Daily Archive: February 18, 2019

नोएडा में कंटेनर ने बाइक सवारों को कुचला , ए क की मौत , एक गंभीर रूप से घायल

नोएडा के सेक्टर 39 थाना इलाके में जबरदस्त सड़क हादसा देखने को मिला , वही इस सड़क हादसे में एक की मौत और एक गम्भीर रूप से युवती घायल हो गई । साथ ही घायल युवती को नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया , फिलहाल अभी भी युवती की हालत नाजुक बताई जा रही है ।

दरअसल नोएडा के सेक्टर 39 थाना इलाके के अंतर्गत सेक्टर 37 के पास देर रात एक बेकाबू कन्टेनर ने पल्सर बाइक सवार को कुचल दिया । बाइक सवार युवक और युवती अट्टा की और जा रहे थे , युवक की मौके पर ही मौत हो गई , जबकि युवती को गम्भीर अवस्था मे नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

आपको बता दे कि मृतक का नाम मुकेश है जो मूलरूप से बनारस और घायल युवती का नाम अंजू है जो कानपुर की निवासी है । साथ ही यह सड़क हादसा नोएडा के सेक्टर 37 चौराहे के पास चढ़ने वाले फ्लाईओवर से ठीक पहले हुआ है । जहाँ एक कन्टेनर तेज गति से जा रहा था , तभी अचानक बाइक से टक्कर हुई ।

वही इस मामले में पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि इस सड़क हादसे में एक कि मौत और एक युवती गम्भीर रूप से घायल हुई है , जिसका उपचार किया जा रहा है , अभी घायल युवती की हालत नाजुक है । साथ ही उन्होंने बताया कि कन्टेनर को जब्त कर लिया है , वही इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है । इस मामले की जानकारी उनके परिवारों को दे दी गई है ।

पर्यावरण बचाने के लिए साइकिल पर निकले पित ा-पुत्र , लोगों कर रहे जागरूक

चंडीगढ़ से मुंबई और वापस कुल 5100 किलोमीटर की यात्रा में माध्यम से अनेक शहरों को पर्यावरण की सुरक्षा के प्रति जागरण अभियान पर निकले 59 वर्षीय संजीव सागर एवं उनके 13 वर्षीय पुत्र शौर्य सागर आज चंडीगढ़ से साइकिल चला कर नोएडा पहुंचे जहाँ उनका नवरत्न फाउंडेशन्स एवं नोएडा के अनेक गणमान्य लोगों ने भरपूर स्वागत किया.

संजीव ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में अपने देश के सभी शहरों में बड रहे प्रदुषण से जीवन के नुकसान पर चिंता करते हुए अपनी भावनाएं प्रकट करीं, उन्होंने ऑटोमोबाइल के बेइंतेहा बड़ते उपयोग से निकलने वाले प्रदुषण मानव जीवन खतरे में आ रहा है जिसके कारण अब शहरों के स्कूलों में गर्मी या सर्दी की छुटियों की बाजाये प्रदुषण बढने पर छुटियाँ दी जाने लगी हैं जो की बेहद शर्मनाक है.

इसका बेहतर उपाय है यदि हम लोग साइकिल को अपना लें तो इससे प्रदुषण तो कम ही होगा और आपका सेहत भी ठीक रहेगा.

उन्होंने अपना उदारहण देते हुए बताया की करीब छ: वर्ष पहले उनको लकवा मार गया था लेकिन जब वो थोडा ठीक हुए और साइकिल पर चलने लगे तो उनके सेहत में अमूलचूक सुधार आया और आज वो बिलकुल ठीक हैं कोई बिमारी नहीं है जो वो दवाएं खाते थे वो अब समाप्त हो गयीं हैं साथ में साइकिल के कारण उनकी फोर्ड कार को पूर्णतया आराम दे दिया गया है.

उनसे प्रेरित लेकर उनका बेटा शौर्य भी उनके घर से 10 किलोमीटर दूर विद्यालय साइकिल से ही जाता है .

संजीव सागर और शौर्य ने सभी से निवेदन किया की कृपया प्रदुषण को कम करके पर्यावरण को सुरक्षित रखने में एवं अपनी धरा को हरित बनाने में साइकिल को अपना कर हमारे अभियान को सफल बनाने में सहयोग करें. साथ में हमारे उद्द्शेय को सभी पहुँचाने को प्रयास करें.

नवरत्न के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने पिता पुत्र की जोड़ी श्री संजीव एवं शौर्य जी की साहस की भूरी भूरी प्रशंसा करी और उनको आश्वासन दिया की उनके इस अभियान को जन जन तक पहुंचाया जाएगा ताकि प्रदुषण के द्वारा हमारी आने वाली पीढी को हमारी वजह से नुक्सान न हो और पर्यावरण भी सुरक्षित रहे.

इस अवसर पर कैप्टेन अशोक गुलाटी, संजीव अरोड़ा, संजय पाण्डेय, सोमेश्वर शर्मा, विवेक श्रीवास्तव, मोहित शर्मा, संजय तिवारी, सरिता निगम, रमाकांत निगम. छाया राय जी व अन्य लोग उपस्थित रहे.

सड़क हादसे में नोएडा के दारोगा हरिराज की हु ई मौत , पुलिस जाँच में जुटी

ग्रेटर नोएडा में देर रात सड़क हादसे में नोएडा के अट्टा चौकी इंचार्ज हरिराज सिंह की मौत हो गई । आपको बता दे कि नोएडा के अट्टा चौकी इंचार्ज किसी मामले में दविश देने के लिए गाज़ियाबाद गए थे , वही देर रात चौकी इंचार्ज अपने वाहन से दबिश देकर वापिस नोएडा आ रहे थे की अचानक ग्रेटर नोएडा के तिगड़ी गॉव के पास एक कैंटर ने पीछे से उनकी गाड़ी में टक्कर मार दी , जिससे गाड़ी का डिवाइडर से टकरा गई , जिसमे चौकी इंचार्ज गम्भीर रूप से घायल हो गए । वही इस मामले की सूचना पुलिस को मिली , मौके पर पहुँची पुलिस ने घायल चौकी इंचार्ज को जिला अस्पताल में भर्ती कराया , वही कुछ देर बाद उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

वही इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही में जुट गई है ।