Daily Archive: November 5, 2018

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के सफाई कर्मचारी होंगे परमानेंट , स्थायी समिति ने दिए निर्देश

दीवाली के मौके पर दिल्ली के सफाई कर्मचारियों को खुशखबरी मिलने वाली है । जी हाँ आपको बता दे कि दक्षिणी नगर निगम में कार्यरत 100 सफाई कर्मचारियों को इस माह पक्का कर दिया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि पहले चरण में सबसे वरिष्ठ सफाई कर्मचारियों को पक्का किया जा रहा है, इसको लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वहीं शेष कर्मचारियों को अगामी दो से 3 माह के अंदर पक्का कर दिया जाएगा।

स्थायी समिति अध्यक्षा शीखा राय ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अगर कोई अधिकारी कर्मचारियों को पक्का करने में कोताही बरतेगा तो उसपर कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि, राजधानी दिल्ली में आए दिन सफाई कर्मचारी पक्के करने, कैशलेस हेल्थ कार्ड और वेतन की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन करते रहते हैं, हालांकि दक्षिणी नगर निगम में कार्यरत सफाई कर्मचारियों को वेतन की समस्या नहीं रहती है। इस निगम की माली हालात सही होने के कारण सफाई कर्मचारियों को नियमित वेतन मिलता रहता है।

दीपावली के पर्व को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए नोएडा में निकाली रैली

दीपावली के पर्व को प्रदूषण मुक्त बनाए जाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन एवं एनजीओ ने मिलकर आज डीएम कैंप ऑफिस नोएडा से बड़े स्तर पर रैली का आयोजन किया गया। आपको बता दे की डीएम कैंप ऑफिस से रैली का प्रारंभ होकर कैलाश हॉस्पिटल , डीपीएस कॉलेज शहीद स्मारक आर्मी पब्लिक स्कूल तक वृहद रैली निकाली जाएगी। वही इस रैली में स्कूली बच्चों द्वारा प्रदूषण मुक्त दीपावली मनाने के लिए जनता को संदेश प्रदान किया । साथ ही आयोजित महत्वपूर्ण रैली का शुभारंभ जिला अधिकारी बीएन सिंह के द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया ।