कोरोना संक्रमण के कारण आठ साल की मासूम की हुई मौत, नोएडा के चाइल्ड पीजीआई अस्पताल में थी भर्ती

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (24/06/2022): गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना स्कूली बच्चों के लिए कहर बनकर बरपा है. जिले में कोरोना के 148 नए मरीज मिले हैं इनमें 18 स्कूली छात्र भी शामिल है जिसमें 116 मरीज ठीक हुए हैं .सक्रिय मरीजों की संख्या अब गौतमबुद्ध नगर जिले में 731 हो गई है इनमें 14 मरीज अभी अस्पताल में भर्ती है वहीं 717 मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है. इसी कड़ी में चाइल्ड पीजीआई में इलाज के लिए भर्ती 8 साल की बच्ची की संक्रमण से मौत हो गई ।

विभाग का दावा है कि बच्ची पहले से गंभीर बीमारी से जूझ रही थी जिला डिप्टी सर्विलांस अधिकारी डॉ मनोज कुशवाहा का कहना है कि गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी निवासी 8 वर्षीय बच्ची को बुधवार रात चाइल्ड पीजीआई में भर्ती किया गया था बच्ची को सीवियर एनीमिया था । जब बच्ची भर्ती हुई तो एंटीजन कोविड पॉजिटिव थी। तबीयत में सुधार न होने पर बृहस्पतिवार सुबह करीब 11:00 बजे बच्चे की मौत हो गई है, बच्चे की मौत नोएडा के चाइल्ड पीजीआई अस्पताल में हुई है लेकिन बच्ची गाजियाबाद की रहने वाली थी ।

इसलिए मौत का रिकॉर्ड गाजियाबाद जिले की ओर से कोविड-19 साइट पर अपलोड किया जाएगा। नोएडा स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में बच्चे की मौत का डाटा जारी नहीं होगा । संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रतिदिन 2000 से अधिक की जांच की जा रही है सक्रिय मरीजों के लिहाज से जिला लखनऊ के बाद गौतमबुद्ध नगर जिले में दूसरे नंबर पर है जिले में कोरोना से अब तक 491 लोगों की मौत हो चुकी है।