Daily Archive: June 2, 2018

Traffic Advisory Noida Police

ट्रैफिक एडवाइजरी

सर्वसाधरण को सूचित किया जाता है कि सेक्टर 60 अंडरपास चौक पर मेट्रो निर्माण कार्य प्रचलित होने के कारण सेक्टर 60 चौक को दिनांक 02-06-2018 से यातायात के लिए कार्य पूर्ण होने तक पूर्णतः बंद किया जाता है वाहन चालक निम्न मार्गो का प्रयोग कर सकते है।
1.सेक्टर 67 चौक की और से आने वाला यातायात सेक्टर 60 चौक से बांये मुड़कर सेक्टर 71 चौकी की और साईं मंदिर के सामने बने यू-टर्न से यु-टर्न लेकर एलिवेटिड मार्ग, सेक्टर 62/NH-24 की और जा सकेंगे।
2-सेक्टर 67 चौक की और से आने वाला यातायात सेक्टर 60 चौक से बांये मुड़कर सेक्टर 71 चौक होकर डी0एस0सी मार्ग /सिटी सेंटर होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे।
3-सेक्टर 67 चौक से बालक नाथ तिराहा होकर सेक्टर 71 चौक से अपने गंतव्य को जा सकेंगे।
4- एलिवेटेड व् गिझौड की ओर से पानी की टँकी सैक्टर 67 चौक की ओर जाने वाले वाहन सैक्टर 62 मामूरा की ओर बने यू टर्न से अपने गंतव्य को जा सकेंगे ।
कृपया वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करे।
असुविधा के लिये खेद है।
यातायात पुलिस
गौतमबुद्धनगर

जेबलिंग थ्रो ,शॉटपुट थ्रो,डिस्क थ्रो और बॉ डी फिटनेस के नियमित प्रशिक्षण सेंटर का उद्द् घाटन

विनोद पांडेय ,
(हास्य कवि , कुशल मंच संचालक और समाजसेवी )

कल नोएडा स्टेडियम स्थित आर्चरी सेंटर में जेबलिंग थ्रो ,शॉटपुट थ्रो,डिस्क थ्रो और बॉडी फिटनेस के नियमित प्रशिक्षण सेंटर का उद्द्घाटन फ्यूचर चॉइस ग्रुप के एम डी पीयूष द्विवेदी जी के कर कमलों से संपन्न हुआ |उक्त अवसर पर जहाँ नोएडा के कई गणमान्य लोगों की उपस्थिति रही वहीं नियमित स्टेडियम में खेल का अभ्यास करने वाले खिलाडियों की सक्रिय भागीदारी ने आयोजन को यादगार बना दिया | पूरे कार्यक्रम के सञ्चालन जी जिम्मेदारी मेरे ऊपर थी अतः कार्यक्रम थोड़ा-थोड़ा साहित्यिक भी हो गया था फलस्वरूप रोचकता अंत तक बनी रही |

नोएडा प्रोजेक्ट इंजीनियर एस सी मिश्रा जी के संरक्षण में एवं राष्ट्रीय स्तर के गोल्ड मेडलिस्ट खिलाडी एवं कोच देवेंद्र सिंह जी द्वारा अब इन खेलों का प्रशिक्षण नियमित होगा जिसमे नोएडा एवं आस-पास के होनहार बच्चे प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं | गरीब बच्चों के लिए सुविधा निशुल्क है |

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि पीयूष द्विवेदी (एम डी ,फ्यूचर चॉइस ग्रुप ) के स्वागत सम्मान से हुआ, मुख्य अतिथि ने रिबन काटकर सेंटर का उद्दघाटन किया साथ ही साथ जेबलिंग ,डिस्क एवं शॉटपुट थ्रो करके उद्द्घाटन प्रक्रिया को संपन्न किया | इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने स्टेडियम में तीरंदाजी के होनहार खिलाडी कृष्णपाल को धनुष प्रदान कर सम्मनित भी किया | पीयूष द्विवेदी ने अपने वक्तव्य में इन खेलों के प्रोत्साहन के लिए हर संभव सहयोग देने का वादा किया और अंत में एस सी मिश्रा जी ने सभी उपस्थित खिलाड़ियों एवं अतिथियों का धन्यवाद व्यक्त किया | कुल मिलाकर यह एक सार्थक आयोजन रहा ,इस प्रकार का प्रशिक्षण खेल प्रोत्साहन की दिशा में एक बेहतरीन कदम है जिसका परिणाम निश्चित रूप से नोएडा के खेल इतिहास को गौरवान्वित करेगा |

