Daily Archive: February 17, 2018

NAVRATAN FOUNDATIONS AWARDS – NOMINATIONS INVITED

नवरत्न फाउंडेशन्स : 16वें वार्षिक नवरत्न सामाजिक कार्य पुरस्कार – नवरत्न,13 मई 2018 में आयोजित होने वाले अपने वार्षिक समारोह ‘समर्पण 2018 ‘ में प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी अपने समाज में स्वार्थ रहित कार्य कर रहे समाज सेवियों को सम्मानित करने जा रहा है. अत: आप से निवेदन है की सम्पूर्ण भारत में यदि आप के नजर में कोई ऐसा व्यक्तित्व आता है जो निरतंर अनेक वर्षों से समाज के लिए बिना किसी स्वार्थ के कार्य कर रहा है और उनके कार्य से सामाज में उचित सकारात्मक प्रभाव भी पडा हो तो कृपया उनके बारे में विस्तार से उनके किये गये उल्लेखनीय कार्य अवश्य हमें लिख कर भेजें. आपके द्वारा प्रेषित इनका विवरण नवरत्न की जूरी के समक्ष रखा जाएगा और फिर इनमे से चयनित सामज सेवकों को नवरत्न पुरूस्कार से सम्मानित किये जायेगा . इनमें से अनेक पुरस्कार नकद राशि से भी युक्त हैं. जिसमे न्यूनतम राशि रूपये 11,000/= है.
यदि कोई पुरस्कर्त व्यक्तित्व अगर दिल्ली से बाहर के होंगे तो उनका आने जाने व् ठहरने की जिम्मेदारी ‘नवरत्न पारिवार’ की ही होगी.

आप से निवेदन है की आप की अनुमोदित प्रविष्टियाँ हमारे पास 28 फरवरी तक पहुँच जानी चाहिए.आप इनको ई-मेल ashoko31srivastava, navrtanjks पर भी प्रेषित कर सकते हैं. यदि पोस्ट से भेजना चाहतें हैं तो पता है: नवरत्न फाउंडेशन्स, ई-74, सेक्टर-52, नोएडा-201307.

आशा है की आप इस पुन्य कार्य में अपना सहयोग हमेशा की तरह अवश्य प्रदान करेंगें . आपके द्वारा प्रेषित अनुमोदनो से अभी तक हम 180 समाज सेवियों को सम्मानित कर के अपने दायित्व को निभाने में सफल हो पाएं हैं.

नोएडा प्राधिकरण की अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्यवाही, विभिन्न सेक्टर्स से 30 से ज्यादा फ ूड वैन जब्त।

1 से लेकर 5 WC के अंतर्गत देर रात तक प्राधिकरण ने सभी के सहयोग से करीब 40 फूड वैन को किया जब्त ।

देर रात तक चली कार्यवाही में प्राधिकरण के कई अधिकारी लगे रहे।

नॉएडा : सेक्टर 18 मार्केट में ई रिक्शा व ऑटो प र रोक, सख्ती से होगा चालान

नॉएडा : नॉएडा अथॉरिटी ने नई पहल करते हुए मिनी

कनॉट प्लेस के रूप में पहचान बना चुकी सेक्टर 18 की मार्किट में अब ऑटो व् ई-रिक्शा और अब नहीं चलेंगे। नोएडा अथॉरिटी ने एक मीटिंग में ये फैसला लिया। अगर सेक्टर 18 की मार्किट के पास ऑटो और

ई-रिक्शा चलते पाए जाते है तो अब सख्ती से चालान किया जाएगा। नॉएडा प्राधिकरण ने कहा की ये फैसला सेक्टर 18 में रोज रोज जाम लगता था जिसकी वजह से जाम से लोगो को काफी परेशानी रहती थी , इस फैसले से जाम से मुक्ति मिलेगी। नॉएडा अथॉरिटी के इस फैसले पर लोगो ने सवाल खड़ा दिया है। अथॉरिटी ने जब ऑटो और ई-रिक्शा खड़े होने के लिए कोई जगह चिह्नित नहीं की गई है तो चालान कैसे किया जा सकता है।

