Daily Archive: May 5, 2017

बकाया बिल को लेकर बिजली विभाग ने थानों की क ाटी बिजली

बिजली विभाग ने सरकारी विभाग पर भी बिजली बिल को लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है आपको बता दे की बिजली विभाग ने कोतवाली सेक्टर 58 व 24 की बिजली पांच घंटे के लिए काट दी थी । विभाग के अनुसार पुलिस पर दो करोड़ रुपये के आसपास बिल बकाया है। इस कारण यह कार्रवाई की गई। वही रात करीब साढ़े नौ बजे कनेक्शन जोड़ दिया गया। वहीं पुलिस विभाग का कहना है कि बिना पूर्व सूचना दिए कार्रवाई करना गलत है।बिजली विभाग के अधिकारियों के मुताबिक मुख्यालय से सख्त निर्देश हैं कि किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाए। बकाएदारों से वसूली हर हाल में करनी है। इसे ध्यान में रखते हुए कार्रवाई की गई। इसके तहत कोतवाली सेक्टर 24 व सेक्टर 58 की बिजली शाम चार बजे काट दी गई।

जल्द शुरू होगी चाइल्ड पीजीआइ में सिटी स्क ैन व एमआरआइ सेवा

उत्तरप्रद्रेश के हाईटेक नोएडा शहर में बच्चो के स्वास्थ के लिए यूपी सरकार एक नई पहल शुरू करने जा रही है आपको बता दे की चाइल्ड पीजीआइ करोडो की लागत से बना हुआ है | ये अस्पताल सिर्फ बच्चो को लिए बनाया गया है | जिसमे अब यूपी सरकार ने चाइल्ड पीजीआइ के मरीजों को अक्टूबर माह से सिटी स्कैन व मैग्नेटिक रेजोनेंस इमेजिंग (एमआरआइ) सेवा की सौगात देने जा रहा है । अस्पताल प्रबंधन ने अभी से इस दिशा में प्रयास तेज कर दिया है। सिटी स्कैन व एमआरआइ कक्ष का चयन भी कर लिया गया है।जुलाई में मुख्य बजट मिलते ही मशीनों का ऑर्डर कर दिया जाएगा। अभी तक जिले के किसी भी सरकारी अस्पताल में सिटी स्कैन व एमआरआइ सेवा नहीं है। मरीजों की मुश्किल को आसान करने के लिए इस सेवा को अक्टूबर से शुरू किया जाएगा। इन दोनों सेवाओं का लाभ चाइल्ड पीजीआइ के अलावा जिला अस्पताल व अन्य सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों के मरीज भी ले सकेंगे। निजी अस्पतालों में विभिन्न सिटी स्कैन की कीमत चार हजार से लेकर 12 हजार तक व एमआरआइ की कीमत आठ हजार से लाख रुपये तक हो सकती है। सरकारी अस्पताल में इन दोनों जांच की कीमत बेहद कम होती है। एक एमआरआइ मशीन की अनुमानित कीमत करीब 10 करोड़ व एक सिटी स्कैन मशीन की कीमत 30 लाख तक होती है

भाजपा का वियज रथ आने वाले चुनावों में चलता रहेगा- नवाब सिंह नागर

दिल्ली एमसीडी चुनाव में लगे कार्यकर्ताओं की बैठक सेक्टर 33 स्थित पूर्व मंत्री नबाव सिंह नागर के आवास पर आयोजित की गई। पूर्व मंत्री नवाब सिंह नागर ने बताया कि संगठन को मयूर विहार के 20 वार्डो के चुनाव की जिम्मेदारी दी गई थी जिसमें सभी नोएडा व गाजियाबाद के कार्यकर्ताओं ने पूर्ण रूप से सहयोग दिया। कार्यकर्ताओं के सहयोग के चलते भारतीय जनता पार्टी ने चुनावों में बेहतर प्रदर्शन किया। जिसके लियेसभी कार्यकर्ताओं धन्यवाद के पात्र हैं। इस अवसर पर उन्होंने पार्टी हाईकमान व प्रदेश हाईकमान को बधाई प्रेषित की और कहा कि इस दिल्ली चुनावों में भी मा मोदी एंव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी द्वारा आम जन के हित के लिये उठाये जा रहे कदमों पर मुहर लगाने का कार्य किया है और यह सिद्ध किया है कि भाजपा का विजय थ इसी प्रकार आने वाले चुनावों में चलता रहेगा। वही नवाब सिंह नागर ने ये भी संकेत दिया की आने वाले नगरपालिका चुनाव में भाजपा ने तैयारी शुरू कर ली है | आज की बैठक में योगेन्द्र चौधरी, महेश यादव, राजे कसाना, चरण सिंह नागर, अमित त्यागी, जितेन्द्र अग्रवाल, ब्रजपाल चौहान, इन्द्राज खटाना, सुंदर सिंह ,राजेन्द्र कुमार आदि मौजूद थे।