नोएडा: कैमरे की बैटरी चोरी करने वाले तूफानी गैंग का पर्दाफाश, पुलिस ने क्या कहा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (10 सितंबर, 2023): थाना सेक्टर-39 नोएडा पुलिस ने टाटा ऐस व ई-रिक्शा में सवार होकर गौतमबुद्धनगर में रात्रि व सुबह के समय एक्सप्रेस-वे, अन्य हाईवे व चौराहो पर लगे सीसीटीवी कैमरो की बैटरी चोरी करने वाले तूफानी गैंग के 04 अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। कब्जे से 54 बैट्री, अवैध हथियार, एक टाटा ऐस गाड़ी, एक ई-रिक्शा, एक इलैक्ट्रिक स्कूटी व अन्य सामान बरामद हुआ है।

10 सितंबर को थाना सेक्टर-39 नोएडा पुलिस द्वारा एक्सप्रेस-वे व अन्य हाईवे व चौराहो पर लगे सीसीटीवी कैमरो की बैटरी को चोरी करने वाले 04 अभियुक्त राजकुमार, तूफानी गुप्ता, संदीप गैंसेला, राम सिंह को सेक्टर-96, अण्डरपास के पास से गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्तों के कब्जे से 54 बैट्री, तीन अवैध चाकू, एक अवैध तमंचा .315 बोर मय 02 जिन्दा कारतूस .315 बोर, एक टाटा ऐस गाड़ी, एक ई-रिक्शा, एक इलैक्ट्रिक स्कूटी, एक प्लास, 02 पेचकस बरामद किये गये है।

अभियुक्तों द्वारा टाटा ऐस व ई-रिक्शा में सवार होकर गौतमबुद्धनगर में रात्रि व सुबह के समय एक्सप्रेस वे व अन्य हाईवे व चौराहो पर लगे सीसीटीवी कैमरो की बैटरी को चोरी कर लेते थे और उनको कबाडी को बेच देते है। अभियुक्त, दिन के समय ई-रिक्शा में घूमकर सीसीटीवी कैमरो के स्थानों की रैकी करते थे और रात्रि में चारो अभियुक्त मिलकर घटना को अंजाम देते थे। अभियुक्त, अधिकांश खराब मौसम के समय इन घटनाओं को अंजाम देते थे क्योंकि खराब मौसम में बिजली चले जाने के कारण चारो तरफ अंधेरा हो जाता था तथा एक्सप्रेस-वे, हाईवे व चौराहो पर वाहनो का आवागमन भी कम रहता था। अभियुक्तों में से अभियुक्त राजकुमार व अभियुक्त तूफानी गुप्ता, अपने परिवार व समाज की नजर में दिल्ली सब्जी मण्डी तथा फेस-2 सब्जी मण्डी से सब्जी लाने का काम करता है। अभियुक्तों द्वारा अपने गैंग को तूफानी गैंग नाम दिया गया है। अभियुक्तो द्वारा अब तक लगभग 150 से अधिक बैटरी चोरी की गयी है जिसके सम्बन्ध में नोएडा के अलग-अलग थानो पर अभियोग पंजीकृत है। अभियुक्त, मौका लगने पर बैटरी चोरी करता है तथा इकट्ठा होने पर कबाडी को बेच देता है। गैंग के सदस्य कबाडी को वांछित किया गया है। पकडे गये अभियुक्तो के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्यवाही भी अमल मे लायी जायेगी।।