इस फैसले से मिनी कनॉट प्लेस के रूप में पहचान बना रहे सेक्टर-18 में आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बिना व्यवस्था किए अथॉरिटी अफसरों ने यह निर्देश जारी कर दिया है। यहां के दुकानदारों का कहना है कि फिलहाल इससे सेक्टर-18 की व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं आएगा, लेकिन ई-रिक्शा और ऑटो वालों से चालान के नाम पर वसूली जरूर बढ़ जाएगी और पब्लिक की परेशानी बढ़ेगी।
अथॉरिटी के एसीईओ आर. के. मिश्र का कहना है कि सेक्टर-18 में लगने वाले जाम से मुक्ति दिलाने के लिए ऑटो और ई-रिक्शा पर सख्ती की जाएगी।

अप्रैल से नॉएडा में दोनों सवारियों के लिए हेलमेट अनिवार्य, 1 अप्रैल से होगा चालान!

दिल्ली के तर्ज पर अब यूपी के हाईटेक जिला गौतम बुद्ध नगर में अब जल्द ही दोपहिया वाहन पर पीछे बैठे बिना हेलमेट पहने सवारी का चालान होगा | आपको बता दे की जिले में अभी तक बिना हेलमेट पहने दोपहिया वाहन चालक का चालान किया जाता है , लेकिन अब एक अप्रैल से दोपहिया वाहन पर पीछे बैठे बिना हेलमेट पहने सवारी का चालान किया जाएगा , भले ही वह सवारी महिला हो या पुरुष | दरसल ये प्रक्रिया तीन माह पहले शुरू होनी थी क्योकि इस मामले में पहले से ही शासनादेश आ चुके है , लेकिन अधिकारीयों ने इस शासनादेश का पालन शुरू नहीं किया | साथ ही अब इस प्रक्रिया शुरू करने से पहले जिले के लोगों को इस बारे में जागरूक किया जाएगा , अगर फिर भी इस आदेश का पालन नहीं किया जाता तो उसके खिलाफ चालान की प्रक्रिया शुरू होगी | दरसल सड़क हादसों में रोजाना मौते हो रही है और बिना हैटमेट पहने वालों की संख्या में बढ़ोतरी होतो जा रही है | वही इस मामले में परिवहन विभाग का कहना है की अभी दो महीने में दोपहिया वाहन चालकों और मालिकों को इस विषय में जागरूक किया जाएगा | साथ ही एक अप्रैल से दोपहिया वाहन पर पीछे बैठे बिना हेलमेट पहने सवारी का भी चालान किया जाएगा |

सेक्टर 18 में सड़क पर गाडी खड़ी करने पर होगा चा लान, जाम से निजात के लिए शुरू हुई पहल!

नोएडा के सेक्टर 18 वीआईपी मार्किट में आज से एक नई पहल शुरू हो गयी है | नोएडा के सेक्टर 18 में आज से लोगों को जाम से निजात मिलना शुरू हो जाएगा | आपको बता दे की आज से सेक्टर 18 मार्किट में सड़क पर खड़े वाहनों का चालान शुरू हो गया है | दरसल इस सेक्टर में खड़े वाहनों से काफी जाम लग जाता है। जिसकी वजह से लोगों को खरीदारी करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है | साथ ही इस मामले में प्राधिकरण और मार्किट के लोगों की चर्चा हुई , जिसमे प्राधिकरण द्धारा फैसला लिया गया की आज इस सेक्टर 18 वीआईपी मार्किट में खड़े वाहनों के चालान होने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी |

साथ ही प्राधिकरण ने इस मार्किट के लिए पहले से मल्टीलेवल पार्किंग शुरू करवा दी थी , फिर भी लोग इस मार्किट में सड़क पर वाहन खड़े करने शुरू कर दी , जिसकी वजह से मार्किट के अंदर जाम से निजात नहीं मिल पाई , जिसको लेकर प्राधिकरण और नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने मिलकर इस नयी पहल शुरू कर दी है | वही इस मामले प्राधिकरण के एसीईओ राकेश कुमार मिश्र का कहना है की सेक्टर 18 में किसी भी वाहनों को घुसने से नहीं रोका जाएगा , लेकिन अगर कोई भी वाहन चालक अपना वाहन सड़क पर खड़ा करके खरीदारी करने चला जाता है तो उसके वाहन का चालान कटेगा , साथ ही उनका कहना है की इस मामले के बारे में ट्रैफिक पुलिस को बता दिया गया है |