सार्वजनिक जगहों पर नकली नोट दिखाकर ठगी करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (18/04/2023): नोएडा सेक्टर – 39 कोतवाली पुलिस ने टप्पेबाज की घटना को अंजाम देने वाले चार शातिर बदमाश को पकड़ा है। ये सभी बोटेनिकल गार्डन के बस स्टैंड एवं भीड़-भाड़ वाले इलाकों में और अन्य सार्वजनिक जगहों पर लोगों को नकली नोटों की गड्डी दिखाकर और अपनी मजबूरियों की कहानी सुनाकर उनसे ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर करवा लेते थे और फिर उन्हें नकली नोट और कागजों का गड्डी देकर रफूचक्कर हो जाते थे।

चार बदमाश को पुलिस ने दबोचा

पुलिस ने इस गैंग के चार बदमाशों को दबोचा है। चारों की पहचान मनीष, अशरफ, तनवीर और मो. नसीम के रूप में हुई है। ये सभी बदमाश दिल्ली के बवाना के रहने वाले हैं।

अपराध करने का तरीका

नोएडा के एडीसीपी शक्ति अवस्थी ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि आरोपी कागज की गड्डी बनाकर उसके ऊपर से पांच सौ और हज़ार के नोट लगा देता था। और फिर भोले भाले लोगों को बस स्टैंड, और अन्य भीड़- भाड़ वाले जगहों पर अपना शिकार बनाता था।

80 से 90 लोगों का है गैंग

दिल्ली के नरेला थाना अंतर्गत बवाना गांव के लगभग 80-90 लोग अलग अलग ग्रुप बनाकर दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा , गाजियाबाद (एनसीआर) क्षेत्र में ठगी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। आरोपियों के कब्जे से 02 मोबाइल फोन व 02 बैग, 05 गड्डी कागज की जिनके उपर 500 रूपये का असली नोट लगे हुए, 12500 रूपये नकद असली कुल 15000 रूपये (500 रूपये के 30 नोट) बरामद किए गए हैं।

एडीसीपी शक्ति अवस्थी ने लोगों से अपील की है ऐसे ठगी से बचने के लिए अनावश्यक किसी की मदद ना करें और साथ ही अपना मोबाइल फोन किसी भी अंजान व्यक्ति को ना दें।।