सेक्टर 26 में आयोजित वैक्सीनेशन कैंप में 250 गरीबों को लगा निशुल्क टिका, डॉक्टर्स हुए सम्मानित

गुना के इंटर कॉलेज की पूर्व प्रधानाचार्या, लेखिका, कवियत्री स्वर्गीय डॉ. श्रीमती पुष्पलता गुप्ता की स्मृति में सेक्टर 26 के गंगोत्री हाल में आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्ग के लोग जैसे घर में काम करने वाली बाई, गार्ड, ड्राईवर, सफाई कर्मचारी इत्यादि के लिए गुरुवार को निशुल्क कोविड वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। इस कैंप के मुख्य अतिथि भारत सरकार में केन्द्रीय राज्य मंत्री डॉ. भागवत किशन राव कराड रहे।

इस वैक्सीनेशन कैंप में गरीब वर्ग के लोगों को सभी वो सहूलियत उपलब्ध थी जो शायद सम्पन्न घर के लोगों को टीकाकरण कराने में न मिल पाए, जैसे एयर कंडिशन्ड प्रतीक्षा हाल, रजिस्ट्रेशन के समय भोजन का इंतज़ाम अगर घर से खाकर नहीं आये हैं तो, और टीकाकरण करने के पश्चात भी भोजन का इंतज़ाम, प्रतीक्षा करते हुए लोग बोर न हो इसके लिए संगीत का भी बेहतरीन प्रबंध किया गया था।

वही कोविड महामारी के समय अपनी जान की परवाह किये बिना मरीजों का अनवरत इलाज़ करने वाले नोएडा के 33 डॉक्टरों को भी स्मृति चिन्ह व उपहार से यथोचित सम्मानित किया गया, जिनमे प्रमुख थे पदमश्री से सम्मानित डॉ. पी के दवे, प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. जी. सी. वैष्णव, डॉ. कंचन भटनागर, डॉ, क्षितिज भटनागर, डॉ. ए.के. मिश्रा, सर.रमेश घिल्डियाल, डॉ, अतुल सिंह, डॉ. सुकृति अग्रवाल, डॉ. नलिन अग्रवाल, डॉ, भगत, डॉ, रजत अग्रवाल, डॉ हेमंत गंभीर, डॉ. सुरभित चौधरी इत्यादि।

इस कार्यक्रम की सफलता के साथ सहज और आरामदायक संगीतमय वातावरण देने में सेक्टर 26 की रेजिडेंट वेलफेयर एंड कल्चरल सोसाइटी -26 एवं नवरत्न फाउंडेशन्स का अहम योगदान रहा। वैक्सीन को बहुत ही व्यवस्थित एवं प्रभावी ढंग से लगाने का कार्य कैलाश हस्पताल के पैरामेडिकल, डॉक्टर्स एवं सामान्य स्टाफ ने किया और अंत तक किसी को कोई परेशानी नहीं हुई.

भारी बारिश के बावजूद कैंप अपनी रफ़्तार से चलता रहा जिसको सफल बनाने में एसोसिएशन के अध्यक्ष गोविन्द शर्मा, नवरत्न के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव, राजीव, रचना गुप्ता, कृति गुप्ता, तन्मय गुप्ता, अदित भटनागर, महिमा भटनागर का अहम योगदान रहा।