Daily Archive: June 28, 2018

विधायक पंकज सिंह से मिला नोवरा प्रतिनिधिम ंडल , शहर की समस्याओं पर माँगा साथ @pksbjp

Ranjan Tomar
Advocate -Delhi High Court

विधायक से आर डब्लू ए एवं गाँवों के लिए वैधानिक अधिकार मांगे , सिटीजन चार्टर पर भी दिया समर्थन

नॉएडा – आज नोवरा (नॉएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन ) का एक प्रतिनिधिमंडल विधायक श्री पंकज सिंह से मिला एवं उन्हें कुछ मसलो पर अवगत कराकर समस्याओं के निदान के लिए साथ माँगा , प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए नोवरा के संस्थापक श्री रंजन तोमर ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी की दो बातों पर सहमति बनी , पहला मुद्दा यह था के नॉएडा के आर डब्लू ए को कोई भी वैधानिक अधिकार नहीं हैं , अर्थात जो भी अधिकार दिए गए हैं वह प्राधिकरण की मर्ज़ी के अनुसार हैं , साथ ही नॉएडा के ग्रामवासियों के पास भी कोई प्रतिनिधि ऐसा नहीं हैं जिनसे समस्याओं का निदान करवाया जा सके , इस कारण प्राधिकरण अत्यधिक मनमाना व्यवहार करता है ! इसी कारण श्री तोमर की आर टी आई द्वारा हुए खुलासे से भी इस बात पुष्टि होती है के आर डब्लू ए को कोई अधिकार वैधानिक रूप से नहीं हैं , श्री तोमर ने विधायक के सामने प्रस्ताव रखा के एक विशेष एक्ट पास किया जाए ताकि यहाँ की जनता को संवैधानिक प्रतिनिधि मिलें जिनके पास उस एक्ट के दायरे में शक्तियां एवं अधिकार हों , साथ ही गाँव भी उसी कानून के तहत लाये जाएँ ! इस बात पर विधायक ने रज़ामंदी जताई और कहा के उन्होंने पहले भी मुख्यमंत्री से इस विषय में बात की है और इस बात पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है !

दूसरा मुद्दा सिटीजन चार्टर का उठा जिसमें नोवरा ने विधायक से सहभागिता मांगी और कहा के गाँवों में सिटीजन चार्टर के बारे में जाग्रति और अलख जगाने में नोवरा विशेष पोस्टर , सोशल मीडिया , प्रिंट मीडिया एवं कम्युनिटी रेडियो अभियान चलाएगा , जिस पर भी सहमति देते हुए श्री पंकज सिंह ने कहा के सिटीजन चार्टर को लोकप्रिय बनाने के लिए नोवरा का प्रयास सराहनीय है एवं उनका पूरा समर्थन इस प्रोजेक्ट के साथ है , साथ ही वह प्राधिकरण से कहकर भी इसे जन जन तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे ! मीटिंग के दौरान नोवरा प्रतिनिधिमंडल में श्री अंकित अग्गरवाल , श्री पुनीत राणा , श्री निमिष सिंह, श्री अजय चौहान एवं श्री प्रतीक सेठी, मौजूद थे !

NOFAA office bearers held meeting with NA CEO Mr. Alok Tondon @noida_authority

NOFAA office bearers held meeting with NA CEO Mr. Alok Tondon @noida_authority

Prof Rajesh Sahay

Noida : A 45 minutes meeting of NOFAA office bearers with NA CEO Mr. Alok Tondon & ACEO Mr. R K Mishra wes held inside CEO chamber.

Three major decisions were taken for Apartment Residents :
1. For waste management NA will provide composting machines to NOFAA.
2. NOFAA will create cluster or
group of Apartment AOAs based on machine capacity .
3. NOFAA will work with NA to free Apartments
from single use of polythene bags.