Daily Archive: November 1, 2017

नॉएडा ; मजदूर संगठन अपनी मांगो को लेकर 9,10, 11 नवम्बर को संसद का करेंगे घेराव

नोएडा, भाजपा सरकार की मजदूर किसान व जन विरोधी नव उदारवादी तथा साम्प्रदायिक नीतियों के खिलाफ और मजदूरों के हक अधिकारों न्यूनतम वेतन में बढ़ोत्तरी सहित कई मांगों के लिये टेªड यूनियनों के संयुक्त आहावान पर 9-10 एवं 11 नवम्बर 2017 को संसद के समक्ष होने वाले महा पडाव की तैयारी के लिए बुधवार 1 नवम्बर 2017 को नोएडा के मजदूर संगठनों ने संयुक्त रूप से सेक्टर-3 पार्क नोएडा में कार्यकर्ता कन्वेशन आयोजित किया। कन्वेशन की अध्यक्षता इंटक जिला अध्यक्ष डाॅ.केपी ओझा ने किया और संचालन सीटू जिला महासचिव राम सागर ने किया। कनवेशन को सम्बोधित करते हुए हिन्द मजदूर सभा के महामंत्री आर सिंह चैहान ने कहा कि वर्तमान सरकार मजदूरों के अस्तित्व को ही खत्म करना चाहती है जिसे किसी रूप में भी स्वीकार नहीं किया जा सकता, सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने मोदी व योगी सरकार के शासन में मजदूरों किसानों के ऊपर बढ़ते उत्पीड़न को रेखांकित किया और कहा कि मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल हुई है। महंगाई बढ़ी है लेकिन सरकार मजदूरों के वेतन को बढ़ाने को तैयार नहीं है। यूपीएलएफ महामंत्री रामनरेश यादव ने बढ़ती ठेकेदारी और हो रहे श्रम कानूनों के उल्लंघन को रखा है। एआईसीटीयू के अध्यक्ष उदय चन्द्र झा ने कहा कि मोदी व योगी सरकार श्रम कानूनों में उद्योगपतियों के पक्ष में बदलाव कर मजदूरों को गुलाम बनाने की तैयारी कर रही है। नोएडा कामगार महासंघ के नेता जितेन्द्र कुमार ने बढ़ती ठेकेदारी के कारण मजदूरों के हो रहे शोषण को रखा इसी तरह टेªड यूनियन नेता नरेन्द्र पाण्डे, ललित शर्मा, एस0एन0 तिवारी, रामस्वारथ, मदन प्रसाद, रितेश कुमार झा, लता सिंह आदि ने सरकार की घोर मजदूर विरोधी नीतियों को रेखांकित करते हुए अपने हक अधिकार और सम्मान के लिये 09.11.2017 को होने वाले महा पड़ाव में शामिल होने की अपील किया। साथ ही कनवेशन में यह भी फैसला लिया कि आने वाली 7 नवम्बर को जिलाधिकारी कार्यालय सूरजपुर पर विशाल धरना दिया जायेगा और 9-10 एवं 11 नवम्बर 2017 को सभी संगठन अपने-अपने झण्डे बैनर के साथ तीनों दिन संसद भवन के समक्ष होने वाले महा पड़ाव में शामिल होंगे। संयुक्त एकता और संघर्ष जिन्दाबाद के नारों के साथ कनवेशन समाप्त हुआ।

नॉएडा में आवारा कुत्तो का आंतक, महिला को कि या घायल

नोएडा: नॉएडा में आवारा कुत्तो का आंतक दिन पर दिन बढ़ता जा रहा हैं , और नॉएडा प्राधिकरण मुख दर्शक बना हुआ। फिर एक महिला आवारा कुत्ते का शिकार बनी। एक महिला को कथा सुनना महँगा पड़ा , नोएडा सेक्टर 12 के के ब्लॉक में को तुलसी विवाह के प्रोग्राम से घर वापस लौट रही थी कि अचानक महिला को एक आवारा कुत्ते ने काट लिया , महिला काफी जख्मी हो गयी। महिला को उसके परिजनों न अफरा-तफरी में महिला को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया , जानकारी के अनुसार सेक्टर 12 के 3:00 के सामने बना मंदिर जिसमें कल शाम को एकादशी के दिन तुलसी विवाह का आयोजन किया गया था विवाह में प्रोग्राम करके लौट रही महिला को कुत्ते ने पीछे से काट लिया महिला के शरीर का मांस बाहर निकल आया जल्दी से युवती को अस्पताल ले जाया गया अब महिला की हालत अब खतरे से बहार है। किइस कुत्ते सेक्टर 12 में पहले भी कई महिलाओ युवको को काट चुका है इसकी शिकायत कई बार की जा चुकी है लेकिन अभी तक कुत्ते को नहीं पकड़ा गया है सेक्टर 12 के लोग दहशत में हैं कुत्ते के डर से सेक्टर 12 के लोग अपने बच्चों को घर से बाहर नहीं खेलने के लिए घर से बाहर नहीं निकाल रहे हैं

नॉएडा ; अवैध ई- रिक्शा के अवैध विक्रय बिंदु ओं पर एआरटीओ विभाग ने मारा छापा

. नॉएडा – आज जिलाधिकारी महोदय के निर्देशानुसार सिटी मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में एआरटीओ , वाणिज्य कर तथा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा हरौला बाजार में ई-रिक्शा के अवैध विक्रय बिंदुओं पर छापा मारा गया। मदान ऑटो पर बिक्री के लिए खड़े ई रिक्शा के बिलो में कुछ गड़बड़ी पाई जाने पर उपलब्ध सभी ई रिक्शा वाणिज्य कर विभाग द्वारा जप्त कर लिए गए।
इसके अतिरिक्त नेशनल बैटरी पर सिटी लाइफ मेक के ई रिक्शा को बेचने की अनुमति थी लेकिन उसके साथ-साथ अवैध रूप से निर्मित एक और रिक्शा बिना बिल के विक्रय हेतु उपलब्ध था। संयुक्त टीम द्वारा उस रिक्शा को भी जप्त कर लिया गया ।
भविष्य में ई रिक्शा के विक्रय अवैध विक्रय बिंदुओं पर संयुक्त टीम द्वारा यह कार्यवाही जारी रहेगी।*