डायरेक्टर से लेकर चपरासी तक सभी का व्यवहार मरीजों के प्रति सकारात्मक रहना चाहिए: ब्रजेश पाठक, उप मुख्यमंत्री

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (06 अगस्त, 2023): 6 अगस्त 2023 को बाल चिकित्सालय एवं स्नातकोत्तर शैक्षणिक संस्थान, सेक्टर-20, नोएडा में स्थापित बायोसेफ्टी लेवल- 3 का लोकार्पण सूबे के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक द्वारा किया गया।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि आप चिकित्सा के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं और चिकित्सा क्षेत्र एक सेवा का क्षेत्र है। हमारी उपस्थिति ना भी हो लेकिन यहां के क्षेत्र की सभी क्रियाओं पर हमारी नजर रहती है। उन्होंने यह भी कहा कि डायरेक्टर से लेकर चपरासी तक सभी का व्यवहार मरीजों के प्रति सकारात्मक रहना चाहिए उन्हें एहसास करना चाहिए कि उनका अस्पताल है। जिस तरह गंगा स्नान से पुण्य की प्राप्ति होती है इसी तरह आप सभी जो चिकित्सा कार्य से जुड़े हैं वह पुण्य प्राप्त कर रहे हैं। शासन स्तर से पूरी तरह की मदद दी जाएगी। बच्चों की बीमारी किसी भी प्रकार की हो, सभी बच्चों को रोग मुक्त करना अस्पताल की जिम्मेदारी होनी चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि यह भी देखा जाता है कि जो चिकित्सक सरकारी अस्पतालों में कार्यरत हैं वह अपने निजी अस्पताल भी चला रहे हैं। लेकिन मेरा उन से अनुरोध है कि आप इस अस्पताल को भी अपना ही अस्पताल समझे। शासन के द्वारा हर तरह के संसाधन उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा। यदि बिल्डिंग के इंफ्रास्ट्रक्चर में किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो उसको भी सॉल्व करने का जल्द से जल्द प्रयास करें। अभी अस्पताल में किस तरह के संसाधनों की आवश्यकता है, उसकी कार्य योजना को बनाकर शासन में जमा करें शासन पूरे तरीके से आपकी सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है। पत्रकारों को संदेश देते हुए कहा कि इस पोस्ट ग्रेजुएट अस्पताल को नगर का ही नहीं बल्कि प्रदेश और देश का एक बेहतर अस्पताल बनाने का पूरा प्रयास करेंगे। यदि अस्पतालों में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी तो लोग प्राइवेट अस्पतालों का दौरा कम करेंगे।

गौतम बुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा कि चिकित्सक होने के नाते मैं यह कह सकता हूं कि इस संस्थान के इंफ्रास्ट्रक्चर में काफी पोटेंशियल है। हम सभी जनप्रतिनिधि सरकार पूरी तरह से अस्पताल के साथ हैं। कई बार सफलता के मार्ग में कई प्रकार की रुकावटें आती है लेकिन हम पूरी तरह से आपके साथ हैं।

नोएडा के विधायक पंकज सिंह ने बृजेश पाठक का नोएडा विधानसभा क्षेत्र में स्वागत करते हुए कहा कि आपके कुशल नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से बेहतर हुई है और मैं पूरी तरह से आश्वस्त होकर यह कह सकता हूं कि नोएडा विधानसभा क्षेत्र का अस्पताल अपनी ऊंचाइयों को छुएगा। राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक अहम पहचान बनाएगा।।