नोएडा– गाजियाबाद बॉर्डर पर कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (09/05/2022): गौतम बुद्ध नगर जिले में लगातार आग लगने का तांडव जारी है गौतम बुद्ध नगर के किसी ना किसी क्षेत्र में आगजनी होती रहती है बीती रात नोएडा गाजियाबाद बॉर्डर पर स्थित लेबर चौक के पास एक आगजनी की घटना हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार खोड़ा स्थित लेबर चौक के नजदीक दीपक विहार में रविवार देर रात फर्नीचर और कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गई । आग इतनी भीषण थी कि आग ने अपने आसपास के दो मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया । आग से गोदाम और मकानों का सामान जल गया है दहशत में लोग बीच रात में घर छोड़कर जान बचाने के लिए बाहर की तरफ दौड़ पड़े।

नोएडा गाजियाबाद का जोड़ने वाले खोड़ा मार्ग पर हजारों लोगों की भीड़ जुटने से जाम की स्थिति भी बन गई। आग बुझाने में दमकल की 20 गाड़ियां मौजूद रही । करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। सूचना पाकर गाजियाबाद नोएडा की पुलिस भी मौके पर पहुंची और हालात को नियंत्रित करने का प्रयास किया सूत्रों के अनुसार माना जा रहा है आग शार्ट सर्किट से लगी है।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि खोड़ा कॉलोनी के दीपक विहार में आरिफ फर्नीचर हाउस के गोदाम में रात करीब लगभग 11:00 बजे अचानक लपटें दिखाई देने लगी थोड़े ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया । लोग दुकानों को बंद कर लोग भागने लगे कई मकानों में रहने वाले लोग आग की लपटें देख अपने घरों से बाहर की तरफ दौड़ पड़े । आग इतनी भयानक थी कि अखलाक के कबाड़ के गोदाम तक पहुंच गई आग लगती देख आसपास हजारों लोगों की भीड़ जमा हो गई अखलाक ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी आंख लग चुकी थी कि अचानक चीख-पुकार की आवाज आने लगी आंख खुली तो देखा कि लोगों अपने घरों से निकल कर भाग रहे हैं कुछ लोग होटल में खाना खाने के लिए आए थे जैसे ही आग लगी तो होटल संचालक ने तुरंत सभी को बाहर निकालकर शटर बंद कर दिया । गोदाम से सटी इमारत में यदि आग लग जाती तो वहां पर छोटी छोटी गलियों में दमकल की गाड़ियों को पहुंचना मुश्किल हो जाता। तो स्थिति और भयानक हो सकती थी।

माना जा रहा है कि देर रात तक आग सुलगती रही करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू तो पा लिया लेकिन देर रात तक फर्नीचर के गोदाम में आग सुलगती रही कबाड़ के गोदाम में टायर भी पड़े थे जिन में लगी आग को बुझाने में काफी समय लगा। आग लगने से गोदाम में मालिक को लगभग 50 लाख का नुकसान बताया जा रहा है

आग लगने की सूचना पर सबसे पहले नोएडा की दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची थी खोड़ा के नजदीकी सेक्टर 58 का फायर स्टेशन है यहां से दमकल की गाड़ियों को रवाना किया गया था जब तक गाजियाबाद से दमकल की गाड़ियां आई तब तक आग बुझाने का कार्य जारी था।