नोएडा में सोमवार को दोगुना शराब की हुई बिक्री, मंगलवार से पसरा सन्नाटा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (05/08/2022): राजधानी दिल्ली में 1 महीने के लिए जैसे ही नई आबकारी नीति को बढ़ाया गया है, वैसे ही अब शराब के शौकीन दिल्ली की तरफ दौड़ पड़े हैं। शराबियों के दिल्ली की तरफ जाने से नोएडा में शराब की दुकानों पर सन्नाटा छाया हुआ है। दिल्ली में शराब की दुकान और बार बंद होने के कारण सोमवार को नोएडा में अचानक शराब की बिक्री बढ़ गई थी।

मंगलवार से फिर शराब की बिक्री सामान्य हो गई है, इस संबंध में आबकारी अधिकारी आरपी सिंह कहना है कि एक दिन के प्रभाव का मूल्यांकन करने के लिए कोई ठोस डाटा नहीं है। दिल्ली की नीतियों को ध्यान से पढ़ रहे हैं दिल्ली नोएडा सीमाओं पर शराब पकड़ने का काम तेज कर दिया गया है।

दिल्ली के एलजी बीके सक्सेना ने राज्य सरकार के निजी शराब की दुकानों ,क्लब और बार के अधिकारी लाइसेंस को 31 अगस्त तक बढ़ाने की मंजूरी दी है। इसके बाद वहां शराब की दुकानें फिर से खुल गई और नोएडा के लोग वहां खरीदारी करने पहुंच रहे हैं।

सेक्टर 45 सोम बाजार स्थित शराब की दुकान के संचालक ने जानकारी देते बताया कि सोमवार को रोजाना के मुकाबले दोगुना शराब की बिक्री हुई। करीब 1 लाख की शराब बेची है, जबकि मंगलवार और बुधवार को बिक्री फिर से सामान्य हो गई है। वहीं नोएडा के सेक्टर 51 दुकान के संचालक ने कहा कि अब तो शराब की भीड़ 31 अगस्त के बाद देखने को मिलेगी।।