पुलवामा आतंकी हमले को पांच वर्ष पूरे, नोएडा में सेवानिवृत अधिकारियों ने वीर शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि

टेन न्यूज नेटवर्क
नोएडा (16 फरवरी 2024): 14 फरवरी 2024 को पुलवामा आतंकी हमले के पांच वर्ष पूरे हो गए।इस अवसर पर सेवानिवृत सेना के अधिकारियों एवं जवानों ने पुलवामा हमले में शहीद वीर प्रहरियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।
आपको बता दें कि 14 फरवरी को नोएडा के शहीद स्मारक संस्था द्वारा पुलवामा हमले में शहीद वीर प्रहरियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। साथ ही वहां उपस्थित सेना के अधिकारियों एवं जवानों ने उनकी शौर्य गाथा को याद किया।
वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की
वीर प्रहरियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए वहां उपस्थित सभी लोगों की आंखें नम हो गई। शहीदों के परिजन भी इस मौके पर उपस्थित रहे और उन्होंने इन वीर सैनिकों की शौर्य गाथा को सुना तो आंखों से तो आंसू छलक रहे थे लेकिन सभी उनके शौर्य, साहस और पराक्रम पर गर्व महसूस कर रहे थे।
इस पवित्र अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी, पीवीएसएम, एवीएसएम, वीएमएडीसी; भारतीय वायुसेना प्रमुख ने श्रद्धांजलि अर्पित की जिसके बाद क्रमश: सेना और नौसेना की तरफ से लेफ्टिनेंट जनरल भावनीश कुमार, वीएसएम, जीओसी दिल्ली; मेजर जनरल रंजीत सिंह, एडीजी (आरटी) और रियल एडमिरल अरविंद रावल, निदेशक परियोजनाएं; और एयर कोमोडोर एस तोमर, एओसी वायु सेना स्टेशन ने श्रद्धांजलि अर्पित की।
जिसके उपरांत संस्था के अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल जीएल बख्शी, डीसीपी वीसी मिश्रा, कर्नल आईपी सिंह, एस शर्मा, उषा कक्कड़ और विंग कमांडर भगवान पाल, अरुण विहार और जलवायु विहार संस्थानों के प्रतिनिधि क्रमशः एसबीआई और पीएनबी से मृणाल सिंह और पीआर प्रधान, प्रिंसिपल और छात्र आई नियोगी, एपीएस से पी तिवारी, ओएस राणा और ए भदौरिया, नागरिक गणमान्य व्यक्तियों, रक्षा कर्मियों, दिग्गजों और आम नागरिकों ने पुष्पांजलि अर्पित की।
मुख्य अतिथि का स्वागत संस्था के अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल जीएल बख्शी और कार्यकारी निदेशक लेफ्टिनेंट जनरल एसके सिंह ने किया। संस्था के अध्यक्ष ने मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट जनसमूह का स्वागत किया तथा मुख्य अतिथि बनने पर संस्था की ओर से आभार व्यक्त किया। उन्होंने तीनों सेवा मुख्यालयों, दिल्ली क्षेत्र, सिग्नल रेजिमेंट, नोएडा प्राधिकरण, नोएडा पुलिस, अरुण विहार और जल वायु विहार संस्थानों के प्रमुखों को धन्यवाद दिया और आर्मी पब्लिक स्कूल को उनकी सहायता और उदार दान के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने मीडिया के बहुमूल्य योगदान की भी सराहना की।
स्मारिका 2024 का विमोचन
‘स्मारिका 2024’ जारी करने के बाद मुख्य अतिथि ने समारोह के उच्च मानक की सराहना की और पवित्र स्मारक को बनाए रखने के लिए संस्था की समर्पित टीम को बधाई दी और यह युवाओं के लिए प्रेरणा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले हमारे शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए नोएडा शहीद स्मारक पर उपस्थित होना सम्मान की बात है। उन्होंने विरासत को संभालने का संकल्प लेने और यह सुनिश्चित करने को कहा कि उनके बलिदान से उज्जवल और सुरक्षित भविष्य का मार्ग प्रशस्त हो। नीता चौधरी ने शहीदों के परिवारों से बातचीत की और संस्था की ओर से पीबीओआर के एनओके को उपहार वितरित किए। रनिंग कमेंट्री प्रीति दास और कर्नल ओपी मेहता (सेवानिवृत्त) द्वारा दी गई।
मीडिया से क्या कहा
मीडिया से बातचीत के दौरान, कमांडर नरिंदर महाजन ने बताया कि यह कार्यक्रम पूरी तरह से सेवानिवृत्त रक्षा बिरादरी द्वारा आयोजित और समन्वित किया गया है, जो 70 वर्ष से अधिक उम्र के हैं। उन्होंने यह भी बताया कि 13 अप्रैल 2024 को एक कैंडल लाइट समारोह भी आयोजित किया जाएगा, जिस दिन स्मारक को तत्कालीन तीन सेवा प्रमुखों द्वारा राष्ट्र को समर्पित किया गया था।।

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।