इस्कॉन मन्दिर, नोएडा में ब्रह्मोत्सव की धूम, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (18 फरवरी 2024): इस्कॉन मन्दिर, नोएडा की दसवीं वर्षगांठ के अवसर पर ब्रह्मोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर विभिन्न समारोहों का आयोजन किया जा रहा है जो भक्तों के लिए एक आनंदमय अनुभव होगा।

पहले दिन यानी आज रविवार, 18 फरवरी को शोभा यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें हरिनाम संकीर्तन, झांकियां, बैंड बजाना, और प्रसाद वितरण शामिल होंगे। इस यात्रा में लगभग 2000 भक्तों के शामिल होने की उम्मीद है। दूसरे दिन, बुधवार, 21 फरवरी को राधा गोविन्द देव की पालकी यात्रा और आदिवास अनुष्ठान का आयोजन किया जाएगा। इस यात्रा में लगभग 1000 भक्तों की भागीदारी की जाएगी।

तीसरे दिन बृहस्पतिवार, 22 फरवरी को नित्यानन्द त्रयोदशी के अवसर पर यज्ञ, प्रवचन, और आरती का आयोजन होगा। इस उत्सव में लगभग 2000 भक्तों के शामिल होने की उम्मीद है।
चौथे दिन शनिवार, 24 फरवरी को विशेष सांस्कृतिक कार्यक्रम और नाट्य मंचन का आयोजन होगा। इस उत्सव में लगभग 1200 भक्तों के शामिल होने की उम्मीद है। पांचवे और अंतिम दिन रविवार, 25 फरवरी को देश विदेश से आए हुए वरिष्ठ शिष्यों द्वारा कथा का आयोजन होगा, साथ ही कीर्तन मेला, पुष्प अभिषेक, झूलन यात्रा, और दीपोत्सव का आयोजन होगा। इस उत्सव में लगभग 5000 भक्तों के शामिल होने की उम्मीद है। इस अवसर पर भक्तों को एक साथ आनंद और प्रेम का अनुभव करने का अवसर मिलेगा, जो उनके जीवन में नई ऊर्जा और खुशी लाएगा।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।