नॉएडा एनसीआर में आंधी का कहर , सैकड़ो पेड़ गि रे , बिजली भी हुई गुल

नॉएडा – एनसीआर दिल्ली में शुक्रवार शाम एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिला। नॉएडा और एनसीआर के कई इलाकों में शाम से ही धूल भरी तेज हवाएं चलने लगी जिसके बाद में आंधी का रूप धारण कर लिया। आंधी का असर ऐसा था कि इससे कई जगहों पर बिजली भी गुल हो गई।

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली एनसीआर में तेज हवाएं चलने की चेतावनी दी थी। जिन इलाकों में इसका सबसे ज्यादा असर देखने को मिला उनमें, दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद, गुरुग्राम शामिल हैं। मौसम विभाग ने अपनी चेतावनी में दिल्ली में बादल छाए रहने की बात कही थी। साथ ही इस वजह से दिल्ली वालों को गर्मी से राहत मिलने की बात भी कही गई थी। बता दे कि नॉएडा व् दिल्ली एनसीआर सहित इलाके में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है ,जिसकी वजह से लोगो का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। मौसम विभाग क्वे मुताबिक अगले कुछ दिन तक मौसम में बदलाव हो सकता है लेकिन बारिश की संभावना कम रहेगी ,लेकिन कल शाम को धूल भरी आंधी से जीवन अस्त व्यस्त हो गया और आंधी के कहर से सेकड़ो पेड़ गिर गए और कई इलाको की बिजली गुल हो गयी।

शहीद भगत सिंह सेना व् नवरत्न फाउंडेशन न्यू ज़

आज दिनांक 1 जून 2018 को
शहीद भगत सिंह सेना व् नवरत्न फाउंडेशन के सयुक्त रूप से बरोला गाँव की झुग्गियो में लगी हुई आग की वजह से 200 से ज्यादा झुग्गियां जलकर ख़ाक हुई थी उनकी निरंतर सहायता की जा रही है। आज प्रथम चरण में नवरत्न फाउंडेशंस के सहयोग से 24 परिवारों को त्रिपाल व खाना बनाने के लिए सिलेंडर व चूल्हे व अन्य जरूरी सामान की व्यवस्था की गई। शहीद भगत सिंह सेना के राष्ट्रकर्यकारीणी सदस्य राजेश कुमार जी, अविनाश सिंह, रोहित यादव जी, अरुण यादव जी, अभिषेक यादव जी(अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी) व नवरत्न फाउंडेशंस के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव जी आज उपस्थित रहे।उन्होंने शहीद भगत सिंह सेना के द्वारा जिस तरीके से इन पीड़ितों की निरंतर मदद की उसके लिए उन्होंने शहीद भगत सिंह सेना का तहे दिल से आभार व्यक्त किया कि उन्होंने लोगों के द्वारा जो मदद इन झुग्गीवासियों को पहुंचाने की जिम्मेदारी दी थी उसे शहीद भगत सिंह सेना के द्वारा बड़ी ही ईमानदारी के साथ निभाया गया।अशोक श्रीवास्तव जी ने कहा की सेना बड़ी ही निष्ठा भाव के साथ कार्य कर रही है। नवरत्न निरंतर शहीद भगत सिंह सेना का सहयोग करती रहेगी और शहीद भगत सिंह सेना निरंतर वहां पीड़ितो को मदद पहुचाती रहेगी। सेना आने वाले समय में उनके बच्चो को शिक्षा सबंधी कीताबें व कॉपियां भी उपलब्ध करवाएगी।
जय हिंद
वंदे मातरम