Daily Archive: June 21, 2018

नोएडा में लाश मिलने से मचा हड़कंप , पुलिस जाँ च में जुटी

नोएडा : शहर के पॉश इलाके में सुबह एक लाश मिलने से अचानक सनसनी फैल गयी ।आपको बता दे कि नोएडा के सेक्टर 20 थाना इलाके के सेक्टर 19 में एक युवक की लाश मिली । सूचना मिलते ही मोके पर पहुँची पुलिस ने अज्ञात युवक की लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वही इस मामले में पुलिस के अधिकारी का कहना है कि थाना 20 इलाके में एक युवक की लाश मिलने की सूचना पुलिस को मिली । जिसको पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । साथ ही इस युवक के पास कोई पहचान पत्र नही है , जिसके कारण उस लाश की अभी शिनाख्त नही हो पाई है । वही दूसरी तरफ सभी जनपद की पुलिस को इस मामले की सूचना दे दी गई है । वही उनका कहना है कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद पता चल पाएगा कि इस युवक की मौत किस कारण हुई है ।

योग और विरोध साथ साथ : मास्क और ऑक्सीजन सिले ण्डर के साथ सेक्टर 121-122 के लोगों ने किए योगासन।

नोएडा सेक्टर 121-122 निवासियों ने सेक्टर 123 के पास बन रही लैंडफिल साईट के विरोध में अनोखे योग प्रदर्शन को अंजाम दिया। इस योगा दिवस पर आयोजित योग प्रदर्शन में जहां सभी निवासी मुंह पर मास्क लगा कर बैठे वहीं एक छोटी बच्ची ने ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ भी अपना विरोध जताया।

नोएडा में शहीद भगत सिंह सेना ने योग दिवस पर स्वास्थ के प्रति लोगों को किया जागरूक

नोएडा में शहीद भगत सिंह सेना के द्वारा विश्व योगा दिवस के उपलक्ष में एक पैदल मार्च का आयोजन किया गया। यह पैदल मार्च सेक्टर-31 के शहीद भगत सिंह पार्क से होते हुए नोएडा सेक्टर 21 के नोएडा स्टेडियम में जाकर ख़त्म हुआ। सेना का पैदल मार्च करने का उद्देश्य था की ज्यादा से ज्यादा लोगो को अपने स्वास्थ्य के लिए जागरूक किया जाए। सेना ने फिर योग शिविर में भाग लिया जहां पर एनईए व् भारत विकास परिषद् के संयुक्त सहयोग से योग शिविर का आयोजन किया गया | जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल जी उपस्थित रहे। उनके साथ फोनरवा अध्यक्ष एन पी सिंह ,

एनईए

अध्यक्ष विपिन मल्हन , भारत विकास परिषद के अध्यक्ष विनय शर्मा , नोएडा विधायक पंकज सिंह , सांसद प्रतिनिधि संजय बाली , और उनके साथ अनेकों गणमान्य व्यक्ति शामिल रहे। आपको बता दे की शहीद भगत सिंह सेना ने सभी से अपील की अपने स्वास्थ्य को स्वस्थ रखने के लिए सुबह-सुबह अपने लिए कम से कम 1 घंटे का समय योगा करने के लिए जरूर निकालें। आज इस योग शिविर में अतुल पाल जी, सतीश गुप्ता जी, अभिषेक, अंगद सिंह, मुकुल पाल, शिवा, मानस, गायत्री, अंकित, सतीश, पूरन सिंह, अविनाश सिंह, आकाश, श्याम केशरी,अप्पू, विवेक, करण नेगी, अलोक दिक्षित,अखिलेश, सचिन, संदीप अवाना, और सेना के सबसे वरिष्ठ जुझारू क्रांतिकारी राजेश और सेना के लगभग 200 सदस्य मौजूद रहेेे।

नोएडा सेक्टर 56 में विश्व योग दिवस पर लोगों ने सीखें योग के लाभ, किए आसन।

आज सेक्टर-56 के सामुदायिक भवन के पास बने योगा ग्राउंड में विश्व योग दिवस बहुत धूमधाम से मनाया गया।२०० से ज्यादा लोग सम्मिलित हुए। इस सेक्टर के अलावा अन्य सेक्टरों जैसे ११, १२, २२ आदि के लोग भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। इस आयोजन में आर डब्ल्यू ए कार्यकारिणी सदस्यों के अलावा सेक्टर के वरिष्ठ पुरुष एवं महिलाएं भी शामिल हुए।

अनुभवी योगाचार्य श्री सी पी सिंह एवं योगाचार्या श्रीमती कुशल ने बहुत अच्छी तरह से योगाभ्यास कराया तथा प्राणायाम के लाभों के बारे में बताया।
वरिष्ठ मार्गदर्शक एस एस मल्होत्रा, निझावन, जे एम सेठ , भनोट आदि लोग पूरे कार्यक्रम तक उपस्थित रहे। कार्यक्रम पूर्ण एवं सफल बनाने में अध्यक्ष संजय मावी एवं महासचिव श्री महेन्द्र सिंह जी का पूरा योगदान रहा।