Daily Archive: February 15, 2018

नोएडा : युवक को सस्ता फोन दिलाने के नाम पर ठ गा

नोएडा : कभी कभी इंसान सस्ती चीज के चक्कर में वो चीज महंगी पड़ जाती है , ऐसी ही एक घटना सेक्टर 45 के सदर पुर कालोनी में रहने वाले युवक साथ घटित हुई। युवक ने कुछ दिन पहले ऑनलाइन पर सस्ता फोन बुक कराया था। जल्द डिलीवर करने की बात भी कही थी। ठगी करने वाला चार दिनों से युवक को फोन डिलिवर होने की बात कहकर झांसा देता रहा।अब आरोपियों का फ़ोन बंद आ रहा है। काफी परेशान होकर पीड़ित ने सेक्टर-39 पुलिस से मामले की शिकायत की।

पुलिस के अनुसार, सेक्टर-45 सदरपुर कॉलोनी में रहने वाले अनुज कुमार सेक्टर-8 में एक कंपनी में काम करते

हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को कंपनी जाते समय उनके मोबाइल फोन आया। कॉल करने वाले बताया की हमारी वेबसाइट पर ऑनलाइन फोन खरीदने पर डिस्काउंट चल रहा है। ऑर्डर की डिलिवरी भी 24 घंटे के अंदर कर दी जाएगी। लिंक खोलकर देखने पर उसमें एक फॉर्म भरने के लिए कहा गया था। उन्होंने फॉर्म भरकर डेबिट कार्ड से 14500 रुपये की पेमेंट कर दी। इस बुकिंग पर उन्हें ढाई हजार रुपये की छूट भी मिली। अगले दिन शनिवार को जब तय समय सीमा के अंदर फोन की डिलिवरी नहीं हुई, तो उन्होंने जिस नंबर से कॉल आया था उस पर कॉल की। उन्हें शनिवार तक डिलिवरी होने की बात कही गई, लेकिन बीते रविवार को भी जब फोन की डिलिवरी नहीं हुई तो अनुज ने फिर से कॉल करने वाले को फोन किया। कॉलर ने फिर से झांसा देते हुए डिलीवरी अगले दिन पर टाल दी। लेकिन सोमवार के बाद मंगलवार को भी उसका फोन बंद मिला। जिसके बाद उन्होंने सेक्टर-39 पुलिस से ठगी की शिकायत दी।

नोएडा : मदद करने वाले लोगो ने घायल को लुटा,

नॉएडा : मदद करवाना पीड़ित युवक को काफी महंगा पड़ गया , घायल युवक की सहायता के बहाने हादसे में घायल शख्स का मोबाइल फोन व पर्स चोरी कर लिया गया। पर्स के अंदर 15 हजार रुपये थे। पीड़ित ने मामले की शिकायत सेक्टर-39 पुलिस से की है।

पुलिस जानकारी के मुताबिक शाहदरा के रहने वाले मुकुल देव रियल एस्टेट सेक्टर में काम करते हैं। बीती रात को वह बाइक से घर लौट रहे थे। इस दौरान सेक्टर-41

पुलिस चौकी के पास उन्हें तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी। इससे वह घायल हो गए। हादसे के बाद आरोपी कार चालक पहले कुछ देर के लिए रुका, लेकिन बाद में चलता बना। मुकुल ने पुलिस को बताया कि हादसे के दौरान वहां से गुजर रहे 5 युवकों ने उसके मोबाइल फोन से परिजनों को हादसे के बारे में बताया। उसके परिजनों के मौके पर पहुंचने पर वे युवक वहां से चले गए। बाद में उसने अपना मोबाइल फोन और पर्स चेक किया, तो दोनों नहीं मिले। पर्स में रुपयों के अलावा डेबिट और क्रेडिट कार्ड, आधार व पैन कार्ड की फोटो कॉपी रखी थी। शिकायत के आधार पर सेक्टर-39 पुलिस मामले की जांच कर रही

नोएडा : सौभाग्य योजना के तहत 50 रुपये में बिज ली का कनेक्शन

नोएडा : सूबे की योगी सरकार पहल करते हुए गरीबो के लिए प्रदेश में सौभाग्य योजना लेकर आये है जिसको लेकर ये योजना शुरू हो गयी है ,जनपद गौतमबुद्ध नगर में भी इस योजना का शुभारभ हो गया है जिसमे नीचे तबके लोगो को 50 रुपये में बिजली विभाग की सौभाग्य योजना के तहत 50 रुपये में बिजली का कनेक्शन मिल रहा है ये योजना मौका 31 मार्च तक जारी रहेगी। साथ ही इसके बाद भी बिजली चोरी करते हुए पाए जाते है चेकिंग अभियान के दौरान बिजली इस्तेमाल करते पाए पर जुर्माना लगाया जाएगा। आरोपियों पर केस भी दर्ज कराया जाएगा ।

दरअसल, शहर के लोगों को आसानी से बिजली का कनेक्शन मिल सके, इसके लिए बिजली विभाग की ओर से सौभाग्य योजना चलाई जा रही है। इसके तहत कैंप लगाकर मात्र 50 रुपये में बिजली का कनेक्शन दिया जा रहा है।
बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता आर.के. राणा का कहना है कि 31 मार्च तक कैंप लगाकर बिजली के कनेक्शन देने की प्रक्रिया जारी रहेगी। इसके बाद चेकिंग अभियान शुरू कर दिया जाएगा। जो लोग बिना कनेक्शन के बिजली की चोरी करते पकड़े जाएंगे, उन पर जुर्माना लगाने के साथ ही मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।

