पुलिस का मानवीय चेहरा: सफाईकर्मी की बेटी को मंडप तक पहुंचाया, खाकी ने किया बरातियों का स्वागत

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (19 अप्रैल 2023): हमने अक्सर सुना है कि ” सिक्के के दो पहलू होते हैं” ठीक उसी तरह अपराध की जद में उलझी रहने वाली खाकी का एक मानवीय चेहरा भी होता है। जो समय समय पर निकलकर लोगों के सामने आता है। नोएडा पुलिस की एक ऐसी ही मानवीय पहल की आज पूरे प्रदेश में सराहना हो रही है।

जानें, पूरा मामला

नोएडा, सेक्टर 63 कोतवाली परिसर की साफ- सफाई करने वाले बागपत के बड़ौत निवासी महेंद्रपाल की पत्नी कैंसर की गंभीर बीमारी से जूझ रही है। महेंद्रपाल ने अपनी जीवनभर की कमाई अपनी पत्नी के उपचार और इलाज में लगा दिए। उनकी पत्नी आज भी बीमार है और उनका उपचार जारी है। महेंद्र की पत्नी की अंतिम इच्छा थी की वह अपनी बेटी आशु पाल को बहु बनता हुआ देख ले। लेकिन यह सब इतना आसान नहीं था क्योंकि गरीबी की जाल में फसें महेंद्र ने अपनी पूरी कमाई अपनी पत्नी के इलाज में लगा दिया था और अब उसके पास अपनी बेटी की शादी के लिए पैसे नहीं थे। महेंद्र अपने करीबियों और रिश्तेदारों से उधार पैसे मांगे लेकिन कोई मदद नहीं मिली। इस बात की जानकारी जब कोतवाली प्रभारी और अन्य पुलिस कर्मियों को हुई तो उनलोगों ने शादी की जिम्मेदारी उठा ली।

कोतवाली प्रभारी ने कराई शादी

कोतवाली प्रभारी और अन्य पुलिस कर्मियों को जब महेंद्र की बेबसी का पता चला तो अनलोगो ने शादी की जिम्मेदारी उठा ली। 16अप्रैल को आशु की शादी मुजफ्फरनगर के युवक के संग जो गई। आशु की शादी में टेंट, मोटरसाइकिल, आभूषण, खाने का खर्च आदि सबकुछ के इंतजाम पुलिस कर्मियों ने की।

भावुक हुए महेंद्रपाल बताते हैं

आशु के पिता महेंद्रपाल ने भावुक होते हुए बताते हैं कि ” कोतवाली पुलिस की इस मदद को जिंदगी भर नहीं भूल पाएंगे।”

कोतवाली प्रभारी अमित कुमार मान ने टेन न्यूज से बातचीत में कहा कि ” महेंद्रपाल कोतवाली में बतौर प्राइवेट सफाईकर्मी कार्यरत हैं और उन्होंने किसी से मदद नहीं मांगी थी। कोतवाली में ही कहीं उन्होंने जिक्र किया था जिसका हमलोगों को पता चला और जिनकी जितनी क्षमता थी हमलोगों ने मदद की और भगवान के आशीर्वाद से सब हो गया।”

आगे उन्होंने कहा कि ” यह नेक कार्य कर बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। भगवान ने हमें जितनी क्षमता दी है, वर्दी पहनाई है जितना हो सके लोगों की मदद करनी चाहिए”।।