषण और बढ़ने की आशंका है।

बतादें की वायु प्रदूषण में धूल के कणो की संख्या काफी पायी गयी है जिसकी वजह से दो पहिया वाहन चालकों के आलावा साँस संबंधित मरीजों काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मानकों के अनुसार यह आंकड़ा स्वास्थ्य के लिहाज से बेहद खतरनाक है।बताया जा रहा है की आगामी दो दिनों तक वातावरण में धूल के कणों की संख्या में इजाफा होगा। इसकी वजह से राजस्थान की और चलने वाली धूल भरी हवाएं है । इनका रूख एनसीआर की ओर है अगले दिन तेज धूप व हवा चलने से यह कर्ण वापस वातावरण में जमा होने लगे है।

यही नहीं राजस्थान की ओर से अब भी धूल भरी हवाओं का चलना निरंतर जारी है। इसका असर मंगलवार शाम को देखने को मिला। मौसम विभाग की माने तो आगामी 24 घंटे में धूलभरी आंधी चल सकती है। इसके अलावा गरज के साथ बारिश की संभावना जताई जारी है।