नॉएडा : घोड़ो में खतरनाक बीमारी ग्लेंडर्स क े मिले लक्षण ,दूल्हों के अरमानो पर फिरा पानी

नॉएडा : जनपद में इतंजार कर रहे दूल्हों के अरमानो पर पानी फिरने जा रहा है अब घोड़ी पर बैठने का सपना सपना ही बनकर ना रहे जाए। ऐसी खबर सामने आई है, घोड़ो में भयंकर बीमारी के लक्षण पाए जाने से डीएम बीएन सिंह ने सख्त कदम उठाया है। यहां दो घोड़ों में खतरनाक बीमारी ग्लेंडर्स के लक्षण मिले हैं। इसको देखते हुए डीएम ने जिले में घोड़ों के मूवमेंट पर रोक लगा दी है।

सामने आने के बाद डीएम बी. एन. सिंह ने जिले में अलर्ट जारी किया था। इसके बाद घोड़ों की जांच की गई थी। डीएम ने बताया कि सैंपल में दो घोड़ों में ग्लेंडर्स के लक्षण मिले हैं। ये घोड़े वाहिद निवासी कोकिला कॉलोनी जेवर के हैं। पशुपालन विभाग ने इन दोनों घोड़ों को नष्ट करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। साथ ही, पूरे जिले में घोड़ों के मूवमेंट पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। अगर कहीं घोड़ों का मूवमेंट मिला तो कार्रवाई की जाएगी।
, जिले में घोड़ों का मूवमेंट बंद होने से शादियों के लिए संकट पैदा हो गया है। इस समय शादियों का सीजन का चल रहा है। जिसकी वजह से जिले में हर रोज काफी शादियां हो रही हैं। डीएम के सख्त कदम के बाद लोगो में काफी नाराजगी भी है जिनके घरो के शादिया है। दूल्हे की घुड़चढ़ी घोड़ी पर होती है। वहीं दूल्हे की बग्गी में भी चार से छह घोड़े होते हैं। बिना बग्गी और घुड़चढ़ी के शादी फीकी हो सकती है।

नोएडा : बंटी बबली बन लाखो का चुना लगाकर हुए फरार

नोएडा : नॉएडा शहर में एक बार फिर फ़िल्मी अंदाज में बंटी बबली की कहानी देखने को मिली है। बंटी और बबली की कहानी असली में घटित हुई है. जिसमे असली में बंटी और बबली सैकड़ो लोगो को अपने जाल में फसाकर उनसे लाखो रूपए ऐंठकर रफूचक्कर हो गए है। ये है वाकया सेक्टर-22 का है किराये पर रहने वाले कपल आसपास के लोगों को चूना लगाकर फरार हो गए। इससे पहले वे ग्रेटर नोएडा और दिल्ली में लाखों रुपये की चपत लगा चुके हैं। जैसे ही ठगी का मामला पुलिस के संज्ञान में आया। तो थाना 24 पुलिस ने मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। पुलिस की जानकारी के अनुसार, आरोपी अनुज श्रीवास्तव व रेखा डागर पिछले साल 5 जुलाई को सेक्टर-22 में देवदत्त शर्मा के मकान में किराये पर रहने आए थे। अनुज ने उस समय पिता की मौत का बहाना बनाकर परिवार के साथ रहने के लिए एक कमरा किराये पर लिया था। उनके साथ में बेटी और बेटा भी रह रहे थे। दो-तीन दिन में ही उन्होंने आसपास रहने वालों से उधार लेना शुरू कर दिया। हालांकि शुरू में वह उसी शाम को उधार लौटा देता था। उसने पड़ोसियों को बताया कि वह इलेक्ट्रॉनिक कंपनी के गोदाम में काम करता है। वहां से सस्ता सामान दिलवाने का झांसा देकर पहले 60 हजार रुपये का आईफोन 30 हजार रुपये में दे दिया। इसी तरह अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान भी आधी कीमत पर देने लगा।
उधर, पड़ोसियों का भरोसा जीतने के लिए रेखा भी मेलजोल बढ़ाने के लिए घर में जन्मदिन और सालगिरह पार्टी करने लगीं। आधी कीमत पर सामान लेने के चक्कर में पड़ोसियों ने करीब 25 लाख रुपये आरोपितों को दे दिए। इसके बाद 25 जनवरी को दोनों इलाहाबाद में मां की तबीयत खराब होने का बहाना बनाकर चंपत हो गए और फिर वापस नहीं लौटे। कई दिनों तक दोनों के नहीं लौटने पर पैसा देने वालों ने उनकी खोजबीन की तो पता चला की दोनों पति पत्नी अपने बच्चो के साथ फरार हो गए है।

Industries and administration resolves to be Partners in Progress at Police-Industry Coordination Meet in Noida

Gautam Budh Nagar Police administration today organized a coordination meet in which representatives of different industries along with Chief Guest Anand Kumar, ADG L&O, Uttar Pradesh, Prashant akymar ADG Zone, Meerut, Ram Kumar, IG Range Meerut, BN Singh, DM GB Nagar and Love Kumar SSP/DIG GB Nagar took part.

Various issues pertaining to industries were raised during the event. Senior officials of the police department noted the issues and assured to resolve the grievance of industrial Fraternity on priority.

(This is a brief update. Detailed news to follow in some time)