पर्यावरण को स्वच्छ रखने की दिशा में नवरत्न फाउंडेशंस का सराहनीय प्रयास, टी-स्टॉल पर प्लास्टिक कप मुक्ति अभियान

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (18 फरवरी 2024): नवरत्न फाउंडेशंस निरंतर समाज में उत्कृष्ट कार्य करता रहता है और लोगों को अच्छे कार्य करने के लिए प्रोत्साहित एवं जागरूक भी करता है। इसी कड़ी में नवरत्न फाउंडेशंस ने एक और सराहनीय कार्य किया है। इस बार उन्होंने लोगों को पर्यावरण संरक्षण एवं इसे स्वच्छ बनाए रखने के लिए ‘ पर्यावरण बचाओ अभियान ‘ के तहत जागरूक करने का संकल्प लिया है।

नवरत्न फाउंडेशंस ने अपने इस मुहिम के तहत दिल्ली के त्यागराजा स्टेडियम के निकट सफदरजंग बस टर्मिनल पर स्थित प्रताप यादव टी स्टाल के संचालक प्रताप यादव को 150 कांच के ग्लास चाय पिलाने के लिए प्रदान किये और उनसे आश्वासन लिया कि अब वो प्लास्टिक का कप इस्तेमाल नहीं करेंगे। सदा कांच के ग्लास या कुल्हड़ ही प्रयोग करेंगे।

नवरत्न फाउंडेशंस के अध्यक्ष डॉ. अशोक श्रीवास्तव ने इस पर्यावरण बचाओ अभियान में सहयोग करने के लिए प्रताप यादव का आभार प्रकट किया और आश्वासन दिया कि अगले तीन महीने तक जितने भी कांच गिलास लगेंगे उनकी पूर्ती नवरत्न फाउंडेशंस करेगा। इस अवसर नवरत्न फाउंडेशंस के ऑनरेरी ट्रस्टी मोहित शर्मा एवं ऋचा बजाज भी उपस्थित रहे।

नवरत्न फाउंडेशंस के अध्यक्ष डॉ अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि संस्था का यह अभियान धीरे धीरे रफ्तार पकड़ रहा है और हम चाहते हैं कि नोएडा-दिल्ली से चाय की स्टॉल से यह दूषित प्लास्टिक कप समाप्त हो जाए और पर्यावरण को सुरक्षित रखने में हम सफल हो सके।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।