जिलाधिकारी गौत्तमबुद्ध नगर द्वारा विद्यालय यान परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक में दिए गए कई अहम निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (22/04/2022): बैठक में जनपद गौतम बुद्ध नगर के स्कूली छात्रों के परिवहन के लिए उपयोग की जा रही शैक्षिक संस्थानों/अनुबंधित बसों का शासन द्वारा स्कूली बसों के लिए निर्धारित मानकों के आधार पर समस्त प्रपत्र को अद्यतन करके संचालित करने हेतु निर्देशित किया गया। इसके लिए यातायात पुलिस, जिला विद्यालय निरीक्षक,परिवहन विभाग परस्पर समन्वय स्थापित करके एक कार्ययोजना तैयार कर स्कूल प्रबंधन को शामिल करते हुए सघन जांच अभियान चलाने और जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया।

इसके साथ-साथ स्कूल प्रबंधन के माध्यम से स्कूल में आने वाले वाहनों की ऑडिट रिपोर्ट तैयार करवा ज़िला विद्यालय निरीक्षक गौतम बुद्ध नगर को इस आधार पर आगे की रणनीति तैयार करने और सभी स्कूलों से इस आशय का प्रमाण पत्र लेने की बात भी कही कि सभी स्कूल के वाहन मानक के अनुसार ही संचालित हों रहे है, और विद्यालयों की सुरक्षा संबंधी मामलों की देखभाल के लिए प्रत्येक विद्यालय स्तर की विद्यालय परिवहन सुरक्षा समिति को सक्रिय कर उस के माध्यम से विद्यालय के छात्रों के परिवहन व्यवस्था को पूर्णता सुरक्षित और दुर्घटना मुक्त बनाने की बात कही गई ।

इसके अतिरिक्त स्कूली छात्रों के परिवहन में लगे अनधिकृत वाहनों,ओवरलोडिंग आदि के विरुद्ध भी आगामी दिनों में लगातार चेकिंग करने के निर्देश भी दिए।

इस बैठक में डीसीपी (ट्रैफिक) गौतम बुध नगर, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन), संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन)गाजियाबाद, जिला विद्यालय निरीक्षक,बेसिक शिक्षा अधिकारी, गौतम बुद्ध नगर विद्यालय परिवहन व्यवसाय से संबंधित नोएडा बस एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद रहे।