बीमा के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, आठ गिरफ्तार।

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (12/01/2022): सेक्टर 58 कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को बीमा पॉलिसी दिलाने के नाम पर सैकड़ों लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए , एक महिला सहित कुल आठ आरोपियों को सेक्टर-62 से गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने आरोपियों के पास से 47.55 लाख रुपये नक़द , ब्रीजा , आई टेन और दो आई 20 कार , 16 मोबाइल , 6 लैपटॉप , एक हार्लें डेविडसन और 85 आधार कार्ड सहित अन्य सामान बरामद हुआ है ।आरोपियों की पहचान गाजियाबाद निवासी विकास , अमरपाल , सोहन , नीतू आर्या , सुनील और बुलंदशहर निवासी अजहर व शाहरुख खान और मेरठ निवासी नीरज के रूप में हुई।

पुलिस ने बताया ने बताया कि यह गिरोह खास तौर पर बुजुर्गों को शिकार बनाते थे। यह गिरोह के सरगना अतंरराष्ट्रीय कंपनी में नौकरी का लाखों रूपए का पैकेज होने के बावजूद ठगी कर रहे थे।

एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि सेक्टर-58 कोतवाली में 6 महीने पहले मोहम्मद रियाज ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराते हुए शिकायत की थी कि इस शातिर गिरोह ने उनसे फंसा कर दो करोड़ की ठगी की। शिकायत दर्ज होने के बाद कड़ी से कड़ी जोडती हुए पुलिस आरोपियों तक पहुंची। पुलिस ने मंगलवार को इस गिरोह से एक महिला सहित आठ आरोपियों को गिरफतार कर लिया।

इस गिरोह का खुलासा करने के लिए कोतवाली सेक्टर-58 पुलिस को 75 हजार रूपए दिया जाएगा। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त लव कुमार की तरफ से प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार और उनकी टीम को 50 हजार रुपऐ और डीसीपी नोएडा राजेश एस की तरह से 25 हजार रुपऐ का इनाम देने की घोषणा की गई।