गंगाजल की सप्लाई बंद होने और पानी की किल्लत के मद्देनजर फोनरवा के प्रतिनिधियों ने उपमहाप्रबंधक से मुलाकात की

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (13 अक्टूबर, 2023): फोनरवा के प्रतिनिधिमंडल ने 24 अक्टूबर से 14 नवंबर तक गंगा नहर की सफाई के कारण गंगाजल की सप्लाई बंद होने से नोएडा के निवासियों को जल की आपूर्ति न होने वाली समस्या के संदर्भ में उप महाप्रबंधक आर.पी.सिंह से मुलाकात की।

जहां दशहरे के बाद त्योहारों का माहौल शुरू होता है, वहीं नोएडा शहर में पानी की दिक्कतें सामने आने लगती है। यह सिर्फ इस वर्ष नहीं बल्कि कई वर्षों से दशहरा के आसपास गंगा नदी की सफाई होने के कारण गाजियाबाद से नोएडा की ओर आने वाले गंगाजल की सप्लाई बंद हो जाती है। हालांकि यह सप्लाई बंद होने से पानी का संकट करीबन एक महीने के बीच का होता है, और इस वर्ष भी पूर्व की भांति 24 अक्टूबर 2023 से 14 नवंबर 2023 तक गंगा नहर का पानी रोक दिया जाएगा। इसी विषय में फोनरवा के प्रतिनिधिमंडल ने जल की आपूर्ति पर निर्भर ना होते हुए अन्य वैकल्पिक व्यवस्था करने हेतु अधिकारियों को तत्काल निर्देशित करने का आग्रह किया है।

इस पर आरपी सिंह (उपमहाप्रबंधक) ने आश्वासन दिया है कि गंगाजल की सफाई बंद होने के समय अधिक से अधिक पानी की सप्लाई की जाएगी जिससे कि निवासियों को किसी भी तरह की असुविधा न हो। इसके साथ-साथ फोनरवा की मांग पर पानी की टैंकर भी उपलब्ध कराए जाएंगे। इस विमर्शीय चर्चा के दौरान अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा, महासचिव के.के.जैन, विजय भाटी, अशोक शर्मा आदि उपस्थित रहे।।