Daily Archive: May 10, 2017

मेरा घर भाजपा का घर के नारे से जनजागरण अभि यान की शुरूआत, नबाव सिंह नागर

नोएडा। नोएडा में पंडित दीन दयाल शताब्दी के अवसर पर नोएडा के हर इलाके में एक प्रचार अभियान चलाया गया , लोगो को पंडित दीन दयाल के विचारो से अवगत कराया गया इसके साथ साथ बीजेपी पार्टी से जुड़ने का संकल्प भी दिलाया गया , पंडित दीन दयाल शताब्दी कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री नबाव सिंह नागर के नेतृत्व में जनजागरण अभियान की शुरूआत बिश्नपुरा गांव से की गई। ब्लॉक अध्यक्ष बिल्लू नागर के आवास पर शुरू हुये जनजागरण अभियान में उनके आवास पर भाजपा का झंडा लगाया गया और मेरा घर भाजपा का घर का स्टीकर लगाया गया। इसके बाद पूरे गांव में लोगों को सरकार की उपलब्धियों से अवगत करवाया गया व पं दीन दयाल उपाध्याय की कार्यशैली व उनके विचारों के बारे में चर्चा की गई। आज के जनजागरण अभियान में कुलदीप तंवर, बिल्लू नागर, रिन्कू तंवर, सुन्दर धामा, राहुल नागर, धनश्याम यादव, सुनील नागर, उदयपाल नागर, संदीप तोमर सूरज धामा, बेगराज सिंह आदि मौजूद थे।

तीन तलाक पर राजनीती करना गलत है, मौलाना मुस ्लिम, नोएडा

नोएडा -तीन तलाक को लेकर पुरे देश में एक बहस का मुद्दा बना हुआ है तीन तलाक के मुद्दे पर राजनीती रोटी सेखी जा रही है एक तरफ तो बड़े बड़े चैनल इस तलाक के मुद्दे को अपने चैनल पर चलाकर टीआरपी बड़ा रहे है , तो दूसरी तरफ नेताओ का गुट भी दो भागो में बटा है कुछ नेता तो ठीक तलाक के हक़ में है कुछ इस इस्लाम धर्म का मुद्दा बनाकर उसके हाल पर छोड़ने पर अड़े है अब एक तबका तो कोर्ट के फैसले को सही मानता है वही दूसरे तबके के लोग कोर्ट फैसले को गलत मानते है ,मंगलवार को भी यही हुआ कोर्ट के फैसले पर, इलाहबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को तीन तलाक पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पर्सनल लॉ के नाम पर मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों का हनन नहीं किया जा सकता। पर्सनल लॉ बोर्ड संविधान से ऊपर नहीं है। ये टिप्पणी एक याचिका को खारिज करते हुए की गई। फजलुर्रहमान, सेक्टर 8 मस्जिद नोएडा ने कहा इस पर मुस्लिम समुदाय सहमत नहीं है। उनका कहना है कि वे देश की न्याय व्यवस्था पर पूरी आस्था रखते हैं और सम्मान करते हैं, लेकिन शरीयत के साथ किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जा सकता। तीन तलाक के मामले को बिना वजह तूल दिया जा रहा है। ऐसे मामलों की संख्या काफी कम है। इसे राजनीतिक रंग दिया जा रहा है। इस्लाम में महिलाओं का सम्मान अन्य सभी धर्मो की तरह है। इसे बेफजूल का मुद्दा बनाया जा रहा है।

इस टिप्पणी को मैं गैर जरूरी समझता हूं। हालांकि देश की न्याय व्यवस्था पर पूरा एहतराम है। इस मुद्दे को राजनैतिक रंग दिया जा रहा है। इस तरह के मामले कुछ फीसद है। इसे गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। इस्लाम महिलाओं का पूरा सम्मान करता है। महिलाओं के सम्मान को धर्म में न बांटे। जो तलाक के तरीके को गलत इस्तेमाल कर रहा है उस पर कार्रवाई होनी चाहिए।

इस्लाम की नींव कुरान और हदीस पर है। इसके नियमों के खिलाफ नहीं जाया जा सकता। न्याय व्यवस्था पर पूरी आस्था है, लेकिन शरीयत के खिलाफ कोई कार्य नहीं किया जा सकता है। ये टिप्पणी गलत है। तीन तलाक को मुद्दा बनाया जा रहा है, जोकि पूरी तरह से गलत है। महिलाओं का सम्मान इस्लाम में उतना ही जितना अन्य धर्मो में है। इस मुद्दे को धर्म विशेष पर केंद्रित न किया जाए।

बिजली पानी से परेशान लोगो ने किया थाने घेर ाव

नोएडा : नोएडा एनसीआर में जिस तरह भीषण गर्मी पड़ रही है लोग काफी परेशान हो रहे है खासतौर से बिजली पानी को लेकर , जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है तो शहर में बिजली की समस्या बढ़ जाती है शहर में बिजली की कटौती जायदा होती है जिसके कारण पानी की परेशानी बढ़ जाती है , कोतवाली सेक्टर 49 क्षेत्र अन्तर्गत सेक्टर 76 स्थित एक सोसायटी में रहने वाले लोग बिजली की समस्या से परेशान हैं। सोमवार देर रात लोग कोतवाली पहुंचे व पुलिस से शिकायत की। इंस्पेक्टर विजेन्द्र भड़ाना ने बताया कि देर रात बिजली समस्या को लेकर एक सोसायटी के लोगों के कोतवाली आने की सूचना मिली है, लेकिन कोई लिखित शिकायत पुलिस के पास नहीं है। न ही कोई केस दर्ज हुआ है। अगर कोई शिकायत मिलती है तो जांच होगी।