लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर गौतमबुद्ध नगर डीएम ने मतदान केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (28 फरवरी 2024): लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के क्रम में गौतमबुद्ध नगर जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने मतदान केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मनीष कुमार वर्मा ने बूथों के स्थानीय व्यवस्थाओं का मूल्यांकन किया और सुनिश्चित किया कि मतदान केन्द्र मानकों के अनुसार हो। उन्होंने सभी सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए ताकि मतदाताओं को प्रशिक्षित और उचित सेवा मिले।

उन्होंने बूथों पर मानकों के अनुसार मूलभूत सुविधाओं को बनाए रखने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया। वहां पहुंचकर उन्होंने जिला के कई बूथों का निरीक्षण किया और उनकी स्थिति की जांच की। जिला अधिकारी ने बताया कि सभी मतदान केन्द्रों में बिजली, पानी, और अन्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने विशेष ध्यान दिया कि वर्तमान में ईवीएम मशीनों के द्वारा ईवीएम प्रदर्शन केंद्र के माध्यम से आम जनमानस को मतदान करने की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई जाए।

समय पर मतदान करने के लिए मतदाताओं को सुविधाएं उपलब्ध कराने का समर्थन करते हुए, जिला अधिकारी ने सम्बंधित प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए। अंत में उन्होंने लोगों को जागरूक किया कि मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन विगत 23 जनवरी 2024 को हो चुका है, और अब वे अपना नाम सूची में चेक कर सकते हैं। जिनका नाम नहीं है, वे अपना नाम जोड़वाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय भंगेल नोएडा, कम्यूनिटी सेंटर, बारात घर सैक्टर 82, एस0के0एस0 वर्ल्ड स्कूल सैक्टर 137, राजकीय इंटर काॅलेज, आदर्श प्राइमरी स्कूल, कम्पौजिट विद्यालय नोएडा सैक्टर 12 का निरीक्षण किया।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।