Daily Archive: December 6, 2017

सुरक्षा की माँग को लेकर सेक्टर 51 के पदाधिका रियों ने जिलाधिकारी को सौपा ज्ञापन

नोएडा के सेक्टर-51 की पदाधिकारी और फोनरवा ने सेक्टर की सुरक्षा को लेकर गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपकर सेक्टर की समस्याओं से अवगत कराया । आपको बता दे की नोएडा के सेक्टर 51 एक पॉश इलाका कहलाता है | लेकिन इस सेक्टर में निवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है | वही इस सेक्टर 51 के महासचिव संजीव कुमार का कहना है की सेक्टर 51 एक ऐसा सेक्टर है जो गॉव से जुड़ा हुआ है और पुरे सेक्टर में दीवार भी बहुत छोटी है |

जिससे असामाजिक तत्वों के लोग सेक्टर 51 में घुसकर चोरी और लूट जैसी गंभीर वारदात को अंजाम देते है | जिसके कारण इस सेक्टर के निवासी रात के समय लोग घर से बाहर निकलने से घबरा रहे हैं। साथ सजीव कुमार ने बताया की कई बार हमने पुलिस को इसकी शिकयत पत्र भी दिए लेकिन पुलिस की तरफ से कोई कार्यवाही नहीं हुई | वही आज इस मामले को लेकर सेक्टर 51 के पदाधिकारी और नोएडा के फोनरवा ने जिलाधिकारी से सेक्टर में सुरक्षा की मांग कर रही है |

नॉएडा : किसानो की मांगो लेकर भारतीय किसान यूनियन( लोक शक्ति) ने किया नॉएडा प्राधिकरण का घेराव

नॉएडा : 40 सालो से डूब क्षेत्र में बदतर जिंदगी को मजबूर किसानो की मांगो को लेकर भारतीय किसान यूनियन( लोक शक्ति) ने आज नॉएडा प्राधिकरण के बहार एक पंचायत का आयोजन किया गया। और नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी राजेश सिंह को एक ज्ञापन भी दिया इस अवसर पर प्राधिकरण के ओएसडी राजेश सिंह ने किसानो की मांगो जल्द से जल्द निपटाने का अश्वासन दिया। भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के महानगर अध्यक्ष राजेश उपाध्याय ने बताया की उन्हें नॉएडा प्राधिकरण के जरिये मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। जिसमें 40 वर्षों से नोएडा के किसानों का लगातार शोषण एवं उत्पीड़न नोएडा प्राधिकरण अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है आज तक आबादियों को नियमित ने करना वह किसानों को आरक्षित भूखंडों को ना देना 2011 के आवासीय योजना का आवंटन न कराना जिला अधिकारी द्वारा ग्राम गढ़ी चौखंडी से संबंधित पत्रांक 1877 2017 मैं मां माहिम राजपाल जी को धोखा देकर अर्जित की गई ग्राम गढ़ी चौखंडी की मूल आबादी भूमि पर कथा के अवैध कब्जे को लेकर नोएडा के भूलेख वर्क कृपा से संबंधित अधिकारियों द्वारा लोकसभा चुनाव दोस्ती करण नोटिस जारी कर गांव में भव्य आतंक फैलाने की निष्पक्ष जांच के संबंध में लिखा है जोकि शोषण और उत्पीड़न को प्रदर्शित करता है। यातना का इतिहास दोहराया जा रहा हैः लेकिन गौतम बुद्ध नगर की सरकारी वेबसाइट भूलेख डॉट इन पर भी 1950 की आबादी ही दर्शाई जा रही है जिस से ऐसा प्रतीत होता है कि विगत वर्षों में नोएडा के लिए कोई पंचवर्षीय योजना ही नहीं बनी है अतः मुख्यमंत्री महोदय से से अनुरोध करते हैं कि उपरोक्त विषय की गंभीरता से जांच कराते हुए नोएडा में आबादियों का निस्तारण कराने का कार्य करे। तथा नोएडा प्राधिकरण की अनाप-शनाप ध्वस्तीकरण नोटिस को रोकने के आदेश जारी करे।
है इस मौके पर भारी संख्या में किसान मौजूद रहे.

