CAA लागू होने के बाद चप्पे चप्पे पर पुलिस की नजर, Addl CP शिव हरि मीना से टेन न्यूज की खास बातचीत

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (12 मार्च 2024): आगामी त्योहारों एवं लोकसभा चुनाव को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर पुलिस कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए तमाम प्रयास कर रही है। वहीं वर्तमान में केंद्र सरकार के द्वारा CAA (नागरिकता संशोधन कानून) को लागू कर दिया गया है जिसको देखते हुए पुलिस और भी चौकन्ना हो गई है, चप्पे चप्पे पर पुलिस की नजर है।

इस विषय पर टेन न्यूज की टीम ने गौतम बुद्ध नगर के एडिशनल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) शिव हरि मीना से बातचीत की उन्होंने कहा कि आगामी त्यौहार एवं वर्तमान संवेदनशीलता को देखते हुए हमारी लोकल पुलिस, पैरा मिलिट्री फोर्स जो हमें उपलब्ध कराई गई है तीनों जोन की टीम एवं सोशल मीडिया टीम पूरी तरह से क्षेत्र में निगरानी कर रही है। भीड़भाड़ वाले इलाकों एवं संवेदनशील इलाकों में पुलिस की विजिबिलिटी को बढ़ाया गया है। एवं अधिकारियों द्वारा भी पेट्रोलिंग की जा रही है, हमारा पूरा प्रयास है कि किसी भी असामाजिक तत्व के द्वारा किसी भी प्रकार की कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था में चूक हो।

क्या है नागरिकता संशोधन कानून?

बता दें कि CAA नागरिकता संशोधन कानून 2019, तीन पड़ोसी देशों (पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश) के उन अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता देने का रास्ता खोलता है, जिन्होंने लंबे समय से भारत में शरण ली हुई है। इस कानून में किसी भी भारतीय, चाहे वह किसी मजहब का हो, की नागरिकता छीनने का कोई प्रावधान नहीं है। भारत के मुस्लिमों या किसी भी धर्म और समुदाय के लोगों की नागरिकता को इस कानून से कोई खतरा नहीं है।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।