“इंदिरा गांधी ने देश को कभी ना भूलने वाला दर्द दिया”: लक्ष्मीकांत बाजपेयी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (26/06/2022): नोएडा के सेक्टर 116 में नोएडा भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा एक आपातकाल गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेई उपस्थित रहे । साथ ही उत्तर प्रदेश की महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम , उपाध्यक्ष सुषमा सिंह ,राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल अग्रवाल भी रहे मौजूद।

‘इंदिरा गाँधी ने देश को कभी ना भूलने वाला दर्द दिया है’

इस दौरान राज्य सभा सांसद लक्ष्मीकांत बाजपेई ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला इंदिरा गांधी के खिलाफ आने पर देश में 25 जून 1975 को आपातकाल लगा दिया गया था।तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा देश को कभी ना भूलने वाला ऐसा दर्द दिया गया की इतिहास के पन्नों में काले दाग के रूप में याद किया जाता है। अपनी सत्ता को बचाने के लिए तत्कालीन सरकार ने पूरे देश को आपातकाल में धकेल दिया था।

उन्होंने कहा कि इस दौरान विपक्ष के सभी बड़े नेताओं को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया था अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी ,चौधरी चरण सिंह, मोरारजी देसाई, चंद्रशेखर उस समय के अभी बड़े नेता जेल में थे। अखबारों पर भी सेंसरशिप लगा दी गई थी। इस कारण द्वारा पूरे देश में डर का माहौल पैदा हो गया था।

वाजपेयी ने आपातकाल के दिनों को याद करते हुए बताया कि उस दौर में जनसंघ की ओर से लोकवाणी छपी थी। उस पत्रिका का शीर्षक था ‘स्वतंत्रता का मूल्य प्राण है, देखो कौन चुकाता है।’

कार्यक्रम की अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने की, उन्होंने बताया कि आपातकाल को लेकर भारतीय जनता पार्टी 25 जून को काला दिवस के रूप में मनाती आ रही है। और लोगों को काले दिवस को लेकर जागरूक करने का प्रयास कर रही है।