नॉएडा : 8 दिसम्बर को डम्पिंग ग्राउंड विरोध म ें नॉएडा स्टेडियम से अथॉरिटी तक निकाली जाएगी विशाल पैदलयात्रा

नॉएडा : डम्पिंग ग्राउंड का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है इस मुद्दे को लेकर राजनीती पार्टियों से लेकर सामाजिक संस्थाए उत्तर प्रदेश सरकार के साथ साथ नॉएडा प्राधिकरण को घेरने की कोशिश करने में लगी हुई है । लेकिन अभी तक इस मुद्दे पर कोई समाधान नहीं निकल पाया है। समाजवादी पार्टी के नॉएडा प्रवक्ता राघवेंद्र दुबे ने बताया की डम्पिंग ग्राउंड को लेकर काफी बार योगी सरकार से लेकर नॉएडा प्राधिकरण के अधिकारियो से काफी बार मुलाकात हो चुकी है मगर प्राधिकरण के जरिये अभी तक कोई समाधान नहीं निकल पाया है। डम्पिंग ग्राउंड के मुद्दे को लेकर एक बार फिर 8 दिसम्बर को एक विशाल रैली का आयोजन होने जा रहा है। जो नॉएडा स्टेडियम से शुरू होकर नॉएडा प्राधिकरण तक पैदल मार्च करेगी। इसमें तक़रीबन 5 हज़ार लोग हिस्सा लेंगे। विशाल रैली में खासतौर से सेक्टर 119 ,120 ,121 ,122 ,123 ,और सेक्टर 70 ,79 ,74 के सोसाइटीज और गांव के लोग भाग लेंगे। वैसे कुछ पड़े लिखे लोगो को इस विशाल रैली में भाग लेने पर शर्म लगे , लेकिन कल इनको इसका सच पता लगेगा। अभी से कुछ सामाजिक संस्थाओ ने लोगो से अपील करनी शुरू करदी है कि चाहे आपके पास कितना भी जरुरी काम क्यों ना आ जाये ,लेकिन आपको काम छोड़कर इस विशाल रैली में भाग लेना है। अगर आप अपने शहर को प्रदूषण मुक्त चाहते हो।

नो पार्किंग जोन में खड़ी गाड़ियों के खिलाफ न ोएडा ट्रैफिक पुलिस ने करी बड़ी कार्यवाही

नोएडा की यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ एवं सुगम बनाने के उद्देश्य से डीएम गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह के नेतृत्व में विभागीय अधिकारियों के द्वारा विभिन्न प्रकार की कार्रवाई करते हुए जनता को सचेत किया जा रहा है। साथ ही पुलिस अधीक्षक यातायात अनिल कुमार झा के द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है । नोएडा क्षेत्र में नो पार्किंग जोन में जो गाड़ियां खड़ी हुई पाई गई उनके चालान करते हुए 72 वाहन स्वामियों के ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित करने की संस्तुति परिवहन विभाग से की गई है ।

वही इस मामले में जिलाधिकारी ने बताया कि नगर की यातायात सुदृढ़ करने एवं उसे सुगम बनाने में समस्त नागरिकों की भी जिम्मेदारी है । अत: समस्त नागरिक इस बात को समझें और यातायात नियमों का अक्षर से पालन सुनिश्चित करें। अन्यथा की स्थिति में जिला प्रशासन की ओर से इसी प्रकार की कार्रवाई निरंतर रुप से आगे भी की जाएगी । इस मामले में पुलिस विभाग, परिवहन विभाग तथा अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा जिन वाहन चालकों के द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन किया जाएगा उनके विरुद्ध भविष्य में भी और कठोर कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी |

Not blinking traffic signals in Noida, inviting accidents

Yamuna authority had completed the audit of 16 builders project and two of the builders are asked for documents as a default is identified .Till end of this month authority ensured that they will complete all 28 builders project and the pending work of authority land audit.

In Noida, Greater Noida and Yamuna authority area audit is done so that exact situation of builders can be estimated for this agency are appointed but work on that yet to be started.

In an investigation by Yamuna authority two builders are found defaulty for payments made by them. From one builders project 147 crore and from second 38 crore are spent. Now Authority is investigating whether this amount is used for projects or invested in other stuffs. Builders are asked to submit proper documents regarding this.

By doing audit authority is watching construction development, cost, number of bookings done in projects, amount collected and payment done to authority. And if any difference found in debit and credit then action will be taken against builder.

