Daily Archive: February 12, 2018

नॉएडा: दोस्त ने दोस्त से किया दगा ,मदद के ना म पर सवा करोड़ रुपये डकार गया दोस्त,

नॉएडा : बुरे समय में दोस्त की मदद करना एक दोस्त को भारी पड़ गया , जब उसने विश्वास के साथ दोस्त को सवा करोड़ रुपये उधार दिएथे। लेकिन अब उधर का पैसा वापस मांगने पर धमकी मिल रही है , साथ झूठे मुक़दमे में फ़साने धमकी और दे रहे है। इस मामले में पीड़ित ने थाना फेज दो में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस की जानकारी के मुताबिक सेक्टर- 93 में रहने वाले उदयभान तेवतिया के सेक्टर-91 निवासी अनिल कुमार, राजकुमार, उनकी पत्नी अंजु सिंह, अनिल कुमार व संगीता सिंह से पारिवारिक संबंध थे। शिकायतकर्ता उदयभान का आरोप है कि मई 2015 में अंजु, राजकुमार के बेटे अनिल और अंकुर तेवतिया उनके घर आए थे। इन्होंने मुसीबत में फंसे होने की बात कह कर करीब डेढ़ करोड़ रुपये उधार मांगे। पहली बार उदयभान ने इतनी बड़ी रकम देने से इनकार कर दिया था। आरोपियों के बार-बार मदद गुहार लगाने लगे साथ ये कहा गया की उधार रुपये के बदले बुलंदशहर की पुश्तैनी कोठी उनके पास गिरवी रख देंगे , विश्वास करके उनपर उदयभान उधार देने को तैयार हो गए। आरोपियों ने कोठी की वसीयत की कॉपी के साथ अपने दो गवाह योगेन्द्र सिंह और संजय सिंह के सामने 90 लाख रुपये नकद अपने घर में दे दिए। इसके बाद अगस्त और सितंबर में उन्होंने आरोपियों को फिर 35 लाख रुपये दिए। इसके बदले आरोपितों ने उन्हें पोस्ट डेटेड चेक दिए। आरोपियों ने उदयभान को भरोसा दिया था कि वह सितंबर 2016 तक उनसे उधार ली गई राशि उन्हें वापस कर देंगे। लेकिन अब तक आरोपितों ने उन्हें वह रकम वापस नहीं की। रकम वापस मांगने पर आरोपी झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहे हैं। उदयभान के मुताबिक आरोपी परिवार इसी तरह आठ-दस लोगों से बड़ी-बड़ी रकम उधार ले चुका है। थाना फेज दो पुलिस उदयभान की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

नॉएडा : स्वस्थ्य के लिए हुई मैराथन दौड़

नॉएडा : इस भागदौड़ वाली जिंदगी में लोगो के पास अपने स्वस्थ्य व तंदुरुस्त की देखभाल का समय भी नहीं मिलता है जिसके कारण कई बीमारियों के जाल में फस जाते है लोगो के स्वास्थ के प्रति जागरूक करने के मकसद से सेक्टर 128 स्थित जेपी अस्पताल व अन्य संगठनों के सहयोग से ग्रांड मैराथन का आयोजन किया गया। इस दौड़ में युवाओ से लेकर बुजर्गो ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। ये दौड़ को कई श्रेणियां में बटा गया था । सबसे लंबी दूरी अल्ट्रा मैराथन 52.2 किलोमीटर, फुल मैराथन 42.2 किलोमीटर, 28 किलोमीटर, हॉफ मैराथन 21.1 किलोमीटर, 10 किलोमीटर, 5 किलोमीटर और 3 किलोमीटर (फन रन) में 1500 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया और दौड़ लगाई। जेपी मैराथन दौड़ में गाजियाबाद, दिल्ली व आसपास के लोगो ने हिस्सा लिया , यह दौड़ जेपी अस्पताल के आपातकालीन गेट से सुबह साढ़े पांच बजे शुरू हुई। जहां से सेक्टर 135 स्थित जेपी विशटाउन होते हुए पुश्ता रोड के बाद बाईं ओर सेक्टर 130 की तरफ से होकर पुन: अस्पताल लौट आए। इस तरह 14 किलोमीटर की दूरी तय की गई। इस मौके पर जेपी अस्पताल के सीईओ डॉ मनोज लूथरा ने कहा कि आमतौर पर रोज की भागदौड़ में हम अपनी सेहत पर ध्यान नहीं देते। स्वस्थ रहने के लिए अच्छी जीवनशैली अपनाने के साथ नियमित व्यायाम जरूरी है। इस मैराथन का उद्देश्य लोगों को जागरूक करना था। जेपी अस्पताल के अनुसार विजेताओं को कुल ढाई लाख से अधिक राशि पुरस्कार के तौर पर दी गई।

