नोएडा प्राधिकरण ने किया वेंडिंग जोन को लेकर बड़ा बदलाव

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (13/07/2022): नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर 51 में एक वेंडिंग जोन की योजना को रद्द करने का फैसला किया है। साथ ही निवासियों की आपत्तियों के बाद अब उसे दूसरी जगह की तलाश की जा रही है, इस संबंध में शनिवार को वेंडिंग जोन कमेटी के सदस्यों को सेक्टर 51 के निवासियों सहित प्राधिकरण के अधिकारियों के बीच एक बैठक हुई थी। इस दौरान संस्था के पदाधिकारियों ने बैठक के दौरान अधिकारियों के सामने कई मुद्दे उठाए थे। जिसके बाद निर्णय लिया गया कि सेक्टर में वेंडिंग जोन के लिए अन्य स्थानों को देखा जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आरडब्ल्यूए के प्रबंध समिति ने सी 177 फुटपाथ के पास एक वेंडिंग जोन का पुरजोर विरोध करते हुए सड़क पर पहले से ही दो बैंकट हॉल ,एक निजी अस्पताल और सामुदायिक केंद्र के अलावा एक जनरल स्टोर होने का हवाला दिया था।

आरडब्ल्यू के अध्यक्ष अनिल प्रकाश ने जानकारी देते हुए बताया कि सेक्टर के सी ब्लॉक रोड में प्राधिकरण द्वारा प्रस्तावित वेंडिंग जोन के खिलाफ हमारी शिकायतो के संबंध में नोएडा प्राधिकरण में सहायक प्रबंधक सुनील कार्य सर्कल 3 से राहुल और आशीष के साथ बैठक हुई थी। मीडिया की सुर्खियों में आने के बाद मामले को उठाया गया सेक्टर वासियों ने दूसरी जगह पर स्थापित करने की मांग की थी।

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा कि हमने क्षेत्र में वेंडिंग जोन नहीं रखने और दूसरी जगह की तलाश करने का फैसला किया है क्षेत्र में एक वेंडिंग जोन एवं प्रस्तावित करने से पहले नोएडा प्राधिकरण सेक्टर के आरडब्ल्यू से बातचीत करेगा।