Daily Archive: February 15, 2019

जीएम राजीव त्यागी से मिला नोवरा प्रतिनिधि मंडल, छलेरा समेत कई गाँवों सम्बंधित उठाई समस् याएं।

नॉएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन (रज़ि ) का एक प्रतिनिधिमंडल आज नॉएडा प्राधिकरण के जीएम, राजीव त्यागी से मिला। इस दौरान संस्था की ओर से कई गाँवों की समस्याओं को उनके सामने रखा गया।

ग्राम छलेरा में ओवरफ्लो हो रहे सीवर, टूटे हुए रास्ते एवं काम शुरू होने के बाद बीच में रोड कंस्ट्रक्शन का कार्य रोक दिए जाने की शिकायत की गई।

शिकायती पत्र में यह जानकारी भी लिखी गई थी के बारिश के दौरान पूरे गाँव में बाढ़ जैसा माहौल हो जाता है जिसका निराकरण आवश्यक है।

नोवरा अध्यक्ष रंजन तोमर ने कहा के "गाँवों में हाल ही में हुई बारिश के कारण जगह जगह जलभराव की स्तिथि बनी हुई है, रास्ते निरंतर टूटे रहते हैं, जिससे तंग आकर युवा ग्रामीण गाँव त्याग सेक्टर में घर लेने पर गंभीर विचार कर रहे हैं जबकि घर के बुज़ुर्ग ऐसा बिलकुल नहीं चाहते , इसी कारण घरों में टूट तक की नौबत आ गई है, युवा खुले, पक्के रास्ते चाहते हैं और वह उन्हें सेक्टर में ही मिल पा रहे हैं, ऐसे में गाँवों में टूटे रास्ते ठीक करवाना आवश्यक है, जिसका सीधा असर सामाजिक संरचना पर भी पड़ रहा है। इस दौरान ग्राम रोहिल्लापुर सेक्टर 132 के पार्क को जल्द से जल्द पूरा करने का अनुरोध किआ, जिसपर त्यागी ने जानकारी दी के कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है और जल्द ही समाप्त हो जाएगा"।

राजीव त्यागी ने तुरंत ही ग्राम छलेरा की समस्याओं को दूर करने के लिए निर्देश दिए और आश्वासन दिया के जल्द ही गाँव के रास्तों को ठीक किआ जाएगा, जलभराव की समस्या को दूर किआ जाएगा एवं सीवर आदि की परेशानियों को भी दूर किआ जाएगा।

इस दौरान रंजन तोमर ने अपने द्वारा नॉएडा सिटीजन चार्टर पर लिखी गई पुस्तिका भेंट की, और उम्मीद ज़ाहिर की के शहर के विश्व के 25 सतत विकास शहरों में चयन और उसमें प्रथम आने के लिए नोवरा और प्राधिकरण साथ कार्य करेगा, राजीव त्यागी ने नोवरा को 22 फ़रवरी को होने वाले पुष्प महोत्सव में आमंत्रित भी किआ।

Noida on high alert after Awantipora terror strike, section 144 imposed

A day after the horrific Awantipora terror strike administration has started strengthening the security in the district Gautam Budh Nagar. Over the intelligence inputs, O P Singh DGP Uttar Pradesh has issued an alert in the state.

Concerning the same in Noida also police issued an alert and imposed section 144 in district concerning security and safety. Police have been given orders to keep a keen eye on suspects and to tighten the security of public places like Railway stations, Bus Stands, malls, markets etc.

A Xcent car looted from the driver under sector 49 police station

Under sector 49 police station a Xcent car was looted from a driver by unidentified criminals. the incident took place near sector 74 where the unidentified criminals attempted the incident by introducing them as an employee of a financial company.

After that, for an hour the criminals kept on roaming in the car along with the abducted driver and then they dumped him in Greno West region. As per the information the driver has to Noida for dropping the passengers from Delhi Airport

बाबा रामदेव ने आतंकी हमले को लेकर कड़े शब्द ों में की निंदा , कहा आतंकवाद के खिलाफ पूरा दे श हो एकजुट