नॉएडा : उप संभागीय विभाग ने बिना रजिस्ट्रे शन वाले ई-रिक्शो पर कसा शिकंजा

नॉएडा : अब बिना

रजिस्ट्रेशन के सड़को पर अब

ई-रिक्शा नहीं चलेंगे ,अगर सड़क पर बिना

रजिस्ट्रेशन के

ई-रिक्शा चलते पाए जाते है। उन पर उप संभागीय विभाग की तरफ कड़ी करवाई की जाएगी। शहर में बिना रजिस्ट्रेशन के दौड़ रहे

ई-रिक्शा

संचालक के लिए

उप संभागीय विभाग ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं। साथ ही 25 फरवरी तक रजिस्ट्रेशन कराने के लिए भी कहा गया है। विभाग की तरफ से बिना रजिस्ट्रेशन वाले ई-रिक्शा

वाहनों के खिलाफ 26 फरवरी से अभियान चलाया जाएगा।

एआरटीओ प्रशासन एके पांडेय ने बताया कि शहर में चल रहे बिना रजिस्ट्रेशन के ई-रिक्शा संचालकों को 25 फरवरी तक रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य कर दिया गया है। ऐसा आम लोगों से शिकायतें मिलने के बाद किया गया है। शहर में चल रहे ई-रिक्शा लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं।
पहले सिर्फ कुछ सड़कों पर ही इन्हें चलाने की अनुमति थी, लेकिन धीरे-धीरे ये शहर की हर सड़क पर नजर आने लगे हैं। ये इस समय जाम का सबसे बड़ा कारण बन रहे हैं। वहीं, बिना पंजीकरण के सड़कों पर दौड़ रहे ई-रिक्शा समस्या को और अधिक गंभीर बना रहे हैं। शहर में अवैध रूप से दौड़ रहे ई-रिक्शा के आगे यातायात व्यवस्था नाकाम हो रही है। अब इन वाहनों का रजिस्ट्रेशन के बाद ही संचालन होगा। इसके लिए 25 फरवरी तक का समय दिया गया है।

नॉएडा : सुरो की महफ़िल में किशोरों व् बुजुर ्गों ने अपनी सुरीली आवाज़ से बंधा समा

नॉएडा : सुर संगीत की एक महफ़िल का आयोजन सेक्टर-6 के इंदिरा गांधी कला केंद्र में कल आज और कल सुर-संगीत कार्यक्रम किया गया। जिसका सचालन नवरतन फॉउंडेशन ने किया , आईएएस प्रो. के बी सक्सेना ने दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस मोके पर किशोरों के साथ बुजुर्गों ने भी अपनी सुरीली आवाज़ से समां बांध दिया। यह आयोजन नवरत्न फाउंडेशन और समाजसेवी अजय कांत सक्सेना की ओर से किया गया था।

सुरों से सजी इस महफिल के दौरान नवरतन फाउंडेसन की तरफ से आर्थिक रूप से कमजोर 100 लोगो को कंबल और सेक्टर-8 स्लम क्षेत्र के विद्यालय के बच्चों को ड्रेस दी गई। कार्यक्रम का संचालन कर रहे अशोक श्रीवास्तव ने नवरतन फाउंडेशन की उपलब्धियों के बारे में बताया। इस कार्यकर्म में आदि गणमान्य लोग शामिल थे।

नोएड़ा :विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 50 लो गो का ठगा , पांच आरोपियों पर केस दर्ज

नोएडा : विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला थाना सेक्टर 20 में आया है पुलिस ने करवाई करते हुए को पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इसके साथ ही ठगों की तलाश में दबिश भी शुरू कर दी गई। पुलिस जानकारी के मुताबिक पीड़ितों ने पांच जालसाजों के खिलाफ तहरीर दी थी। इसके आधार पर एक ट्रैवल कंपनी समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपितों के नाम नासिर हुसैन उर्फ वसीम खान, विशाल गुप्ता, सुरेन्द्र कुमार वर्मा, राशि ट्रैवल्स और ठाकुर अहमद है। आरोपी नासिर सेक्टर तीन में कंपनी संचालित करता है। कम्पनी में बैठकर अपने गैंग के साथियो के द्वारा नेटवर्क चलाता था। विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर भोले भाले व्यक्तियों अपने जाल में फ़ासते थे और उसे पैसे ठग कर उनको को आजकल आजकल करते थे। उसी ने गोरखपुर में जाकर कुवैत भेजने को लेकर प्रचार किया। जिसके झांसे में पीड़ित समेत करीब 50 लोग फंस गए।