ऋषि चैरिटेबल ट्रस्ट की संस्थापक भारती नेगी ने 41व अपना जन्मदिन ऋषि चैरिटेबल ट्रस्ट पाठशाला में पढ़ने वाले बच्चों के साथ मनाया

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (03 अप्रैल 2024): ऋषि चैरिटेबल ट्रस्ट की संस्थापक भारती नेगी ने 41व अपना जन्मदिन ऋषि चैरिटेबल ट्रस्ट पाठशाला में पढ़ने वाले झुग्गी झोपड़ियां के बच्चों के साथ मनाया। स्लाम क्षेत्र के बच्चों के साथ जन्मदिन मनाया। एक ट्रस्ट की संस्थापक के लिए समुदाय से जुड़ने और वंचित बच्चों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव डालने का एक शाम घर तरीका है। बच्चों के साथ समय विताकर ट्रस्ट की संस्थापक भारती नेगी अपनेपन की भावना पैदा करने और आशावाद की भावना को बढ़ावा देने में मदद करती हैं।

भारती नेगी ट्रस्ट के माध्यम से सामाजिक कार्य कर रही हैं। 60 से 70 बच्चों को रोजाना 2 घंटे निशुल्क शिक्षा देती हैं। भारती नेगी ने 3 अप्रैल 2024 को स्लाम इलाकों के बच्चों के साथ के साथ जन्मदिन का केक काटकर ट्रस्ट के सभी बच्चों ने मिलकर मैडम को फूलों का गुलदस्ता देकर जन्मदिन की बधाई दी। संस्थापक के द्वारा जरूरतमंदों की हर संभव मदद की जा रही है कहा है कि निर्धन बच्चों को पढ़ाई के लिए। मदद कर रही हूं। यही नहीं रोगियों का इलाज के लिए। और दिव्यांगों को सहायक उपकरण देकर उनकी मदद की जा रही है। संस्था के द्वारा कराए जा रहे। कार्यों की सराहना कि जा रही है। पाठशाला में पढ़ने वाले 60 से 70 बच्चों को केक,चाऊमीन, जूस, टाफी, चाकलेट, आदि वितरण की गई। सभी बच्चों ने मैडम का जन्मदिन बड़े धूमधाम के साथ केक काटकर मनाया। भारती नेगी ने कहा है। कि इन नन्हे मुन्ने हाथों से इन बच्चों ने मेरे लिए जन्मदिन के गिफ्ट भी तरह-तरह के मुझे दिए। और बर्थडे विश किया। बच्चों के चेहरे पर मुस्कान ही मुस्कान नजर आई।

संस्थापक भारती नेगी ने कहा है कि बच्चों ने मुझे आज 41 में जन्मदिन पर एक यादगार दिन बना दिया है। उन बच्चों ने सभी ने मिलकर मेरे को जन्मदिन का गिफ्ट केक सरप्राइज में मुझे दिया। आज से ज्यादा खुशी मुझे कभी नहीं हुई। जो इन बच्चों ने मुझे जन्मदिन पर दी यह मेरा जन्मदिन मेरे लिए एक यादगार बन चुका है। और मैं हमेशा इन बच्चों के लिए कंधे से कंधा मिलाकर चलूंगी। और जब भी इन बच्चों को किसी भी चीज की जरूरत होगी। मैं इनकी जरूरत को पूरा करूंगी। जितना मैं कर सकती हूं। उतना कर सकूंगी। सभी बच्चों का मैं दिल से धन्यवाद करती हूं। जन्मदिन मेरे लिए एक यादगार बन चुका है।

उपस्थित, संस्थापक भारती नेगी जीएस नेगी, प्रीति सिंह, आरती आरती, आदि लोग उपस्थित रहे।