Monthly Archive: December 2017

IMA NOIDA PUBLIC LECTURES FOR GENERAL PUBLIC

IMA NOIDA has decided to start public lectures on common problems for general public.IMA has immense knowledgeable doctors who can give correct information about any illness.There has been lot of suspicion recently in media against doctors,we have decided to meet public & try to help each other.

We will have regular monthly programme on holidays where one topic will be taken.It will be discussed & later interactive session will occur.We plan a lecture for 30 minutes followed by interaction for another 30 minutes.During interaction we will have panel of experts to answer the questions.The lecture will be held in IMA house.

Our first lecture is on”CANCER MYTHS ,MISCONCEPTIONS & MUST KNOW”It will be delivered by Dr JALAJ BAXI an Oncosurgeon from Fortis Hospital.It will start at 3 PM followed by interaction for 30 minutes. We wil bel finish by 4PM.

Please bring every body for this program & Inform every body in all possible groups.
So, please attend in full nos. on this Sunday, the 17th of December,3 pm onwards at IMA House, sector 31.The session will be followed by ‘High Tea’..

Thanks and Regards
Team IMA Noida

नॉएडा : निठारी के किसानो ने नॉएडा प्राधिकर ण के खिलाफ आरपार की लड़ाई का किया ऐलान

नॉएडा : नॉएडा प्राधिकरण के निठारी गांव में वादा खिलाफी व् तोड़फोड़ के विरोध में आज चौथे दिन भी सेकड़ो लोगो ने धरना दिया। सर्वदलीय आबादी बचाओ किसान आन्दोलन के बैनर तले नोएडा प्राधिकरण के द्वारा वादा खिलाफी व तोड़फोड़ के विरोध मे निठारी गांव में धरने पर बैठे लोगो का यही कहना है की प्राधिकरण मकानों को तोड़ने के लिए आमदा है। इस मौके पर गौतम अवाना ने बताया कि 13 दिसंबर को सर्वदलीय पंचायत के लिए गांव गांव जाकर लोगों को जागरुक किया जा रहा है। और 13 दिसंबर को एक बड़ी पंचायत की जाएगी। जिसमे सेकड़ो की तादाद में किसान हिस्सा लेंगे , और नॉएडा प्रधिकरण के खिलाफ बिगुल फूकेंगे। और प्राधिकरण की मनमानी नहीं चलने देंगे। नोएडा प्राधिकरण जितनी जल्दबाजी मकानों को तोड़ने के लिए आमदा है। उसी प्रकार आबादी को निस्तारण करने की जल्दबाजी दिखानी चाहिए। किसानों ने अपनी ज़मीन नोएडा को बसाने के लिए दी लेकिन अब प्राधिकरण किसानों को भगाने का काम कर रही है। अगर अब नोएडा प्राधिकरण किसानों की वषरें बनी आबादी को तोड़ने की बात करता है तो किसान आर पार लड़ाई लड़ने के लिए मजबूर होगा।

नॉएडा : विधायक पंकज सिंह ने स्वास्थ कैम्प के उद्धघाटन के साथ ही सुनी लोगो की समस्याए

नॉएडा : नॉएडा शहर में सामाजिक संस्थाए समय समय पर स्वास्थ लेकर लोगो लिए जागरूकता साथ साथ निशुल्क केम्पो का आयोजन कराती रहतीं है.जिससे लोगो का स्वास्थ ठीक रहे। ऐसा ही निशुल्क स्वास्थ कैम्प हल्द्वौनी गांव में आईटीबीपी की ओर से लगाया गया। जिसका उद्घाटन नॉएडा से भाजपा विधायक पंकज सिंह ने किया। शिविर में करीब 630 लोगों की जांच की गई। उद्घाटन के बाद विधायक ने हल्द्वौनी और जलपुरा गांव के लोगों की समस्याएं सुनीं। ग्रामीणों ने जलभराव, बिजली कटौती, राशन कार्ड, पेंशन, और सड़क जैसे मुद्दों पर अपनी मांग ‌विधायक के सामने रखी। विधायक ने समस्याओं के जल्द निस्तारण का आश्वासन लोगों को दिया।

