Noida Authority News: अवैध अतिक्रमण पर की कार्रवाई तो अधिकारियों को मिली हत्या की धमकी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (05 मई 2023): नोएडा प्राधिकरण से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जहां नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की तो ग्रामीणों ने जान से मारने की धमकी दे डाली।

क्या है पूरा मामला

बृहस्पतिवार को नोएडा प्राधिकरण की टीम कामबख्शपुर गांव में अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई करने जेसीबी लेकर पहुंची। प्राधिकरण की टीम 2500 वर्गमीटर पर हुए अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर रही थी इसी दौरान वहां मौजूद ग्रामीणों ने नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से अभद्रता की और उन्हें अंजाम भुगतने की धमकी दे डाली।

क्या है आरोप

मिली जानकारी के मुताबिक मुआवजा राशि लेने के बावजूद ग्रामीण जमीन पर कब्जा किए हुए हैं। इस जमीन पर गोल्फ कोर्स का निर्माण होना है। खसरा नंबर 68 की करीब 26 हजार 600 वर्गमीटर जमीन प्राधिकरण की अधिग्रहित जमीन है। जमीन मालिको को मुआवजा दिया जा चुका है बाबजूद इसके इस जमीन के 2500 वर्गमीटर जमीन पर किसानों ने रातोरात बाउंड्री करवा लिया।

अधिकारियों से अभद्रता

ग्रामीणों द्वारा जमीन पर कब्जे की सूचना मिलने के बाद अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्राधिकरण की टीम वहां पहुंची। वर्क सर्कल -10 के वरिष्ठ प्रबंधक वीके सिंह ने मीडिया को बताया कि इसी दौरान वहां सैकड़ों ग्रामीण आकर इकट्ठा हो गए और प्रदर्शन करने लगे।

प्राधिकरण के अधिकारी अपने साथ जेसीबी और ट्रैक्टर भी ले गए थे। ग्रामीणों के विरोध के बाद युवाओं का एक गुट नारेबाजी करने लगा और अधिकारियों के साथ बदसलूकी की। गांव के असमाजिक तत्वों ने अधिकारी को जान से मारने की धमकी भी दी। इस मामले में पुलिस ने गांव के तीन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

वीडियो हुआ वायरल

इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें स्पष्ट देखा जा सकता है कि किस तरह से ग्रामीणों का एक गुट अधिकारियों के साथ बहस कर रहा है और जेसीबी चालक को वापस जाने को कह रहा है।।