नॉएडा : दूसरे के प्लाट को आपने बताकर 5 लाख रुपये की ठगी

नॉएडा : एक व्यक्ति ने दूसरे व्यक्ति के प्लाट को अपना बताकर 10 लाख में बेच दिया। और आधी रकम लेकर उस प्लाट पर काम भी चालू करा दिया। जब इसकी भनक प्लाट के असली मालिक को पता लगी तो उसके होश उड़ गए। जब पीड़ित प्लॉट पर मजदूरों को लेकर कंस्ट्रक्शन करवाने पहुंचे, तो वहां मौजूद लोगों ने उसी रोक दिया। इसके बाद पीड़ित को ठगी का पता चला। इसकी शिकायत पुलिस की। मामले की शिकायत सेक्टर-49 थाना पुलिस से की गई है। पुलिस के मुताबिक, मूलरूप से बिहार के गोपालगंज जिले के रहने वाले सुरेश गुप्ता सेक्टर-35 मोरना में किराये पर रहते हैं। वह ग्रेटर नोएडा में एक कंपनी में बिजली ठीक करने का काम करते हैं। उन्होंने सितंबर में सेक्टर-115 सोहरखा गांव में 100 गज का एक प्लॉट देखा था। इस प्लॉट पर राकेश नाम का शख्स गद्दे बनाने का काम करता था। आरोप है कि राकेश ने प्लॉट को अपना बताकर 10 लाख रुपये में उसका सौदा कर दिया इसके बाद बयाने के रूप में एक लाख रुपये भी ले लिए। सुरेश ने तत्काल आधी कीमत देकर प्लॉट पर कंस्ट्रक्शन शुरू करने के लिए पूछा, जिसके लिए राकेश तैयार हो गया। इसके बाद 18 नवंबर तक उन्होंने राकेश को 5 लाख रुपये चुका दिए। आरोप है कि जब वह 3 दिसंबर को मजदूरों को लेकर प्लॉट पर कंस्ट्रक्शन करवाने पहुंचे, तो वहां मौजूद लोगों ने उन्हें रोक दिया। जब लोगों को बताया गया कि उन्होंने प्लॉट खरीदा है, तो पता चला कि राकेश वहां किराये पर दुकान चला रहा था। इसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने शिकायत दर्ज करके मामले की जाँच कर रही है

नोएडा में कार व दोपहिया वाहनों की पार्किंग के लिए प्राधिकरण दे सकता है निवासियों को नए स ाल पर तोहफा

नोएडा के निवासीयों के लिए नोएडा प्राधिकरण के द्वारा नए साल का तोहफा देने जा रही है | आपको बता दे की शहर की सबसे व्यस्त मार्केट सेक्टर-18 में पार्किंग की व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए नोएडा प्राधिकरण द्वारा बनाई जा रही बहुमंजिला कार पार्किंग को एक जनवरी को चालू करने की तिथि तय की गई है। वही इस बहुमंजिला कार पार्किंग शुरू होने से नोएडा के सेक्टर 18 में पार्किंग की समस्या खत्म हो जाएगी | वही दूसरी तरफ इससे पहले सात डेडलाइन गुजर चुकी हैं। साथ ही नोएडा प्राधिकरण ने कार व दोपहिया वाहनों की पार्किंग के लिए किराया की सूची बना ली है | इसके अलावा पार्किंग में कितने वाहन खड़े हुए हैं और कितनी जगह बाकी है, इसकी जानकारी लोगों को पार्किंग के बाहर ही मिल जाएगी।

आपको बता दे की बहुमंजिला कार पार्किंग का निर्माण 22 जुलाई 2013 को शुरू हुआ था। जिसे 21 जुलाई 2015 तक पूरा किया जाना था। लेकिन अभी भी पार्किंग का निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है। वही इस मामले में प्राधिकरण के अधिकारियों की मानें तो पार्किंग का काम लगभग पूरा हो चुका है और अब इसके लिए एक जनवरी को डेडलाइन तय की गई है। हालाकि जिस तरह से इसकी सात डेडलाइन गुजर चुकी हैं, उससे अभी भी यह नहीं कहा जा सकता कि प्राधिकरण द्वारा नई डेडलाइन के अंदर पार्किंग का काम पूरा हो जाएगा। फिलहाल यहां कार व मोटर साइकिल खड़ी करने के लिए किराया सूची जारी कर दी गई है। इसके तहत पहले दो घटे के लिए कार के लिए 30 रुपये और इसके बाद प्रति घटे के हिसाब से दस रुपये देने होंगे। इसी तरह दोपहिया वाहन के लिए पहले दो घटे के लिए दस रुपये और इसके बाद प्रतिघटे के हिसाब से पाच रुपये चार्ज लिया जाएगा। बताते चले कि पार्किंग शुरू होने के साथ ही सेक्टर-18 को नो पार्किंग जोन में भी तब्दील कर दिया जाएगा। यहा चल रही सरफेस पार्किंग को खत्म करने की योजना भी बनाई जा रही है।