नॉएडा : चाइल्ड पीजीआई को जल्द टेकओवर करेगा एम्स

नॉएडा : सेक्टर 30 स्थित चाइल्ड पीजीआई अस्पताल को एम्स के द्वारा टेकओवर किये जाने की की चर्चा जोरो पर चल रही है। और अगर ऐसा होता है तो जनपदवासियो के लिए बहुत ख़ुशी की खबर होगी , और अब बच्चो के इलाज के लिए दिल्ली जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी। अब बच्चो की हर बीमारी का इलाज यही पर होगा। लेकिन जहा जनपदवासियो के लिए ख़ुशी की खबर है तो वही दूसरी तरफ जिला अस्पताल में कर्मचारी थोड़े से ना खुश है क्योकि अब उन्हे अपनी नौकरी का संकट दिखाई पड़ रहा है। । विधायक पंकज सिंह ने भी इस बात को और पुख्ता कर दिया। उन्होंने कहा कि वह चाइल्ड पीजीआई को एम्स का दर्जा दिलाने के लिए लगे हैं। इसके लिए प्रदेश और केंद्र सरकार से लगातार बातचीत हो रही है। संभावना है नए साल पर इस बारे में कोई पक्की खबर मिल जाए। उधर, चाइल्ड पीजीआई प्रबंधन का कहना है कि एम्स की टीम आने के बाद यह चर्चा और बढ़ गई है। हालांकि अभी हमारे पास लिखित में कोई जानकारी नहीं है। न ही अभी अंतिम फैसला हुआ है। एम्स की टीम ने दौरा किया है, आगे का फैसला भी एम्स को ही करना है। दरअसल पिछले 2 महीने में प्रदेश सरकार ने चाइल्ड पीजीआई को केंद्र सरकार के अधीन करने के लिए 3 बार पत्र लिखा है। पहले 2 बार एम्स प्रबंधन ने मना कर दिया लेकिन अब तीसरे पत्र के बाद एम्स की टीम ने यहां दौरा किया है।

फैसला होते ही 4 अधिकारियों का होगा तबादल चाइल्ड पीजीआई के डायरेक्टर एके भट्ट का कहना है कि अगर नए साल पर इस बारे में कोई फैसला होता है तो डायरेक्टर, फाइनेंस ऑफिसर, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट और सीएनओ का तुरंत तबादला होना है। अन्य लोगों का भविष्य क्या होगा यह फैसला होने के बाद ही पता चलेगा। अन्य कर्मचारियों की बढ़ सकती है मुश्किलें इस समय चाइल्ड पीजीआई में 218 कर्मचारी हैं। इनमें 36 डॉक्टर, 116 नर्स, 26 टेक्निशियन, 4 फार्मेसिस्ट व अन्य स्टाफ है। यदि एम्स इसे टेकओवर करता है तो इन कर्मचारियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि एम्स के मानकों के हिसाब से मौजूदा स्टाफ खरा उतरेगा या नहीं इसे बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। साथ ही यह भी संभावना जताई जा रही है कि यदि एम्स मौजूदा स्टाफ को नहीं लेता है तो सेक्टर-39 में तैयार किए जा रहे 300 बेड के जिला अस्पताल में भी प्रदेश सरकार उन्हें समाहित कर सकती है।

नोएडा की समस्याओं को लेकर आज सभी सेक्टरों के आरडव्लूए ने की बैठक

नोएडा के सेक्टर 50 सामुदायिक केंद्र में कोनरवा के द्वारा नॉएडा शहर की सभी आर० डब्लू० ए० के अध्यक्ष और महासचिवों की मीटिंग का आयोजन किया गया। इस मीटिंग में मुख्यतया नॉएडा शहर की प्रमुख समस्यायों पर विचार विमर्श किया गया | जिसमे नॉएडा को स्मार्ट सिटी बनाने, कूड़ा निस्तारण, सेक्टरों में विकास कार्यों के लिए ई-टेंडरिंग प्रकिर्या का सरलीकरण और विधुत विभाग के जर्जर खम्बों को बदलने पर चर्चा की गयी। आर० डब्लू० ए० सेक्टर 50 अध्यक्ष विमल शर्मा ने बताया कि सेक्टर में किसी भी विकास कार्य के लिए प्राधिकरण द्वारा ई-टेंडरिंग प्रकिर्या अपनायी जाती है जिसमे करीब एक साल तक का समय लग जाता है | जिसके कारण सेक्टर में विकास कार्य अधूरे पड़े रहते है।

इसके लिए प्राधिकरण को अपनी नीति में बदलाव लाना चाहिए। सभी सेक्टरों में लगे विधुत पोल जर्जर हालत में है, जिनको मरम्मत अथवा बदलने की शीघ्र आवश्यकता है। पोलों के ऊपर लगी स्ट्रीट लाइटें पेड़ों के बीच में छिपी है,जिनका प्रकाश सड़क पर नहीं आता है। ऐसे पेड़ों की छटाई प्राधिकरण को करानी चाहिए। इन सभी समस्याओं के समाधान के लिए शीघ्र ही प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी से मीटिंग की जाएगी और नॉएडा शहर की सभी समस्याओं का उचित समाधान कराया जायेगा। मीटिंग में कोनरवा अध्यक्ष पी० एस० जैन, बिर्गेडियर अशोक हक, अंजू पचौरी, अमित गुप्ता, जी० पी० सक्सेना, समरेश तिवारी,एन० सी० सरकार,डी० आर० जैन, प्विकास शर्मा, प्रिया सिंह और करीब 40 सेक्टरों के अध्यक्ष और महासचिवों ने हिस्सा लिया। मीटिंग उपरांत सेक्टर 50 अध्यक्ष विमल शर्मा ने उपस्थित सभी व्यक्तियों का धन्यवाद किया।

