नोएडा और ग्रेटर नोएडा में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (4 फरवरी 2024): नोएडा और ग्रेटर नोएडा में यातायात के नियम सख्त होने के बाद पुलिस यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। ताजा जानकारी के मुताबिक पुलिस ने सभी वाहन मालिकों और ड्राइवरों को सावधान रहने की सलाह दी है। नोएडा पुलिस यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के ड्राइविंग लाइसेंस को रद्द कर देगी, यदि उन्हें यातायात नियम तोड़ने के लिए तीन चालान जारी किए जाते हैं।

बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में ज्यादातर यातायात नियमों के उल्लंघनों में बिना हेलमेट के गाड़ी चलाना, सिग्नल तोड़ना, गलत दिशा में गाड़ी चलाना और वाहनों की तेज रफ्तार शामिल है। इसी को देखते हुए यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस ने बड़ी कारवाई की है। सड़क सुरक्षा अभियान के तहत शनिवार को 23 वाहन सीज करने के साथ 5 हज़ार से अधिक ई-चालान काटे गए हैं।

कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर में सडक सुरक्षा के मद्देनजर सडक दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए सहायक पुलिस आयुक्त यातायात प्रथम के पर्यवेक्षण में यातायात पुलिस द्वारा माडल टाउन सैक्टर 62, सैक्टर 15 गोलचक्कर चौक, सैक्टर 18, सैक्टर 27 के आस-पास सार्वजनिक मार्ग पर अनाधिकृत रूप से नो-पार्किग में खडे तथा अनाधिकृत रूप से चलने वाले वाहनों के विरूद्ध अभियान चलाकर प्रवर्तन की कार्यवाही की गयी। अभियान के दौरान कुल 27 वाहनों को क्रेन द्वारा टो कर हटाया गया।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।