जुगाड एवं मोडिफाइड वाहनों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 186 वाहन सीज

टेन न्यूज नेटवर्क

गौतमबुद्धनगर (05 अप्रैल 2024): गौतमबुद्ध नगर में डीसीपी ट्रेफिक के नेतृत्व में यातायात पुलिस के अभियान के तहत जुगाड एवं मोडिफाईड वाहनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई।

डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव ने बताया कि मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत जुगाड़ नहीं आते हैं, और इन वाहनों का चलान इसलिए नहीं हो पता है क्योंकि यह पंजीकृत नहीं होते हैं। पंजीकृत ना होने के कारण धड़ल्ले से ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया जाता है और इसको देखते हुए यह विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

इन वाहनों के द्वारा यातायात नियमों का पालन न करने से सड़क दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। इस कारणवश जगह-जगह मार्गों पर जाम की स्थिति उत्पन्न होती है।

पुलिस ने इन वाहनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए इटहेडा, किसान चौक, सैक्टर 62, सूरजपुर, रजनीगंधा, झुण्डपुरा, महर्षि आश्रम चौक, कस्बा कासना, कस्बा दादरी और कस्बा जेवर आदि कुल 18 टीमें बनाई।

इन टीमों ने लगभग 1845 वाहनों का निरीक्षण किया, जिसमें से 186 जुगाड़/मोडिफाईड वाहनों को सीज किया गया। यह कदम अपराधिक गतिविधियों को रोकने में मददगार साबित होगा और सड़क सुरक्षा में सुधार के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।