नारी तू नारायणी मातृशक्ति सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुईं पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (04 फरवरी 2024): महिला समन्वय समिति द्वारा नोएडा में मातृशक्ति का विशाल सम्मेलन भाऊराव देवरस सरस्वती विद्या मंदिर में 4 फरवरी को आयोजित हुआ। सम्मेलन में समाज के विभिन्न क्षेत्रों से लगभग 1000 महिलाओं ने भाग लिया।

तीन सत्रों के इस एक दिवसीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में अखिल भारतीय संवर्धिनी न्यास की राष्ट्रीय सचिव माधुरी सदाशिव मराठे ने भारतीय चिंतन में महिला विषय पर अपना ओज पूर्ण वक्तव्य प्रस्तुत किया। मुख्य अतिथि के रूप में गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने भारतीय संस्कृति में महिलाओं के गौरव पूर्ण भूमिका के बारे में बताया और कैसे एक महिला एक परिवार से लेकर समाज और राष्ट्र का विकास कर सकती है, इसके लिए मातृ शक्ति को प्रेरित किया।

समाज के ज्वलंत विषयों पर चर्चा सत्र का आयोजन किया गया, जिसमें सभी मातृशक्ति ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया । प्रसार माध्यम विषय पर गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की डीन प्रो (डॉ) वंदना पाण्डेय, महिला सुरक्षा पर सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता मणि मित्तल, साइबर क्राइम पर बलजीत सिंह, महिला स्वास्थ्य पर महिला रोग विशेषज्ञ डॉ सौम्या एवं डॉ रतिका एवं पर्यावरण विषय पर संध्या पाण्डेय, HCL फाउंडेशन ने सत्र में भाग लिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ कथक नृत्यांगना रंजना नेब की छात्राओं द्वारा गणेश वंदना एवं समापन श्री राम चरित मानस पर मनोरम नृत्य नाटक प्रस्तुत कर किया गया।

कार्यक्रम में महिला समन्वय की प्रांत संयोजिका डॉ वेद प्रभा त्यागी, क्षेत्र निधि प्रमुख सुरींद्रा शर्मा, क्षेत्र कार्यकरिणी सदस्य कमल ढींगरा, उत्तर प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्षा विमला बाथम, कैलाश अस्पताल की निदेशक डॉ पल्लवी शर्मा की गरिमामयी उपस्थिति रही। कार्यक्रम को संपन्न करवाने में विभाग संयोजिका इंद्राणी मुखर्जी, सह संयोजिका रश्मि सोलंकी, ऋतु पाठक, बौद्धिक प्रमुख अनीता जोशी, संपर्क प्रमुख विद्या रावत आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।