गौतमबुद्ध नगर जिले में फिर बेकाबू हुआ कोरोना, एक दिन में आए 200 से अधिक मामले

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (05/08/2022): गौतम बुद्ध नगर जिले में कोरोना संक्रमण फिर से बेकाबू होने लगा है। 6 महीने बाद पहली बार कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज मिलने से हालत चिंताजनक बन गई है। 4 अगस्त को गौतम बुद्ध नगर जिले में 201 कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिसमें 20 स्कूली विद्यार्थी भी शामिल हैं। अस्पताल में कोरोना के 13 मरीज भर्ती हैं, जिनमें से 5 मरीजों को आईसीयू में रखा गया है। अब गौतम बुद्ध नगर जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 713 हो गई है।

जनवरी में आई कोरोना की तीसरी लहर का असर कम होने के बाद गौतम बुद्ध नगर जिले में लापरवाही का नतीजा साफ देखा जा सकता है। बाजारों ,दफ्तरों यहां तक कि अस्पतालों में भी लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। स्कूलों में शिक्षक और विद्यार्थी बिना मास्क के दिखते हैं, इस साल 5 फरवरी को एक ही दिन में 233 संक्रमित मिले थे। इसके बाद 6 महीने बाद 4 अगस्त को जिले में सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं। जिले में कोरोना के संक्रमण दर 9% से ज्यादा बढ़ गई है। जबकि रिकवरी दर घटकर आधी रह गई है।

नोएडा के भंगेल अस्पताल में एक भी मरीज भर्ती नही है, कोरोना संक्रमित मरीज के 13 मरीज अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। इनमें से 5 को आईसीयू में भर्ती किया गया है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है, कि अस्पताल में भर्ती सभी मरीज कुछ पुरानी बीमारियों से भी पीड़ित हैं गौतम बुद्ध नगर जिला कोरोना संक्रमण के मामले में प्रदेश में पहले स्थान है ।

कोरोना की जद में डॉक्टर्स एवं चिकित्सा कर्मी भी आ रहे हैं। चाइल्ड पीजीआई जिला अस्पताल के अलावा निजी अस्पतालों के कुछ डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित हैं।