नोएडा के 48वें स्थापना दिवस पर 333 करोड़ की परियोजनाओं का होगा लोकार्पण और शिलान्यास

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (17/04/2023): नोएडा प्राधिकरण अपना 48वां स्थापना दिवस हर्षोल्लास एवं उत्सव के साथ नोएडा वासियों के साथ मिलकर मना रहा है। वहीं नोएडा के 48वें स्थापना दिवस के अवसर पर प्राधिकरण द्वारा दो दिवसीय 16 और 17 अप्रैल को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नोएडा के सेक्टर-21 ए स्थित इंडोर स्टेडियम मे किया जा रहा है।

वहीं नोएडा के 48वें स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्य आकर्षण कचरा महोत्सव, नाट्य कार्यक्रम, सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेल प्रतियोगिता, लाइट एडं लेजर शो होगा। साथ ही 16 और 17 अप्रैल को पूरे दिन वेस्ट मैटेरियल से बनाए जाने वाली कलाकृतियों की प्रदर्शनी स्टेडियम में लगेगी।

सोमवार, 17 अप्रैल को सुबह 11 बजे से ही कार्यक्रम शुरू हो गए हैं। जिसमें दोपहर साढ़े बारह से पौने एक बजे तक अवार्ड एवं प्रशस्ति पत्र वितरित किए जाएंगे। फिर पौने एक से डेढ़ बजे तक मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ का संबोधन होगा।

प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ नोएडा प्राधिकरण के 48वें स्थापना दिवस के मौके पर करीब 333 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करके नोएडा के शहरवासियों को 46 परियोजनाओं का तोहफा देंगे। इसमें 154 करोड़ की लागत से तैयार 15 परियोजनाओं का लोकार्पण किया जाना है। साथ ही करीब 178 करोड़ की लागत वाली 31 परियोजनाओं का शिलान्यास होगा।

वहीं बता दें कि कल 16 अप्रैल,रविवार को दोपहर 3 से साढ़े चार बजे तक कार्यशाला, साढ़े चार से साढ़े पांच बजे तक लगेसी वेस्ट और वेस्ट वाटर पर विशेषज्ञों के साथ परिचर्चा, साढ़े पांच से छह बजे तक स्वच्छता से संबंधित नाट्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ। साथ ही शाम साढ़े छह से साढ़े आठ बजे तक संगीत और नृत्य कार्यक्रम आयोजित किए गए।।