नोएडा विधायक पंकज सिंह ने टेन न्यूज़ नेटवर्क से की खास बातचीत, गिनाई उपलब्धियाँ और चुनौतियाँ

नोएडा :– उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। पार्टियों के बीच जोर-तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है। वहीं राजनीतिक दल जनता को लुभाने के लिए तरह-तरह को लुभावने वादे कर रहे हैं। विधायक अपने काम को बढ़ा-चढ़ा कर जनता के सामने पेश कर रहे हैं।
वही इस मामले में टेन न्यूज़ नेटवर्क ने नोएडा विधायक से खास बातचीत की, साथ ही उनके साढ़े चार साल के कार्यकाल के बारे में बात की, जिसमे पता चला की उन्होंने विकास कार्य को पूरा कराने के लिए किन किन चुनौतियां का सामना करना पड़ा, साथ ही कौन कौन सी उपलब्धियाँ हासिल हुई |

नोएडा विधायक पंकज सिंह ने कहा की यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हमारी सरकार का साडे 4 साल का कार्यकाल पूरा हुआ है, 2022 में यूपी के विधानसभा चुनाव होने वाले हैं | साडे 4 साल की बात करें तो हमारी सरकार ने रुके हुए कार्य को पूरा किया, कोई भी विकास का कार्य रुका नहीं है और ना ही आगे रुकेगा, तेजी के साथ यूपी समेत नोएडा में विकास कार्य हुए हैं |
पंकज सिंह ने कहा की जो जनता के हित के कार्य होने चाहिए, वह धरातल पर लेकर आए हैं, कुछ कमियां रह गई हैं, जिनको पूरा करना है, डेवलपमेंट का कार्य चलता रहता है, इसमें कोई संदेह नहीं है | हमारे विकास कार्य को लेकर जनता आकलन करेगी, आने वाले चुनाव में मुझे लगता है की एक बार फिर से योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी में हमारी सरकार बनेगी।

नोएडा के विधायक पंकज सिंह ने कहा की नोएडा में साढ़े चार साल के अंदर बहुत विकास हुआ है, इस शहर में एक्वा मैट्रो , बहुत से अंडरपास , फ्लाईओवर और फुटओवर ब्रिज बने है | आज इस विकास से गौतमबुद्ध नगर की जनता को बहुत सहूलियत मिली है | गॉवो और शहरों में ओपन जिम, पार्क, नोएडा में हैबिटैट सेंटर, शिक्षा व्यवस्था को बेहतर किया, स्वास्थ्य सेवाओं को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाया गया, जो जनता के हित के कार्य है, उन्हें पूरा किया |  उन्होंने कहा कि जनता उन्हें उनके कामों को देखते हुए वोट करेंगी।
साथ ही उन्होंने कहा कि साढ़े चार साल में एक बड़ी उपलब्धि मुझे मिली है, किसानों की माँगो को योगी आदित्यनाथ तक पहुँचाया, आज 80 प्रतिशत किसानों की समस्याएं खत्म हो चुकी है, कुछ किसानों की समस्याएं है, जो जल्द ही हमारी सरकार खत्म कर देंगी। किसानों की कुछ माँगे रह गयी है, जो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द ही पूरा कर देंगे । नोएडा की जब भी बात होती है तो बायर्स और बिल्डर का मसला हमेशा से सबसे ऊपर रहता है। सरकारें और विधायक बदल जाते हैं, लेकिन बिल्डर के झूठे वादों से सताए बायर्स की समस्या वहीं की वहीं रह जाती है जाती है, लेकिन पंकज सिंह ने बताया कि उन्होंने इस दिशा में काफी काम किया है।

जनता द्वारा चुने जाने के फौरन बाद ही उन्होंने बायर्स की समस्या को लेकर लखनऊ पहुंचे और सरकार के सामने उनके पक्ष को रखा। पंकज सिंह के मुताबिक उन्होंने एक से दूसरे औद्योगिक विकास प्राधिकरण में अफसरों-कर्मचारियों की तैनाती के लिए नियमों में बदलाव की दिशा में काम किया और सरकार ने भी इसे मंजूरी दे दी। वहीं नोएडा में प्रदूषण स्तर को कम करने के लिए वृक्षारोपन पर बल दिया। नोएडा को कमिश्नरी में बदला गया।

नोएडा विधायक पंकज सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश और यूपी राज्य का तेजी से विकास हुआ है। कोरोना को हराने के लिए सबसे तेज काम यूपी समेत गौतमबुद्ध नगर में हुआ है। जब ऑक्सिजन की किल्लत हर जगह चल रही थी, तब नोएडा समेत गौतमबुद्ध नगर में ऑक्सिजन किल्लत नही हुई, क्योंकि एक प्लानिंग के तहत हमने ऑक्सीजन की मात्रा को कम नही होने दिया। स्वास्थ्य सेवाओं की कोई कमी नही रही है, सबसे ज्यादा और तेजी से मरीजों का इलाज हुआ है।

पंकज सिंह ने कहा की जीवन संघर्षों का नाम है, सबके साथ मिलकर, बढ़ो का बहुत ही आशीर्वाद, सहयोग और मर्गदर्शन रहा, नौजवान हमेशा साथ खड़े रहे, मैंने हमेशा यह कोशिश की लोगों के साथ बातचीत करते हुए किस तरह लोग नोएडा को देखना चाहते हैं, उस तरह के अनुरूप नोएडा में विकास किया गया | साढ़े 4 साल का कार्यकाल मेरा बहुत ही अच्छा रहा, क्योंकि मैं लोगों से बातचीत करता रहता था, ताकि उनकी कोई समस्या है तो उनका जल्द ही निस्तारण हो सके |