Daily Archive: September 7, 2018

नोएडा के विकास और मूलभूत सुविधाओं को लेकर बैठक शुरू , सांसद , विधायक , आरडब्ल्यूए समेत प् राधिकरण के अधिकारी शामिल

नोएडा के विकास और मूलभूत सुविधाओं को लेकर सेक्टर 6 में स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र में बैठक का आयोजन हुआ । इस बैठक में नोएडा विधायक पंकज सिंह , गौतम बुद्ध के सांसद महेश शर्मा , नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी आलोक टण्डन समेत तमाम अधिकारी और सभी आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष शामिल रहे ।

आपको बता दे कि इस बैठक में नोएडा के विकास और मूलभूत सुविधाओं को लेकर चर्चा की जा रही है । आखिर किस सेक्टर और गॉवों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नही हो पा रही है समेत तमाम मुद्दों पर जानकारियां ली जा रही है ।

नोएडा पुलिस ने 5 गाँजा तस्करों को किया गिर फ्तार , 100 किलो अवैध गाँजा समेत हथियार किए बराम द

नोएडा के सेक्टर 20 थाना पुलिस ने 5 शातिर गाँजा तस्करों को गिरफ्तार किया है । साथ ही इन सभी आरोपियों से 100 किलो अवैध गाँजा बरामद किया है , जिसकी कीमत बाजार में करीब 20 लाख रुपये की है , वही 5 मोबाइल चार तमंचे , 10 हज़ार रुपये और चोरी की गाड़ी भी बरामद की है ।

आपको बता दे कि मुखबिर की सूचना मिलने पर नोएडा के सेक्टर 27 में स्थित डीएम चौराहे के पास थाना 20 पुलिस ने गिरफ्तार किया है । इन सभी आरोपियों के नाम धर्मराज , दीपक यादव , कल्लू यादव , अमित कुमार यादव और रॉकी कुमार है ।

वही इस मामले में पुलिस विभाग के एसएसपी ने प्रेस वार्ता करते हुए गाँजा तस्करी के मामले का खुलासा किया है । डॉ अजय पाल शर्मा का कहना है कि ये 5 आरोपी काफी शातिर गाँजा तस्कर है , जो काफी समय से भारी मात्रा में ये लोग गाँजा तस्करी किया करते थे ।

वही देर रात सूचना मिली थी कि ये पाँचों आरोपी भारी मात्रा में गाँजा तस्करी करने जा रहे है । जिसकी सूचना पर पुलिस द्वारा इनको घेरा गया । जिसके बाद इन सभी आरोपियों से 100 किलो अवैध गांजा बरामद किया है , जिसकी कीमत बाजार में 20 लाख रुपये है ।

नोएडा : कलयुगी माँ ने ढाई साल की बच्ची को बस स्टेंड पर छोड़ हुई फरार

नोएडा : कलयुगी माँ ने अपनी ढाई साल की मासूम बच्ची को कलेजे से दूर कर दिया और उसको बस स्टेंड पर छोड़कर चली गयी। कारण यही था कि पति पत्नी में आपसी मनमुटाव चल रहा था। समय रहते हुए पुलिस ने बच्ची की माँ की तालाश करके उसको सौप दिया , और आगे ऐसा ना करने सख्त हिदायत दी। ये मामला थाना फेस 2 का है जहा इंडस्ट्रियल एरिया में पति रतन सिंह के साथ झुग्गी में रहती है। जो मूलरूप से पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं ,रतन नोएडा की एक फैक्टरी में काम करता है। पिछले तीन दिन से पति-पत्नी के बीच घरेलू विवाद चल रहा था। इससे नाराज होकर रिंकी सेक्टर-83 स्थित अपने मायके आ गई।मां ने रिंकी को अपने पास रखने के लिए हामी भर दी। लेकिन नातिन को रखने से इनकार कर दिया। नातिन को दामाद के घर छोड़कर आने को कहा। रिंकी मां के कहने पर नातिन को छोड़ने चली गई। लेकिन रिंकी बेटी को बस स्टैंड पर छोड़कर चली आई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची और उसकी मां के बारे में लोगों से पूछताछ की। बेटी को स्टैंड पर छोड़ते वक्त महिला को एक व्यक्ति ने देख लिया था। वह महिला को जानता था। लिहाजा पुलिस महिला तक पहुंच गई। पुलिस ने सख्त हिदायत देकर बेटी को उसके मां के हवाले कर दिया।

नॉएडा : बढ़ी फीस को लेकर 15 सितम्बर से जागरूकत ा अभियान

नॉएडा : शहर में एक बार फिर से निजी स्कूलों बड़ी फीस के विरोध की तैयारियां चल रही है। 15 सितंबर को शहर के अंदर एक जागरूकता अभियान चलाया जायेगा , अभियान के जरिये उन अभिभावकों को जोड़ा जायेगा जो इस विरोध से दूर रहे है।
सेक्टर 33 में ऑल नोएडा स्कूल्स पैररेन्ट्स एसोसिएशन की तरफ से बैठक का आयोजन किया गया। एसोसिएशन के अध्यक्ष यतेंद्र कसाना ने बताया कि फीस बढ़ोतरी और फीस समायोजन पर स्कूलों के बाहर जाकर आम अभिभावकों तक भी आवाज पहुंचाएगी। इस दौरान पदाधिकारी के. अरुणाचलम ने कहा कि अभिभावकों से संपर्क के दौरान उनसे एक पत्र भी भरवाया जाएगा। बैठक के दौरान अभिभावकों ने स्कूलों की मनमानी के खिलाफ पत्र भी पदाधिकारियों को सौंपे। तय किया गया कि सितंबर महीने में अभियान को संबंधित अधिकारियों तक भी पहुंचाया जाएगा।

नवरत्न ज्ञानपीठ में मना शिक्षक दिवस , मेरा स्कूल मेरा शिक्षक के विषय पर बच्चों ने बनाई च ित्रकला

नवरत्न ज्ञानपीठ में शिक्षक दिवस को मानाने के लिए इनरव्हील क्लब की अध्यक्ष मंजू सूद अपने क्लब की सचिव शशि श्रीवास्तव एवं अन्य सदस्यों क संग उपस्थित हुईं और शिक्षक दिवस धूम धाम से मनाया गया ।

आपको बता दे कि बच्चों से ‘मेरा स्कूल मेरा शिक्षक’ विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता हुई जिसमे सभी बच्चों ने भाग लिया । साथ ही मंजू सूद एवं शशि श्रीवास्तव ने बच्चों के चित्रकला को ठीक से देखा एवं आंकलन कर प्रथम तीन स्थानों पर आने बच्चों का पृस्कृत किया गया। सभी प्रतियोगिओं को भी एक एक पुरस्कार भी प्रदान किया गया।

मंजू द्वारा प्रदान किये गए सभी पुरूस्कार पर्यावरण सहयोगी एवं प्रदूषण मुक्त थे।
इस अवसर पर नवरत्न के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव के संग रमाकांत सिंह, शुभ्रांशु शेखर, कृष्णा झा एवं अजय मिश्रा ने भी अपना अहम सहयोग प्रदान किया।