नॉएडा : निजी स्कूल बस में छात्र ने की छात्र ा से मारपीट

नोएडा :एक प्राइवेट स्कूल बस में छात्रा के छेड़खानी व् मारपीट का मामला सामने आया है। घटना सदर पुर गांव के पास की है जो थाना 39 के अंतर्गत आता है। पीड़ित छात्रा ने घटना की जानकारी घर जाकर अपने परिजन को दी। इसके बाद परिजन ने कोतवाली सेक्टर 39 पुलिस से शिकायत की है। इंस्पेक्टर अवनीश दीक्षित ने बताया कि सदरपुर में परिवार के साथ रहने वाली किशोरी सेक्टर 33 स्थित निजी स्कूल में आठवीं की छात्रा है। शुक्रवार दोपहर बाद छात्रा स्कूल से घर लौट रही थी। स्कूल बस में और कई बच्चे सवार थे। इसमें आठवीं का छात्र भी मौजूद था। छात्रा और आरोपी छात्र के बीच कोट फेंकने को लेकर पहले कहासुनी और फिर विवाद हुआ। इस दौरान आरोपी छात्र ने उसके साथ मारपीट की।इंस्पेक्टर ने कहा कि इस मामले में परिजन ने मेडिकल कराने और केस दर्ज कराने से अभी मना कर दिया है। परिजनों ने पुलिस से कहा कि शनिवार को इस मामले में स्कूल प्रबंधन से शिकायत करेंगे। लिहाजा अभी कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। इंस्पेक्टर ने छेड़छाड़ की घटना से इन्कार किया है।

नॉएडा : फ्लैट में घुसकर सफाईकर्मी ने की मह िला से छेड़खानी

नोएडा : आज कल महिला घर में भी सुरक्षित नहीं है और खासतौर से अपने आसपास के लोगो से। ऐसा मामला थाना फेज 3 का है। सेक्टर-119 के गौड़ ग्रैंडियोर में रहने वाली एक इंजिनियर के फ्लैट में दिनदहाड़े घुसकर छेड़खानी का मामला सामने आया है। पीड़िता की शिकायत पर फेज-3 थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। आरोप सोसयटी के एक सफाईकर्मी पर है। पुलिस सोसायटी में सफाई कर्मचारी उपलब्ध कराने वाली एजेंसी से पूछताछ कर आरोपी के बारे में जानकारी जुटा रही है। पीड़िता के दोस्त ने बताया कि युवती मूलरूप से शिमला की रहने वाली है। वह सेक्टर-64 की एक निजी कंपनी में इंजिनियर है। वह गुरुवार सुबह 9:30 बजे ऑफिस जाने के लिए तैयार हो रही थी, तभी सोसायटी में सफाई का काम करने वाला एक कर्मी फ्लैट का दरवाजा खुला पाकर अंदर घुस गया। आरोप है कि वह इंजिनियर को अकेले पाकर छेड़खानी करने लगा। इस पर पीड़िता ने शोर मचाया तो आरोपी सीढ़ियों से उतरकर भाग गया। पीड़िता ने सोसायटी में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से आरोपी की पहचान कर ली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नॉएडा : पुलिस ने गांजा तस्कर को किया गिरफ् तार

नोएडा : नोएडा : पुलिस ने बिहार के रहने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है आरोपी के पास से पुलिस ने 3 किलो गांजा बरामद किया है। ये आरोपी काफी दिनों से गांजा तस्करी के काम में लगा हुआ था। सेक्टर-20 थाना पुलिस ने करीब 3 किलो गांजे के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान सिंटू के रूप में हुई है। वह मूलरूप से बिहार के खगड़िया का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि आरोपी यहां गिझौड़ सीएनजी पंप के पीछे किराये पर रहता है। पुलिस ने एक सूचना के आधार पर शुक्रवार रात करीब 1:30 बजे आरोपी को गिझौड़ से 3.2 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि वह काफी समय से गांजे की तस्करी करता है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मादक पदार्थों की तस्करी की धाराओं में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

नॉएडा : प्राधिकरण के सुस्त रवैये से परेशान होकर कोनरवा ने अहम् मुद्दों को लेकर की बैठक

]नॉएडा : नॉएडा प्राधिकरण के सुस्त रवैये से परेशान होकर आज सेक्टर 50 के समुदायक केंद में कोनरवा की बैठक आयोजित हुई। जिसमे नॉएडा शहर में कोई भी विकास कार्य नहीं हो रहा है और विकास कार्य के लिए अभी तक टेंडर जारी हुआ है.और शहर में डंपिंग ग्राउंड, वेस्ट मैनेजमेंट जैसी बड़ी समस्याएं चुनौती बनकर सामने कड़ी है। लेकिन नॉएडा प्राधिकरण आँखे बांध करके बैठा है। और कोनरवा ने कई बार नॉएडा प्राधिकरण के अधिकारियो से मिलकर समस्याओ से अवगत भी करा चुके है। लेकिन हर बार अस्वाशन ही मिलता है। इन जैसी समस्याओ और अहम मुद्दों को लेकर बैठक हुई।