नोएडा सेक्टर 18 ब्लू रेडिसन होटल में विकास को लेकर हो रहे डायलॉग कार्यक्रम में पंहुचे योग गुरु बाबा रामदेव कार्यक्रम शुरू करने से पहले कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए हमारे जवानों को मौन धारण कर दी श्रधांजलि और किया नमन, उसके बाद दीप जलाकर डायलॉग कार्यक्रम का किया शुभारभ ।वही इस कार्यक्रम बाबा रामदेव ने कहा कि राष्ट्र धर्म और प्रेम हमारे लिए सबसे आगे है , इसलिए देश को एक जुट होकर मोदी जी को ये बोल देना चाहिए कि हाफिज सईद और अजहर मजहूद को अब जिंदा नहीं रहना चाहिए | पाकिस्तान में एक भी आतंकी शिविर नहीं बचना चाहिए।

साथ ही उन्होंने कहा की इस मामले में केंद्र सरकार पाकिस्तान को कड़ा जवाब दे , जिससे आने वाले समय में ऐसा हादसा देखने को न मिले |

बाबा रामदेव ने किया नोएडा डायलॉग का शुभारं भ , विकास पर की चर्चा

नोएडा के सेक्टर-18 स्थित रेडिसन ब्लू होटल में आज और कल (दो दिवसीय) नोएडा डायलॉग का आयोजन किया गया है । वही आज इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बाबा रामदेव रहे | साथ ही इस कार्यक्रम की शुरुआत बाबा रामदेव और बीजेपी के प्रवक्ता गोपाल कृष्ण ने दीप जलाकर की |

वही इस कार्यक्रम में बीजेपी के प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने सभी गणमान्य लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा की नोएडा यूपी का शो विंडो है और नोएडा डायलॉग का उद्देश्य इसे विश्व के प्रमुख शहरों में से एक बनाना है। साथ ही इस कार्यक्रम में क्लीन नोएडा , सिक्योरिटी फॉर ऑल ,हैल्थकेयर , इंफ्रास्ट्रक्चर , वेस्ट मैनेजमेंट जैसे विषयों पर विशेषज्ञों द्वारा चर्चा की जाएगी। जिसमे प्रमुख बातें सामने निकलकर आएगी , किस तरह गौतमबुद्ध नगर में विकास के पंख लग सके , जिससे हर राज्य में जिला गौतमबुद्ध नगर का नाम हो सके |

वही दूसरी तरफ इस कार्यक्रम में गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र के पांचों विधानसभाओं के विधायक, नोएडा से विधायक पंकज सिंह, जेवर से विधायक धीरेंद्र सिंह, दादरी से विधायक तेजपाल नागर, खुर्जा से विधायक विजेंद्र सिंह और सिकंद्राबाद विधानसभा के विधायक बिमला सोलंकी समेत नोएडा के गणमान्य लोग शामिल रहे ।

नोएडा प्राधिकरण ने शुरू किया सड़क निर्माण का कार्य , बरौला बाईपास से सीधे मैट्रो स्टेशन पहुँच सकेंगे लोग

नोएडा प्राधिकरण नोएडा में विकास को लेकर लगातार कार्य करता आ रहा है । जिससे नोएडा के निवासियों को राहत मिल सके । चाहे वो अंडरपास , एलिवेटेड रोड , एफओबी और बाइपास बनाना हो , जिससे निवासियों को जाम का सामना न करना पड़े ।

आपको बता दे कि नोएडा के सेक्टर 71 चौराहे से डीएससी -दादरी – सूरजपुर – छलेरा रोड तक बरौला बाइपास पर सेक्टर 78 की और से जोड़ने के लिए सड़क बनाने का काम शुरू हो गया । यह सड़क हुनमान मूर्ति के सामने आकर जुड़ेंगी , इस सड़क के बनने से लोग बरौला बाइपास से आसानी से सीधे सेक्टर 78 मैट्रो स्टेशन पहुँच सकेंगे । दरअसल किसानों के विरोध के कारण कई सालों से इसका काम अटका पड़ा था ।

वही नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबन्धक मुकेश सिंह ने नारियल फोड़कर सड़क बनाने का काम शुरू कर दिया है । साथ ही इस मामले में नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबन्धक मुकेश सिंह ने बताया कि यह सड़क करीब 300 मीटर लम्बी और 45 मीटर चौड़ी होगी ।

इस सड़क के जरिये मुख्य मार्ग से सिंचाई नाले की ओर भी सीधे जाया जा सकेगा । वही यह सड़क तीन महीने के अंदर बनकर तैयार हो जाएगी । साथ ही इस सड़क निर्माण पर करीब पांच करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे ।